बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

साप्ताहिक राशिफल : 28 नवंबर 2022 से 4 दिसंबर 2022 तक▪️पंडित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल :  28 नवंबर 2022 से 4 दिसंबर 2022 तक

▪️पंडित अनिल पांडेय


जय श्री राम
संस्कृत का एक श्लोक है
कालः समाविषमकरः परिभवसंमानकारकः कालः ।
बालः करोति पुरुषं दातारं या चितारं च ॥

इसका अर्थ है कि काल सम और विषम करनेवाला, अपमान और सन्मान करनेवाला है; काल हि मनुष्य को दातार और भिक्षुक बनाता है । 
इस श्लोक के माध्यम से हम यह कह सकते हैं कि समय से ही व्यक्ति धनवान या निर्धन ,ताकतवर या कमजोर बनता है । इस सप्ताह आपका समय कैसा रहेगा यह बताने के लिए , हम आपके पास इस सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल लेकर आए हैं । आप सभी को पंडित अनिल पाण्डेय का नमस्कार । आइए हम अब हम 28 नवंबर 2022 से 4 दिसंबर 2022 तक अर्थात विक्रम संवत 2079 शक संवत 1944 के अगहन शुक्ल पक्ष की पंचमी से एकादशी तक के सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल बता रहे हैं ।
इस सप्ताह चंद्रमा प्रारंभ में मकर राशि का रहेगा तथा कुंभ और मीन राशि होता हुआ 4 दिसंबर को 8:25 दिन से मेष राशि में प्रवेश करेगा।
पूरे सप्ताह सूर्य और शुक्र वृश्चिक राशि में रहेंगे , राहु मेष राशि में , गुरु मीन राशि में , मंगल वृष राशि में वक्री होकर और शनि मकर राशि में गोचर करेंगे ।  बुध इस सप्ताह प्रारंभ में वृश्चिक राशि में रहेंगे तथा 2 दिसंबर को 5:05  रात्रि अंत से धनु राशि में गोचर करेंगे ।
इस सप्ताह बहुत दिनों बाद गुरु मीन राशि में  मार्गी होंगे । इसका आप सभी पर असर पड़ेगा ।

मेष राशि
धन का सामान्य मात्रा में आने का योग है । सन्तान से कम सहयोग की प्राप्ति होगी । कार्यालय में आपका समय अच्छी तरह से व्यतीत होगा । जीवन साथी के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 28 और 29 नवंबर तथा 4 दिसंबर उत्तम है । आपको अपने  कार्यों को इन्हीं दिवशों में करने का प्रयास करना चाहिए । 2 और 3 दिसंबर को  आपके कई कार्य असफल हो सकते हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

वृष राशि
इस सप्ताह आपका अपने भाइयों से संबंध उत्तम रहेगा । वे आपकी मदद भी करेंगे । संतान से आपको ज्यादा मदद नहीं मिल पाएगी । सामान्य धन आएगा । भाग्य आपकी मदद करेगा । आपके जीवन साथी के लिए यह सप्ताह उत्तम है । आपका स्वास्थ्य थोड़ा कम ठीक रहेगा । 30 नवंबर और 1 दिसंबर को आपके अधिकांश कार्य सफल होंगे । 4 दिसंबर को आपको अपने कार्यों में कम सफलता प्राप्त होगी । आपको चाहिए कि इस सप्ताह आप मंगलवार का व्रत करें और मंगलवार को ही हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मिथुन राशि
इस सप्ताह आपके सभी शत्रु आप से परास्त हो सकते हैं । परंतु इसके लिए आपको प्रयास करना अनिवार्य है । छोटी मोटी दुर्घटना का योग है । कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । गलत रास्ते से धन आने का योग है । आपके स्वास्थ्य में परेशानी आ सकती है । आपके संतान को भी दिक्कत हो सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 2 और 3 दिसंबर उत्तम है ।  28 और 29 दिसंबर को आपको सावधान रहकर कार्य करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनि देव का पूजन करें । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

कर्क राशि
 आपको अपनी संतान के तरफ से शुभ संदेश मिल सकता है । छात्रों की पढ़ाई  उत्तम चलेगी । परीक्षा में उनको  उत्तम अंक प्राप्त होंगे । सामान्य धन आने का योग है । भाग्य आपके साथ है । कोई व्यक्ति आपके कार्यों में बाधा बनेगा । शत्रु का विनाश होगा । इस सप्ताह आपके लिए 28 और 29 नवंबर उत्तम और लाभदायक है । 30 नवंबर और 1 दिसंबर को आपके कई कार्य असफल हो सकते हैं । 4 दिसंबर अति उत्तम है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंगलवार का व्रत करें और मंगलवार को ही हनुमान जी के मंदिर में जाकर पूजन करें । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है ।

सिंह राशि
अगर आप जनप्रतिनिधि हैं तो आपके लिए यह सप्ताह अत्यंत उत्तम रहेगा । जनता का आपको उत्तम सहयोग प्राप्त होगा ।  आपको सफलताएं भी प्राप्त होंगी । आपके माताजी के स्वास्थ्य में मामूली खराबी आ सकती है । पिताजी का स्वास्थ्य भी कुछ खराब हो सकता है । कार्यालय  में आपकी स्थिति में गिरावट होगी । इस सप्ताह आपके लिए 30 दिसंबर और 1 जनवरी उत्तम और फलदायक हैं । 28 और 29 जनवरी तथा 2 और 3 दिसंबर को आपके कई कार्य असफल होंगे ।आपको चाहिए कि आप इन तारीखों में सावधानी पूर्वक कार्य करें । आपको चाहिए कि आप शुक्रवार को  मंदिर में जाकर गरीबों के बीच में चावल का दान करें । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

कन्या राशि 
 आपका अपने भाइयों से उत्तम संबंध रहेगा । बहन के साथ संबंध में थोड़ी गिरावट आ सकती है । भाग्य इस सप्ताह कभी आपका साथ देगा और कभी नहीं देगा । अतः भाग्य के भरोसे कोई कार्य न करें । आपकी पुत्री आपको कोई अच्छा संदेश दे सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 2 और 3 दिसंबर फलदायक हैं । इन तारीखों में आपके कई कार्य सफल होंगे ।  30 नवंबर 1 दिसंबर तथा 4 दिसंबर को आपको सावधानी पूर्वक कार्य करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप अपने घर की पहली रोटी गौ माता को दें । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

तुला राशि
इस सप्ताह आपके पास धन आने का उत्तम योग है । जनता में आपके मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी । माताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । पिताजी के स्वास्थ्य परेशानी आ सकती है । संतान आपके साथ सहयोग करेंगे । छात्रों की पढ़ाई ठीक चलेगी । शत्रु शांत रहेंगे । गलत रास्ते से भी धन आने का योग है । इस सप्ताह आपके लिए 28 और 29 नवंबर तथा 4 दिसंबर उत्तम है । इन तारीखों में आपके द्वारा किए जा रहे सभी कार्य सफल होंगे । 2 और 3 दिसंबर को आप कोई भी कार्य  सतर्कता पूर्वक अन्यथा आप असफल हो सकते हैं । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप चीटियों को खाद्य पदार्थ दे । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

 वृश्चिक राशि
 इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा । संतान से उत्तम सहयोग प्राप्त होगा । बहनों से संबंध अच्छा रहेगा । इस सप्ताह आप भाग्य के भरोसे न रहें । स्वयं सफलता के लिए प्रयास करें । वैसे भाग्य आपका साथ देगा । माता और पिता जी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा । इस सप्ताह आपके लिए 30 नवंबर तथा 1 दिसंबर उत्तम है । 4 दिसंबर आपको सोच समझकर कार्य करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप गौ माता को हरा चारा दे । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है ।

धनु राशि
इस सप्ताह आपको मुकदमों में जीत मिलेगी । धन आने का उत्तम योग है । खर्चे बढ़ेंगे । शत्रुओं से परेशानी हो सकती है । संतान को कष्ट हो सकता है ।  कार्यालय में आपकी स्थिति में गिरावट आ सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 2 और 3 दिसंबर उत्तम और लाभकारी है । आप अपने पेंडिंग कार्यों को दो और तीन  दिसंबर को करने का प्रयास करें । शत प्रतिशत सफलता मिलेगी । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शुक्रवार के दिन किसी मंदिर में जाकर पुजारी जी को वस्त्र का दान दें । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

मकर राशि
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । धन आने का उत्तम योग है । धन वाले कार्यों को करने का प्रयास करें । सफलता मिलेगी । माता और पिता जी को कष्ट हो सकता है । कृपया उनका ध्यान रखें । संतान को भी कष्ट की संभावना है ।कृपया उनका भी ध्यान रखें । भाइयों से संबंध ठीक रहेगा । इस सप्ताह आपके लिए 28 और 29 नवंबर उत्तम है । 4 दिसंबर भी सफलता दायक है । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन मृत्युंजय मंत्र की एक माला का जाप करें  । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कुंभ राशि
इस सप्ताह कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी ।सरकारी कार्यालयों में आपके कार्य संपन्न होंगे ।भाग्य आपका साथ देगा । माताजी को कष्ट हो सकता है । मुकदमे में सफलता मिलेगी । धर्म आने का योग है । इस सप्ताह आपके लिए 30 नवंबर और 1 दिसंबर उत्तम और लाभदायक है । किए गए कार्यों में 30 नवंबर और 1 दिसंबर को सफलता मिलने की उम्मीद ज्यादा है । 28 और 29 नवंबर को आपको कई कार्यों में असफलता मिल सकती है । कृपया सावधान रहें । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रतिदिन भगवान शिव का अभिषेक करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है ।

मीन राशि
कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । अगर आप अविवाहित हैं तो इस सप्ताह शादी तय होने की उम्मीद नहीं है । इस सप्ताह आपके सुख में वृद्धि हो सकती है । धन का व्यय होगा । छोटी मोटी दुर्घटना का योग है । भाग्य आपका साथ देगा  । इस सप्ताह आपके लिए 2 और 3 दिसंबर उत्तम और फलदायक हैं । सफलता प्रदान करने वाले हैं । 30 नवंबर और 1 दिसंबर को आपको सचेत रहकर कार्य करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह महामृत्युंजय का कम से कम एक माला का जाप करें । महामृत्युंजय भगवान आपके और आपके जीवन साथी की रक्षा करेंगे ।  इस सप्ताह आपका शुभ दिन शनिवार है।

आपसे अनुरोध है कि इस पोस्ट का उपयोग करें और हमें इसके प्रभाव के बारे में बताएं ।
मां शारदा से प्रार्थना है या आप सदैव स्वस्थ सुखी और संपन्न रहें।

जय मां शारदा।
 निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली  और वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ
साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो  8959594400
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive