सतर्क रहें..बने सायबर योद्धा

सोमवार, 3 जनवरी 2022

कोविड-19 की तीसरी लहर से डरना नहीं, लड़ना और जीतना है :मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ★ प्रदेश में स्कूल और व्यापारिक गतिविधियाँ सामान्य रूप से जारी रहेंगी

कोविड-19 की तीसरी लहर से डरना नहीं, लड़ना और जीतना है :मुख्यमंत्री शिवराज सिंह
★ प्रदेश में स्कूल और व्यापारिक गतिविधियाँ सामान्य रूप से जारी रहेंगी

★ 20 जनवरी तक प्रदेश के 15 से 18 वर्ष के सभी बच्चों का होगा टीकाकरण

भोपाल । मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोविड-19 की तीसरी लहर की आहट है, हमें इससे डरना नहीं, इससे लड़ना है। टीकाकरण हमें सुरक्षा प्रदान करता है। प्रदेश की 95 प्रतिशत पात्र जनसंख्या को टीके का पहला और 92 प्रतिशत लोगों को दूसरा डोज लगाया जा चुका है। राज्य सरकार का लक्ष्य है कि प्रदेश के 15 से 18 वर्ष के सभी बच्चों का 20 जनवरी तक टीकाकरण कर उन्हें सुरक्षा चक्र प्रदान किया जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान शासकीय सुभाष उच्चतर माध्यमिक उत्कृष्ट विद्यालय भोपाल में 15 से 18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण महाअभियान का राज्य स्तर पर शुभारंभ कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी विद्यार्थियों को नववर्ष की शुभकामनाएँ दी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और वैज्ञानिकों का आभार मानते हुए कहा कि अब तक देश में 140 करोड़ से अधिक कोविड -19 वैक्सीन के डोज़ लगाए जा चुके हैं। आज 15 से 18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण का अभियान आरंभ हो रहा है। इस आयु वर्ग के बच्चों के टीकाकरण केलिए 8 हजार 667 सेंटर बनाए गए हैं। बच्चों को सुरक्षा प्रदान करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। आगे आने वाली परिस्थितियों का सामना हमें बहादुरी और समझदारी से करना है। विश्व के डॉक्टरों और वैज्ञानिकों का मानना है कि मॉस्क वायरस से 90 प्रतिशत तक सुरक्षा प्रदान करता है। टीकाकरण प्रभावी सुरक्षा चक्र है। अत: यह आवश्यक है कि टीकाकरण के लिए पात्र प्रत्येक व्यक्ति टीकाकरण कराए, मॉस्क लगाए और कोरोना अनुकूल व्यवहार का पालन करें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आर्थिक गतिविधियों और बच्चों की पढ़ाई को रोका नहीं जा सकता है। प्रदेश में स्कूल और व्यापारिक गतिविधियाँ सामान्य रूप से जारी रहेंगी। इसलिए आवश्यक है कि हम मॉस्क लगाने को अपने जीवन की आदत बनाएँ और सभी सावधानियों का पालन करते हुए अपनी पढ़ाई और जीवन की सामान्य गतिविधियों को जारी रखें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विद्यार्थियों से अपील की कि वे स्वयं टीकाकरण कराएं और अपने परिवार तथा परिजनों में पात्र सभी व्यक्तियों का टीकाकरण सुनिश्चित करें। राज्य स्तरीय इस कार्यक्रम में पूर्व प्रोटेम स्पीकर तथा विधायक श्री रामेश्वर शर्मा तथा विधायक श्रीमती कृष्णा गौर उपस्थित थीं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सुभाष स्कूल में बने टीकाकरण केन्द्र की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया, विद्यार्थियों से चर्चा की तथा विद्यार्थियों के साथ केन्द्र में बने सेल्फी पाईंट पर सेल्फी भी ली।


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense