बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज को दान में मिली मशीनें एवं दानदाताओं का हुआ सम्मान

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज को दान में मिली मशीनें एवं दानदाताओं का हुआ सम्मान 

सागर। बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर के लिए कैन फिन होम्स लिमिटेड शाखा सागर द्वारा मशीनों के दान करने हेतु बायोमेडिकल इंजीनियर ऋग्वेद त्रिपाठी से चर्चा की गई । जिसके तदोपरांत श्री ऋग्वेद त्रिपाठी ने अधिष्ठाता डॉ आर एस वर्मा एवं अधीक्षक डॉ एसके पिप्पल से बात की तथा कैन फिन होम्स लिमिटेड सागर से संपर्क कर एसएनसीयू यूनिट के लिए मशीन प्रदाय करने को कहा। उसके बाद कंपनी ने आज दिनांक को एक वेंटिलेटर,  2 CPAP मशीन एवं दो फोटो थेरेपी मशीन प्रदाय की| कार्यक्रम का आरंभ अधिष्ठाता डॉ आर एस वर्मा द्वारा मां सरस्वती की पूजा अर्चना एवं दीप प्रज्वलन से हुआ|उसके बाद मशीनों की पूजा की गई एवं डेमोंस्ट्रेशन दिया गया।

 अधिष्ठाता डॉ आर एस वर्मा ने कहा कि पीड़ित मानवता के हित हेतु दान सबसे बड़ा गुण है एवं इसे निरंतर रखना चाहिए, दान से लोग बश में होते हैं एवं दान से मानवता को नए आयाम मिलते हैं इसी क्रम में अधीक्षक डॉक्टर एस के पिप्पल ने कहा कि बच्चों के विभाग में दिया गया दान प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से फलीभूत होता है एवं इन मशीनों से नवजात बच्चों के उपचार में आसानी होगी एवं इस दान के लिए मुख्य रूप से बायोमेडिकल इंजीनियरिंग ऋग्वेद त्रिपाठी ने मदद की है कार्यक्रम में कैन फिन होम्स लिमिटेड के शाखा प्रभारी हर्ष तिवारी ने कहा कि मशीनों के उपयोग से जनता को लाभ पहुंचे इससे अच्छा कार्य क्या हो सकता है एवं श्री ऋग्वेद त्रिपाठी जी के निरंतर सहयोग से यह कार्य संभव हो पाया है।

 बायोमेडिकल इंजीनियर ऋग्वेद त्रिपाठी ने कहा की दानेन भूतानि बशी भवंति, दानेन बैरन्यपि यान्ति नाशं, परोअपि बन्धुप्त मुपैटी, दानेरदानम सर्व व्यासन्नि हन्ति,  यह दान निरंतर बच्चों को वरदान सिद्ध होगा एवं इन मशीनों की महती आवश्यकता है जो कि कैन फिन होम्स लिमिटेड ने प्रदाय की है। इस अवसर पर डॉ एस पी सिंह, डॉक्टर नीरज गोस्वामी, डॉक्टर उमेश पटेल,  एसएनसीयू यूनिट के नोडल अधिकारी डॉ अजीत असाटी, विभागाध्यक्ष डॉ आशीष जैन, डॉक्टर अंकित जैन, डॉ रूपा अग्रवाल, अमित बाथम, अस्पताल प्रबंधक दीपराज सिंह ठाकुर,  सोनू चोटीले, हाइटस के सुपरवाइजर ऋषभ दुबे, शुभम विश्वकर्मा, भानु पांडे , करण सिंह किरार मनीष दुबे, मिथिलेश जायसवाल, सुमित पटेरिया , केन फिन होम्स लिमिटिड से देवेंद्र काछी, खेमराज दीक्षित, सुमित विशवकर्मा जीवन एवं समस्त स्टाफ एवं कर्मचारी गण उपस्थित थे, कार्यक्रम का संचालन ऋग्वेद त्रिपाठी ने किया, आभार डॉ एस पी सिंह ने माना।



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive