सतर्क रहें..बने सायबर योद्धा

सोमवार, 3 जनवरी 2022

SAGAR : कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के मद्देनजर कमिश्नर ने की बीएमसी की समीक्षा

SAGAR : कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के मद्देनजर कमिश्नर ने की बीएमसी की समीक्षा


सागर।   कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए संभाग आयुक्त श्री मुकेश शुक्ला ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज पहुंचकर समीक्षा की। कमिष्नर ने निर्देश दिए कि शासकीय बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में अच्छे उपचार के लिए समस्त आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं। इस अवसर पर बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डॉ आरएस वर्मा, अधीक्षक डॉ सुनील पिप्पल, डॉ सुमित रावत सहित अन्य विभागों के चिकित्सक और अधिकारी मौजूद थे। यहां बता दे पिछले दो दिन में 9 कोरोना के केस सामने आए है। 

  श्री शुक्ला ने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन, दवाईयां, पलंग, पैरा मेडिकल स्टाफ की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में सुनिश्चित की जाए। इसके लिए आवश्यक हो तो तत्काल मांग-पत्र शासन को भेजा जाए।

  श्री शुक्ला ने बताया कि वर्तमान में बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में 571 बिस्तर पर ऑक्सीजन की व्यवस्था है एवं आईसीयू में ऑक्सीजनयुक्त 84 बिस्तर उपलब्ध है । इसी प्रकार एचडीयू एवं सारी वार्ड में भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।

  कमिश्नर श्री शुक्ला ने निर्देश दिये कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में बच्चों को भर्ती करने के लिए जो आईसीयू एवं साधारण वार्ड तैयार किए गए हैं, उनमें भी ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए । उन्होंने निर्देश दिये कि बीएमसी में हर समय 12 केएल ऑक्सीजन की उपलब्धता बनाये रखें एवं 150 ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता भी बनाये रखें।

  बीएमसी परिसर में स्थापित हो रहे ऑक्सीजन प्लांट का कमिश्नर श्री शुक्ला ने निरीक्षण किया एवं निर्देश दिए प्लांट को एक हफ्ते के भीतर स्थापित करने की समस्त प्रक्रिया पूर्ण करें। उन्होंने प्लांट के चारों तरफ सुरक्षा की दृष्टि से चारदीवारी बनाने के निर्देश दिए  

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense