सतर्क रहें..बने सायबर योद्धा

रविवार, 2 जनवरी 2022

स्वास्थ कर्मियों के हितो के संरक्षण हेतु विशाल वाहन रैली ,मेडिकल कॉलेज में प्रशासनिक अधिकारियों की नियुक्तियों का किया विरोध


स्वास्थ कर्मियों के हितो के संरक्षण हेतु विशाल वाहन रैली ,मेडिकल कॉलेज में प्रशासनिक अधिकारियों की नियुक्तियों का किया विरोध



 
क्योंकि सभी स्वास्थ्य कर्मी ऐसा मानते हैं कि चिकित्सा शिक्षा और इलाज अगर प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ में दिए जाते हैं तो इनकी गुणवत्ता ,गरिमा गिरेगी क्योंकि प्रशासनिक अधिकारी इस क्षेत्र के विशेषज्ञ नहीं है जिसके कारण अनावश्यक दबाव होने से मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस, पीजी, नर्सिंग पैरामेडिकल इत्यादि की पढ़ाई का स्तर एवं मरीजों के इलाज का स्तर गिरेगा जो कि पूरे समाज के हित में नहीं है.
शासन चाहे तो चिकित्सकों को प्रबंधन के कोर्स आयोजित कर उनको प्रशासन और प्रबंधन के गुर सिखा सकता है किंतु शासन ऐसा नहीं कर रहा इस कारण स्वास्थ्य कर्मियों ने मजबूर होकर शांतिपूर्ण तरीके से वाहन रैली आयोजित कर बात शासन तक पहुंचाने की है.।वाहन रैली में हजारों की संख्या में स्वास्थ्य कर्मी और वाहन उपस्थित थे माहौल इस कदर बन गया है कि अब जब भी स्वास्थ्य कर्मियों के हितों की बात होगी इस रैली को जरूर याद किया जाएगा।




वैसे तो प्रशासनिक अधिकारियों की नियुक्ति के विरोध में पूरे मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं लेकिन सागर में किसी ने कल्पना भी नहीं की थी इस प्रकार  सभी संगठन एकजुट होकर इस प्रकार से धूम मचा देंगे.
मेडिकल सँगठनो के अनुसारआशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि आज की रैली के बाद शासन जरूर अपनी नीतियों  में परिवर्तन करेगा एवं सदैव स्वास्थ्य कर्मियों के हितों का ध्यान रखेगा एवं तत्काल मेडिकल कॉलेज में प्रशासनिक अधिकारियों की नियुक्तियों पर रोक लगाएगा. क्योंकि आज शासन प्रशासन ने देख लिया है की सभी स्वास्थ्य कर्मी एकजुट हैं और अपने हक सुरक्षित रखने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं ।


० डॉ सर्वेश जैन



                    ० डॉ उमेश पटेल

रैली को चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य से संबंधित सभी संगठनों का सहयोग प्राप्त हुआ ,वाहन रैली का आधार स्तंभ रहे उनमें  डॉक्टर सर्वेश जैन, डॉक्टर मनीष जैन, डॉ राजेंद्र चौदा, डॉ उमेश पटेल.
है।  सहयोगी संगठनों मे इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ,जिला चिकित्सालय के चिकित्सक, इंडियन डेंटल एसोसिएशन, जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ,नीमा,नर्सिंग होम एसोसिएशन, फार्मासिस्ट एसोसिएशन, केमिस्ट एसोसिएशन, एमआर संघ , एम आर यूनियन नर्सिंग स्टाफ एसोसिएशन, पैरामेडिकल एसोसिएशन, आयुष मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन, होम्योपैथिक चिकित्सक संघ ,बीएमसी का क्लर्क स्टाफ एसोसिएशन, एमबीबीएस छात्र ,नर्सिंग छात्र, पैरामेडिकल छात्र, बीएचएमएस छात्र, वार्ड बॉय, सफाई कर्मी ,सुरक्षाकर्मी, सफाई मजदूर ट्रेड यूनियन ,स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्य कर रही अन्य समाजसेवी संस्थाएं प्रमुखता से सम्मिलित हुए
कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर उमेश पटेल के द्वारा एवं आभार डॉ मनीष जैन के द्वारा व्यक्त किया गया.।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense