बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

BJP : सुरखी विधानसभा का ग्रामीण निकाय जनप्रतिनिधि प्रशिक्षण वर्ग संपन्न

BJP : सुरखी विधानसभा का ग्रामीण निकाय जनप्रतिनिधि प्रशिक्षण वर्ग संपन्न

सशक्त गांव के बिना सशक्त भारत की कल्पना अधूरीः गोविंद सिंह राजपूत
सागर, दिनांक 01 दिसंबर 2022। जिला भाजपा कार्यालय में गुरुवार को सुरखी विधानसभा क्षेत्र का ग्रामीण निकाय जनप्रतिनिधि प्रशिक्षण वर्ग चार सत्रों में आयोजित किया गया। प्रथम उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने की द्वितीय सत्र में मनीष गुरु जिला मंत्री भाजपा अध्यक्ष रहे तृतीय सत्र में पूर्व जिला उपाध्यक्ष सुखदेव मिश्रा ने अध्यक्षता की तथा समापन चतुर्थ सत्र में डॉ वीरेंद्र पाठक जिला संयोजक सहकारिता ने अध्यक्षता की ।

कार्यक्रम में वक्ता के रूप में प्रथम सत्र में श्याम सुंदर शर्मा सागर जिला प्रभारी भाजपा ने भाजपा के इतिहास तथा वर्तमान परिदृश्य पर अपना उद्बोधन देते हुए कहा कि भाजपा जमीनी पार्टी है जिसने एक-एक कार्यकर्ता से शुरू होकर विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी है भाजपा ने हर एक कार्यकर्ता को सम्मान दिया है जिसके चलते आज हम इस शिखर पर पहुंचे हैं। द्वितीय सत्र के वक्ता डॉ प्रशांत चतुर्वेदी ने सोशल मीडिया पर अपना वक्तव्य देते हुए बताया कि सोशल मीडिया सशक्त माध्यम है जिसके जरिए हम अपनी जन कल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचा सकते हैं भाजपा सरकार द्वारा जन हितेषी योजनाएं हर वर्ग के लिए चलाई जा रही है जिसका प्रचार प्रसार करने के लिए हम सोशल मीडिया का प्रयोग कर सकते हैं।

हमारी माताओं बहनों की बदली तकदीर: हीरा सिंह राजपूत

वर्ग के तीसरे सत्र में वक्ता के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने अपने उद्बोधन में कहा कि समग्र ग्रामीण विकास में भाजपा सरकार की अहम भूमिका रही है जिन्होंने हमारी माताओं बहनों की तकदीर बदल दी गांव में घर घर उज्जवला योजना से गैस सिलेंडर पहुंच गए हैं इतना ही नहीं हर ग्रामीण क्षेत्र में सड़कों का जाल भाजपा की ही देन है।

योजनाओं का हर वर्ग को मिल रहा लाभः गोविंद सिंह राजपूत

वर्ग के चतुर्थ सत्र के प्रमुख वक्ता के रूप में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने अपने उद्बोधन में कहा कि सशक्त गांव के बिना सशक्त भारत की परिकल्पना अधूरी है भाजपा द्वारा हर वर्ग को लेकर जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है जिसकी जानकारी हर जनप्रतिनिधि को जनसाधारण तक पहुंचाना उसका दायित्व है भाजपा द्वारा विकास कार्यों में कोई कमी नहीं की जा रही ग्रामीण क्षेत्र में नल जल योजना, सड़क निर्माण, लाड़ली लक्ष्मी, योजना, स्कूल, अस्पताल से लेकर विभिन्न प्रकार की योजनाएं हैं जिनसे लोगों को लाभ मिल रहा है और उनका जीवन स्तर सुधरा है ग्रामीण क्षेत्र के सरपंच प्रथम नागरिक हैं जिनके पास शासन द्वारा इतने अधिकार दिए गए हैं कि वह अपने क्षेत्र का विकास कर सकते हैं शासन द्वारा की जा रही जन हितेषी योजनाओं का प्रचार प्रसार जनप्रतिनिधि करें गांव को स्वच्छ तथा सशक्त बनाए।

ये रहे मोजूद

वर्ग में भाजपा किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष धीरज सिंह ओरिया, उपाध्यक्ष अरविंद सिंह राजपूत टिंकू राजा, जैसी नगर मंडल अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ,सुर्खी मंडल अध्यक्ष जगदीश लोधी, राहतगढ़ मंडल अध्यक्ष अमित राय, सिहोरा मंडल अध्यक्ष कमल पटेल सहित सुर्खी विधानसभा क्षेत्र के समस्त  जिला पंचायत सदस्य ,जनपद सदस्य ,सरपंच एवं भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे। वर्ग में युवा मोर्चा की टीम द्वारा सुरखी विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र निकाय जनप्रतिनिधियों के सरपंच ,जनपद सदस्य, जिला पंचायत सदस्यों का पंजीयन का दायित्व निर्वाह किया गया जिसमें जगदीश साहू ,अशोक सिंह, अनिल पिपरा की मुख्य भूमिका रही साथ ही वर्ग के प्रभारी डॉ वीरेंद्र पाठक तथा वर्ग व्यवस्था प्रभारी रामेश्वर नामदेव वर्ग की सारी व्यवस्थाओं का सफलतापूर्वक निर्वाह किया।

कांग्रेस नगर अध्यक्ष वसीम खान बीजेपी में शामिल


कांग्रेस नगर अध्यक्ष वसीम खान 
राहतगढ़, सुरखी विधानसभा ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता राजस्व एवं परिवहन मंत्री नी गोविंद सिंह राजपूत के समक्ष ली और आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने यह प्रण लिया कि अब वह सुरखी में कांग्रेस मुक्त अभियान चलाएंगे एवं माननीय मंत्री जी को प्रचंड बहुमत से कमल के फूल पर जिताने की प्रतिज्ञा ली


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive