बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

ओ मेरी जान.. बोल मेरी जान' के गाने पर बनाई रील : महाबोधि मंदिर में महिला पुलिसकर्मियों ने , हुई सस्पेंड


ओ मेरी जान.. बोल मेरी जान' के गाने पर बनाई रील : महाबोधि मंदिर में महिला पुलिसकर्मियों ने , हुई सस्पेंड

तीनबत्ती न्यूज : 19 दिसंबर,2023

 सोशल मीडिया फेसबुक और इंस्टाग्राम पर रील बनाने में  क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। आम लोगो ही नहीं बल्कि पुलिसकर्मी भी आगे हैं.रील का ऐसा ही शोक महिला पुलिसकर्मियों को चढ़ा है. बिहार के बोधगया के प्रसिद्ध महाबोधि मंदिर की सुरक्षा में लगी दो महिला पुलिसकर्मीयो का इन दिनों तेजी से वीडियो वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में बीसैप की एक महिला की वर्दी पर शिल्पी कुमारी का नेम प्लेट लगा दिख रहा है, वहीं दूसरी महिला पुलिसकर्मी नाम पता नहीं चल सका है, रील के वायरल वीडियो में 'मेरा दिल अब पास है तेरे', ओ मेरी जान..बोल मेरी जान', 'मेरे नैना तेरे नैना की भाषा बोले-बोले', गाने पर रील बनाते दिख रही हैं. और ठुमके लगा रही है .वहीं रील बनाने का ऐसा खुमार चढ़ा है कि वर्दी में अपने टोपी और डंडा को नीचे रख फिल्मी गानों पर डांस करती दिख रही है.मीडिया में रील वायरल होने के बाद पुलिस ने दोनो को सस्पेंड कर दिया है। 
______________________________

देखे: Video: ओ मेरी जान.. बोल मेरी जान' के गाने पर बनाई रील : महाबोधि मंदिर में महिला पुलिसकर्मियों ने



_______________________________

पुलिसकर्मीयों को मोबाइल ले जाने की है अनुमति

महाबोधि मंदिर में सुरक्षा के दृष्टिकोण से गया में प्रेस और मीडिया के मोबाइल और कैमरा ले जाने पर प्रतिबंध है. लेकिन, विदेशी श्रद्धालु और बौद्ध भिक्षुओं के लिए बीटीएमसी की ओर से शुल्क लेकर पास निर्गत किया जाता है. वहीं सुरक्षा में लगे जवान और पुलिसकर्मीयों को मोबाइल ले जाने की अनुमति है, जिससे महाबोधि मंदिर की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी डांस का रील बनाने में लगे हैं.

एसएसपी ने दिए थे जांच के आदेश

एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से महिला पुलिसकर्मी की ओर से महाबोधि मंदिर परिसर में बनाये गये वायरल वीडियो रील की सूचना प्राप्त हुई. वायरल वीडियो रील के संबंध में सत्यापन और जांच के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, बोधगया और पु० नि० सह थानाध्यक्ष अस्थाई थाना कालचक्र मैदान को निर्देशित किया गया. 


जांच के क्रम में पता चला कि वायरल वीडियो रील कई दिनों पहले का है. वायरल वीडियो रील में दिखाई दे रही दोनों महिला पुलिसकर्मी बिहार विशेष सशस्त्र बल महिला बटालियन सासाराम की है. जांच के बाद दोनों पुलिस महिलाकर्मियों को अपने कर्तव्य के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए अनुशासनिक कारवाई प्रारंभ की जा रही है.



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive