सतर्क रहें..बने सायबर योद्धा

गुरुवार, 6 जनवरी 2022

गढ़ाकोटा में विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया मंत्री गोपाल भार्गव ने

 गढ़ाकोटा में विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया मंत्री गोपाल भार्गव ने
सागर, । मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम द्वारा 13 करोड़ रुपए की लागत से सागर - दमोह मार्ग पर गढ़ाकोटा नगर के दोनों ओर 6 किलोमीटर सड़क के विकास कार्य एवं सौंदर्यीकरण कार्य जिसमें डिवाइडर सहित फोरलेन, गमलों में वृक्षारोपण, सड़क के दोनों और पेव्हर  ब्लॉक फुटपाथ ,डेकोरेटिव लाइटिंग, एडवांस स्ट्रीट लाइटिंग, चौराहों पर हाई मास्क लाइट, एवं शहर की विभिन्न रोडो का डामरीकरण कार्य लागत 86 लाख रुपए की लागत से फटका चौराहा से गुंजोरा चौराहा, अस्पताल चौराहा से शफी की दुकान से होते हुए जानकी रमण मंदिर तक, बस स्टैंड से रुई बाजार एवं टॉकीज चौराहा तक, शादी घर से मेन रोड और शादी घर परिसर पर रोडो का डामरीकरण कार्य का भूमि पूजन गुरुवार को नगर भवन प्रांगण बस स्टैंड गढ़ाकोटा में मुख्य अतिथि लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने किया।

भूमि पूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री भार्गव ने कहा कि विकास में कसर नहीं रहेगी उन्होंने कहा कि सड़क क्षेत्र का आईना होती है क्षेत्र में हर गली मोहल्ले में पक्की सड़कों का निर्माण किया गया । विधानसभा क्षेत्र विकास में कोई कमी नहीं आएगी। अपनी रहली विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों का काम्टीशन मध्य प्रदेश एवं बड़े-बड़े शहरों में हो रहा है। रहली विधानसभा के लोगों को अलग-अलग जल की सप्लाई हो रही है यह विचित्र नगरी है ।


शाहपुर से पांचमील रानगिर  तक सड़क सीसी सड़क 55 किलोमीटर लंबी 126  करोड़ रुपए की लागत से शीघ्र ही बनेगी । जिसके टेंडर जारी हो चुके हैं। यह सड़क फोरलाइन से जुड़ेगी। अब लोगों को चक्कर लगाकर नहीं जाना पड़ेगा । पथरिया रोड का चौड़ीकरण एवं रहली रोड का चौड़ीकरण किया गया है। सुंदरीकरण कार्य किए गए। बाहर से आने वाले लोगों को लगे विकास यही कहलाता है इसके लिए दृष्टि चाहिए क कल्पना चाहिए। कि हम बेहतर से बेहतर कर सकें।यही यही हमारी उपलब्धि होगी । गढ़ाकोटा से क्षेत्र के किसी भी गांव में जाएं तो आधे घंटे से ज्यादा समय नहीं लगता ।अन्य विधानसभा क्षेत्र रहली विधानसभा क्षेत्र से  10 साल विकास कार्यों में  पीछे हैं।

मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम संभागीय प्रबंधक अनिल श्रीवास्तव ने विभागीय प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में सीएमओ जेएन तिवारी,मनोज तिवारी, पीडब्ल्यूडी हरिशंकर जयसवाल ,एसडीओ साहित्य तिवारी ,उपयंत्री दिनेश रावत, पीआईयू कल्याण सिंह परस्ते, पूर्व पार्षद मुन्नालाल साहू, ठेकेदार रामू यादव, अमित प्यासी  सभी विभागों के कर्मचारी जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense