सतर्क रहें..बने सायबर योद्धा

रविवार, 2 जनवरी 2022

साप्ताहिक राशिफल : 3 जनवरी से 9 जनवरी 2022 तक ★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल : 3 जनवरी से 9 जनवरी 2022 तक

★ पण्डित अनिल पांडेय

3 जनवरी से 9 जनवरी 2022 तक के सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल।
जय श्री राम। समय के पहिए के घूमने के कारण अब एक नया सप्ताह ,नया महीना और नया वर्ष प्रारंभ हो गया है। हमारा कैलेंडर विक्रम संवत एवं शक संवत है । अब यह स्थापित हो गया है कि विक्रम संवत और शक संवत ही सबसे वैज्ञानिक समय के मापदंड है। यह साप्ताहिक राशिफल 3 जनवरी से 9 जनवरी 2022 तक के अर्थात विक्रम संवत 2070 शक संवत 1943 के पौष शुक्ल पक्ष की परिवार से पौष शुक्ल पक्ष की सप्तमी तक का है।
इस सप्ताह 3 जनवरी को चंद्रमा धनु राशि में रहेगा तथा 3 जनवरी को ही रात में मकर राशि में 5 जनवरी को रात में कुंभ राशि में और 7 जनवरी की रात के अंत में मीन राशि में प्रवेश करेगा । इस पूरे सप्ताह सूर्य धनु राशि में , मंगल वृश्चिक राशि में , बुध और शनि मकर राशि में तथा गुरु कुंभ राशि,  में भ्रमण करेंगे । शुक्र धनु राशि में बक्री रहेगा तथा राहु वृष राशि में बक्री रहेगा। 
आइए अब हम सभी राशियों के जातकों के साप्ताहिक राशिफल के बारे में चर्चा करते हैं । यह साप्ताहिक राशिफल आपको सफलता  प्राप्त करने का एक रास्ता बताता है । परंतु ध्यान रखें बगैर परिश्रम के  सफलता कभी भी प्राप्त नहीं होती।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल:-

मेष राशि के वे जातक जो किसी  कार्यालय में कार्य करते हैं ,उनके लिए यह सप्ताह अत्यंत शुभ है। कार्यालय में उनकी मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी तथा वे सफलता की ऊंचाइयों पर चढ़ते जाएंगे । धन की आवक सामान्य रहेगी भाग्य आपका इस सप्ताह साथ देगा अतः अगर आप चाहे तो शेयर इत्यादि में धन लगा सकते हैं । इस सप्ताह आपको चोट लगने की आशंका है अगर चोट नहीं भी लगा तो कहीं ना कहीं से किसी न किसी कारण से शरीर से खून निकल सकता है । भाई बहनों से आपको सामान्य सुख प्राप्त होगा । आपके पिताजी का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा ।आपको अपनी संतान से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा । आपके संतान इस सप्ताह सुखी रहेंगे। इस सप्ताह आपके लिए 4 और 5 तारीख लाभकारी हैं । बाकी सप्ताह के सभी दिन सामान्य ठीक हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंगलवार का व्रत करें और  मंगलवार को ही हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा अर्चना करें । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

यह भी पढे:

वार्षिक राशिफल 2022 : जाने कैसा रहेगा नया साल : मेष , वृष ,मिथुन और कर्क राशि के जातकों का राशिफल

वार्षिक राशिफल 2022 : जाने कैसा रहेगा नया साल : सिंह , कन्या, तुला और  वृश्चिक राशि के जातकों का  राशि फल


वार्षिक राशिफल 2022 : कैसा रहेगा नया साल 2022 : धनु , मकर , कुम्भ और मीन  राशि के जातकों का  राशिफल 



वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल:-

वृष राशि के जातकों का भाग्य इस सप्ताह एकाएक जोर मारेगा। सभी कामों में भाग्य साथ देगा। अविवाहित जातकों के शादी के काम में बाधाएं आएंगी। कर्मचारी जो कार्यालय में काम कर रहे हैं उनकी स्थिति सामान्य रहेगी । आपका या आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है । पिताजी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा । माताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा ।  आपको अपनी संतान से कोई विशेष सहयोग इस सप्ताह प्राप्त नहीं होगा । धन की प्राप्ति की थोड़ी कम होगी । व्यापार अच्छा चलेगा । वृष राशि के जातकों के लिए 6 और 7 तारीख उत्तम और लाभदायक है। आप इस सप्ताह 6 और 7 तारीख को शेयर इत्यादि खरीद सकते हैं । आपको 3 तारीख को सावधानी पूर्वक कार्य करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह  स्नान के उपरांत तांबे के पात्र में जल ,अक्षत एवं लाल पुष्प डालकर सूर्य देव को जल अर्पण करें । इस सप्ताह आपका शुभ दिन शुक्रवार है।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल:-

मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह कचहरी के कार्यों में सफलता मिलेगी। आपके सभी शत्रु इस सप्ताह परास्त हो जाएंगे। इस सप्ताह आपका  एक्सीडेंट या ऑपरेशन हो सकता है। या यह भी संभव है कि किसी और कारण से आपको चोट लगे जिससे खून निकले । अविवाहित जातकों के लिए इस सप्ताह शादी ब्याह के अच्छे संबंध आएंगे। प्रेमी या प्रेमिका से आपके अच्छे संबंध रहेंगे। आपका जीवन साथी इस सप्ताह आप से बहुत प्रसन्न रहेगा। इस सप्ताह भाग्य आपका सामान्य है। आप को भाग्य से कोई विशेष फायदा नहीं होगा ।आपको  अपने परिश्रम पर विश्वास करना चाहिए। आपका स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है । कर्मचारियों को कार्यालय में अधिकारियों से बहुत अच्छा सहयोग मिलेगा। आपको अपनी संतान से कोई विशेष सहयोग प्राप्त नहीं होगा। 3 जनवरी तथा 8 और 9 जनवरी आपके लिए शुभ और लाभप्रद हैं । 4 और 5 जनवरी को आपको विशेष सावधानी पूर्वक कार्य करना चाहिए। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार का व्रत करें और सप्ताह के सभी दिनों में राम रक्षा स्त्रोत का जाप करें। इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन रविवार है।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल:-

कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी संतान से बहुत सुख प्राप्त होगा संतान की उन्नति भी हो सकती है अविवाहित जातकों के विवाह के संबंध आ सकते हैं । परंतु विवाह में बाधाएं आएंगी। गलत रास्ते से धन आने का योग है आपका  स्वास्थ्य खराब हो सकता है परंतु आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । इस सप्ताह भाग्य  आपको सामान्य साथ देगा। भाई बहनों का आपको सहयोग प्राप्त नहीं होगा। इस सप्ताह आपके लिए 4 और 5 जनवरी उत्तम और लाभप्रद है। इस दिन किए जाने वाले कार्यों में से अधिकांश में आप सफल रहेंगे आपको तीन और 6 तथा 7 जनवरी को बहुत संभल कर कार्य करना चाहिए । इस दिन परेशानियां आ सकती हैं । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिदेव का शनिवार को पूजन करें तथा अगर संभव हो तो शनिवार का व्रत भी रहे। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है ।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।:-

सिंह राशि के जातक जो जनप्रतिनिधि है उनको इस सप्ताह जनता से बहुत सम्मान मिलेगा। जनता में उनकी लोकप्रियता बढ़ेगी। सुख का कोई नया सामान घर में आ सकता है । अविवाहित जातकों के शादी के अच्छे प्रस्ताव आएंगे । यह भी संभव है कि उसके साथ में कुछ बाधाएं भी आएं । आपके कमर या गर्दन में दर्द होने का योग है । खराब रास्ते से धन आने का योग है । इस सप्ताह आपके लिए 6 और 7 जनवरी लाभप्रद है । इस दिन आप के अधिकांश कार्य संपन्न हो जाएंगे । 4 ,5 ,8 और 9 जनवरी को आप अधिकांश कार्यों में असफल रहेंगे । अतः इन तारीखों में आपको संभल कर कार्य करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । इस सप्ताह आपके लिए बृहस्पतिवार  शुभ है।


यह भी पढे:

वार्षिक राशिफल 2022 : जाने कैसा रहेगा नया साल : मेष , वृष ,मिथुन और कर्क राशि के जातकों का राशिफल

वार्षिक राशिफल 2022 : जाने कैसा रहेगा नया साल : सिंह , कन्या, तुला और  वृश्चिक राशि के जातकों का  राशि फल


वार्षिक राशिफल 2022 : कैसा रहेगा नया साल 2022 : धनु , मकर , कुम्भ और मीन  राशि के जातकों का  राशिफल 



कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल:-
कन्या राशि के जातक जो जनप्रतिनिधि हैं उनका जनता में सम्मान अत्यंत तेजी से बढ़ेगा । उनकी लोकप्रियता में बहुत वृद्धि होगी । आपको अपनी संतान से बहुत सहयोग मिलेगा । आप के माता जी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है । आपके पिताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । इस सप्ताह भाग्य आपके साथ नहीं है । अतः कोई भी कार्य करने से पहले परिश्रम करने के लिए पूर्णतया तैयार रहें । आपके पेट में पीड़ा हो सकती है । अगर प्रयास करेंगे तो इस सप्ताह  आपके शत्रु परास्त हो सकते हैं । इस सप्ताह आपके लिए 3 , 8 और 9 तारीख अच्छी है । इन तारीखों में आप जो भी कार्य करेंगे उनमें अधिकांश कार्यों में आप सफल होंगे । 6 और 7 तारीख को आप जो भी कार्य करेंगे उनमें से अधिकांश में आपको असफलता मिलेगी । अतः आपको 6 और 7 तारीख को संभल कर कोई कार्य करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शुक्रवार का व्रत करें और शुक्रवार को ही किसी मंदिर में जाकर गरीबों के बीच चावल का दान दें । इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन रविवार है।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल:-
तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने भाई बहनों से बहुत अच्छा सहयोग मिलेगा । यह भी संभव है कि भाई बहनों की पदोन्नति हो या  कोई अच्छी चीज उनको प्राप्त हो । इस सप्ताह संतान से आपके संबंध सामान्य रहेंगे । आपके साथ इस सप्ताह कुछ ऐसा हो सकता है जिससे आपके शरीर से खून निकले । जनता में आपकी स्वीकार्यता बढ़ेगी । अगर इस समय आप इलेक्शन लड़ेंगे तो  आपकी जीत सुनिश्चित है । आपके पिताजी को शारीरिक कष्ट हो सकता है । कार्यालय में आपको परेशानियां आ सकती हैं । आपका भाग्य आपका मामूली साथ देगा । धन आने का अच्छा योग है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह 4 और 5 जनवरी को शेयर इत्यादि खरीदें । इस सप्ताह आप 4 और 5 की तारीख को जो भी काम करेंगे उसमें सफलता  की उम्मीद ज्यादा है । 8 और 9 जनवरी को आप जो भी कार्य करेंगे उसमें सफल होने की उम्मीद कम है । अतः आपको चाहिए कि आप 8 और 9 जनवरी को सावधानी पूर्वक कार्य करें । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार के दिन दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर उनके सामने बैठ कर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें। इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन बुधवार है।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल:-
वृश्चिक राशि के वे जातक जो पहले से बीमार है अब स्वस्थ होने लगेंगे। आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में थोड़ी गड़बड़ी आ सकती है । इस सप्ताह आपको अच्छे धन की प्राप्ति होगी । आपको अपने भाई बहनों से बहुत अच्छा सहयोग मिलेगा । इस सप्ताह आपको भाग्य से कम मदद मिलेगी । आपको चाहिए कि आप अपने कार्य अपने परिश्रम के बल पर ही करें । आपको इस सप्ताह छोटी मोटी दुर्घटना घट सकती है। इस सप्ताह आपके लिए छे और 7 जनवरी शुभ और लाभप्रद है । आपको चाहिए कि आप इन तारीखों का उपयोग अपने पुराने ऐसे कार्यों के लिए करें जो कि अभी तक किसी कारणवश नहीं हो पा रहे हैं । सप्ताह के बाकी दिन भी ठीक हैं । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप गुरुवार का व्रत करें और गुरुवार को ही रामचंद्र जी या कृष्ण भगवान के मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करें। इस सप्ताह आपके लिए बृहस्पतिवार का दिन शुभ है।


यह भी पढे:

वार्षिक राशिफल 2022 : जाने कैसा रहेगा नया साल : मेष , वृष ,मिथुन और कर्क राशि के जातकों का राशिफल

वार्षिक राशिफल 2022 : जाने कैसा रहेगा नया साल : सिंह , कन्या, तुला और  वृश्चिक राशि के जातकों का  राशि फल


वार्षिक राशिफल 2022 : कैसा रहेगा नया साल 2022 : धनु , मकर , कुम्भ और मीन  राशि के जातकों का  राशिफल 


धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल:-
धनु राशि के जातकों का और उनके जीवन साथी का स्वास्थ्य इस सप्ताह उत्तम रहेगा । आपके  खर्चे में बढ़ोतरी होगी । आपको अपने भाई बहनों से सहयोग नहीं मिल पाएगा । धन प्राप्ति का अच्छा योग है । भाग्य इस सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा । अगर आप अविवाहित हैं तो आपके लिए आपके विवाह के लिए अच्छे संबंध आएंगे । इस सप्ताह आपके पास धन तो आएगा परंतु खर्चों में बढ़ोतरी के कारण लाभ में कमी हो सकती है । इस सप्ताह आपके लिए  3 ,8 और 9 तारीख लाभप्रद है । इन तारीखों में आप ऐसे काम कर सकते हैं जो कि पहले किसी बाधा के कारण नहीं हो पा रहे थे ।   इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप चिड़ियों को दाना डालें।  सप्ताह का शुभ दिन सोमवार और रविवार है।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल:-
मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से अत्यंत उत्तम है । आपके जीवनसाथी के कमर या गर्दन में दर्द हो सकता है । आपके खर्चों में थोड़ी कमी आएगी । धन के आने की मात्रा में भी कमी आएगी । आपको अपने संतान का सहयोग प्राप्त नहीं होगा । आपके पेट में पीड़ा हो सकती है । कार्यालय में भी आपको इस सप्ताह परेशानी हो सकती है । कार्यालय की परेशानियों को आप थोड़े से परिश्रम से समाप्त कर सकते हैं। आप को अपने भाई बहनों से सहयोग प्राप्त होगा परंतु यह अत्यंत अल्प मात्रा में रहेगा । इस सप्ताह आपके लिए 4 और 5 जनवरी उत्तम है । आपके जो कार्य बहुत दिनों से लंबित हैं उन्हें इन दो तारीखों में कराने का प्रयत्न करें । 3 जनवरी को आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको काफी परेशानी आएगी । अतः 3 तारीख को कोई भी कार्य बड़ी सावधानी पूर्वक करें । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार का व्रत करें । शनिवार को पीपल के पेड़ की सात बार परिक्रमा करें और वहां पर दीपक जलाएं। इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन बुधवार है।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल:-
कुंभ राशि के जातकों का अपने कार्यालय में काफी दबदबा रहेगा । उनके अधिकारी उनको बहुत सम्मान देंगे । वे सभी कार्यों में सफल रहेंगे । आपकी माता जी को शारीरिक कष्ट हो सकता है । आपकी कुछ लोगों से लडाई भी हो सकती है । इस सप्ताह आपके पास धन आने का अच्छा योग है । खर्चे में थोड़ी कमी आएगी । कचहरी के कार्यों में आपको सफलताएं मिलेंगी । इस सप्ताह भाग्य  आपका एकाएक साथ देगा । आप इस सप्ताह 6 और 7 जनवरी को शेयर आदि खरीद सकते हैं ।  इस सप्ताह आप की लिए 6 और 7 जनवरी बहुत उत्तम है । आप इन तारीखों में जो भी कार्य करेंगे उनमें आपको सफलता मिलने की उम्मीद बहुत ज्यादा रहेगी ‌ । 4 और 5 जनवरी आप अधिकांश कार्यों में असफल  होंगे । 4 और 5 जनवरी को आपको सभी कार्य बड़े सावधानीपूर्वक करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का अभिषेक करवाएं । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल:-
 इस सप्ताह कार्यालय में आपका अच्छा प्रभाव रहेगा ।आपके पिताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । माताजी का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा । आप के खर्चे में बहुत बढोतरी होगी। जनता में आपका प्रभाव बढ़ेगा । आपको अपने भाई बहनों से इस सप्ताह किसी प्रकार की मदद नहीं मिलेगी । आपकी संतान भी आपको इस सप्ताह मदद नहीं कर सकेगी । आय के स्रोत बढ़ेंगे । व्यापार में उन्नति होगी । भाग्य से आपको इस सप्ताह अच्छी मदद मिलेगी । आप इस सप्ताह 8 और 9 तारीख को रिस्क वाले कार्य जैसे शेयर खरीदना आदि कर सकते हैं। इस सप्ताह आपको  3 ,8 और 9 तारीख को अधिकांश कार्यों में सफलता मिलेगी । 6 और 7 तारीख को आप जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता की मात्रा अत्यंत कम होगी । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह अपने घर की बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं । इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन रविवार है।

काल पुरुष की कुंडली में इस समय कालसर्प योग चल रहा है जिसके कारण कई तरह की विपत्तियां आएंगी। कालसर्प योग के दौरान किसी बहुत प्रभावशाली व्यक्ति की मृत्यु भी हो सकती है ।   जिन के कुण्डली में कालसर्प योग है उनको सावधान रहना चाहिए।
मां शारदा से मेरी प्रार्थना है कि आप सभी स्वस्थ संपन्न और दीर्घायु हो।

जय मां शारदा।
निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
एस्ट्रो साइंटिस्ट और वास्तु शास्त्री
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो 7566503333

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense