तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

जादू एक स्वस्थ पारिवारिक मनोरजंन की कला : जादूगर प्रिंस ▪️सागर में जादुई शो शुरू

जादू एक स्वस्थ पारिवारिक मनोरजंन की कला : जादूगर प्रिंस 

▪️सागर में जादुई शो शुरू

सागर। देश के जाने माने व चर्चित युवा जादूगर प्रिंस वी.डी. बैरागी एक बार पुनः आपके शहर सागर में जादुई धुम मचाने आ गये है।  रविवार से अपने जादूगरी माया संस्सार के माध्यम से जादु के नए नए चमत्कारों के साथ अपनी हैरत अंगेज प्रस्तुतियां शुरू कर दी है।  इस बार कई कलाकारों के साथ नवीन चमत्कारिक माहोल के साथ आपके समझ रूबरू होंगे।  सागर के रविंद्र भवन में 27 नवंबर से जादुई शो शुरू हो चुका है। रविंद्र भवन में रोजाना दो शो और रविवार को 3 शो का आयोजन किया जा रहा है। 

जादू एक कला , विलुप्त होने का खतरा

जादूगर प्रिंस ने  मिडिया से कहा कि कलाओं में से एक जादू  कला है। विदेशो में  इसकी लोकप्रियता बढ़ रही है वही भारत में  रिस्पांस घट रहा है। इसको प्रोत्साहित करने की जरूरत है। भारत में लोगो को इंटरनेट और मोबाइल फोन ने जकड़ लिया है। लोगो को इस दुनिया से बाहर निकलने की जरूरत है। अपनी जलाओ को बचाने की आवश्यकता है। उन्होंने अपने पिता से जादू की कला सीखी है। देशभर में उनके शो मशहूर है।
जादुगर प्रिंस वी.डी. बैरागी एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि जादू एक खुब सुन्दर कला है। प्रदशन के दौरान जादूगर की भाव गरीमा व जादूगरी मुद्राएं साथ ही संगीतमय मैल मिलाप एक भ्रम को उत्पन्न करता है कि जिसमें हर वर्ग के दर्शक अपनी सोच समझ को न चाहते हुए भी उलझा बैठते है। इसमें खास बात और भी हैं कि दर्शक इस कला का रसपान करता हुआ आनन्दीत होता रहता है। यह एक शुद्ध व स्वस्थ पारिवारिक मनोरजंन की कला है जिसे परिवार के सभी वर्गो के साथ बैठाकर आनन्द लिया जा सकता है। 

सामाजिक सरोकारों से जुड़े संदेश भी देते है शो में

जादूगर प्रिंस वी.वी. बैरागी अपने जादू प्रदर्शन के दौरान ज्ञान व धर्म सन्देश जो कि आने वाली नई युवा पीढ़ी तक पहुँचा कर एक नैतिक संस्कार की सिख भी देते है। जिसकी परिवार व समाज में इसकी आवश्यकता मेहसुस करता है। शो के दौरान  पानी बचाओ, बेटी बचाओ अभियान , पेड़ लगाओ नशामुक्ति आदि के संदेश भी देते है। 


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

1 comments:

  1. "वागाराम H भादरूणा" को गुगल पर सर्च ज़रूर करें या यूट्यूब चैनल पर सर्च ज़रूर करें और पुराने जमाने के भजन ज़रूर सुनिएगा धन्यवाद

    जवाब देंहटाएं

Archive