बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

कैट का सम्भागीय सम्मेलन 24 दिसंबर को, सोशल मीडिया के जरिए व्यापार बढ़ाने और अन्य मुद्दों पर होगी चर्चा

कैट का सम्भागीय सम्मेलन 24 दिसंबर को, सोशल मीडिया के जरिए व्यापार बढ़ाने और अन्य मुद्दों पर होगी चर्चा

तीनबत्ती न्यूज : 23 दिसंबर,2023
सागर : कानफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (केट) का सम्भागीय सम्मेलन रविवार ,24 दिसंबर को होटल दीपाली में सुबह 10 बजे से आयोजित किया गया है। समारोह के मुख्य अतिथि शैलेन्द्र जैन,विधायक एवं वक्ता प्रवीण खंडेलवाल राष्ट्रीय महासचिव केट, कार्यक्रम अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ,प्रदेश अध्यक्ष कैट होंगे। 


कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र जैन और जिला अध्यक्ष सुरेंद्र जैन माल्थौन 
ने आज मीडिया से चर्चा की । प्रदीप खंडेलवाल ने बताया कि कैट देश के 9  करोड़ व्यापारियों के बीच उनके हितों के लिए काम कर रहा है। मौजूदा व्यापार में आन लाईन कारोबार बढ़ने से असर पड़ा है। आनलाइन में नियमो को तोड़कर कंपनिया काम कर रही है। इन पर अंकुश लगना चाहिए। केट  ने कोर्ट के जरिए न्याय भी दिलाया है। हमारा उद्देश्य डिजिटल टेकनीक के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्वीटर और इंस्टाग्राम आदि के जरिए अपने व्यापार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से यह सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। कैट पूरे देश में इस मिशन को चला रहा है। उन्होंने बताया कि अब ई कामर्स के साथ सोशल कामर्स की जरूरत है।तभी व्यापार सफल होगा। इसके लिए मेटा की बंबई से आ रही टीम द्वारा सम्मेलन  में ट्रेनिग दी जाएगी ।जिसमे गौर विश्विद्यालय एमबीए विभाग के 50 छात्र भी हिस्सा लेंगे। 


सम्मेलन में इन पर होगी चर्चा

उन्होंने बताया कि सम्मेलन में चर्चा का विषय महिला उद्यमियों को आगे बढ़ाना और उनके प्रोडक्ट्स को बाजा उपलब्ध कराना भी है। इसी के साथ वन नेशन वन टैक्स की नीति में वन लाइसेंस प्रणाली भी होनी चाहिए i इस दिशा में केट काम कर रहा है। उन्होंने कहा की जीएसटी आज भी कठिन प्रक्रिया में है। हमारा आग्रह है कि इसकी समीक्षा हो। ।जिसमे सरकार और व्यापारी दोनो एक साथ बैठकर तय करे।  उन्होंने कहा कि व्यापारियों को पेंशन सुविधा मिले ।इसके लिए बहुत सुधार की जरूरत है। यूपी सरकार ने इसे लागू किया है। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश सरकार से हमारी मांग है कि व्यापारी संवर्धन बोर्ड
 का गठन होना चाहिए। 


उन्होंने बताया की सोशल मीडिया के जरिए 70 हजार करोड़ का कारोबार हुआ है। आने वाले समय में यह कई गुना बढ़ेगा। कैट इसके लिए एक बड़े पैमाने पर ई पोर्टल लांच करने वाला है। उन्होंने कहा कि सम्मेलन में यह भी तय होगा कि राम मंदिर के लोकार्पण  में केट और व्यापारियों की किस तरह की भूमिका  हो कि आयोजन प्रभावी बने। कैट के  जिलाध्यक्ष सुरेंद्र जैन (मालथौन) ने बताया कि संभागीय सम्मेलन में सभी छह जिलों के करीब 200 व्यापारी प्रतिनिधि शामिल होंगे। 


सम्मेलन में ये होंगे शामिल

समारोह गौरव, मुकेश अग्रवाल चेयरमैन सेंट्रल जोन,विशिष्ट अतिथि गोविन्द दास असाटी (प्रदेश संगठन महामंत्री)  आकाश जैन (प्रदेश यूथ विंग प्रभारी) कांफ्रेंस चेयरमैन  सौरभ सिंघई , प्रमेन्द्र (गोलू) रिछारिया है।

इस मौके पर प्रदेश कार्यसमिति सुरेश होलानी, सौरभ उपकार प्रदेश महामंत्री कपिल मलैया जिला पदाधिकारी निकेश गुप्ता, अनिमेष शाह, संजय अग्रवाल, अजीत समैया, संजीव दिवाकर, पंकज तिवारी, मुन्ना गुजराती एवं समस्त जिला कार्यकारिणी सदस्य कैट टीम सागर आदि उपस्थित थे। 


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक

______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive