बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

एमपी में बारिश का कहर जारी,भारी जनधन की हानि :राजस्व मन्त्री


सागर । एमपी में बारिश का कहर जारी है । वही भोपाल में नाव हादसे जैसे भी हो रहे है । प्रदेश केबिगड़े हालातों के बारे में  राजस्व मंत्री गोविन्द राजपूत ने बताया कि अभी तक 202 लोगो और 600 जानवरो की मौत हो चुकी है । करीब दस हजार मकान ढह गए । इसके अलावा फसलों को भी भारी नुकसान पहुचा है ।
          सागर में जिला योजना समिति की बैठक के बाद राजस्व मंत्री  गोविन्द राजपूत ने मीडिया से चर्चा की । इस मौके पर प्रदेश के वाणिज्यकर मन्त्री बृजेन्द्र सिंह राठौर भी मौजूद थे।  राजस्व मंत्री ने बताया कि केमध्यप्रदेश के 36 जिलों में बारिश का कहर जारी है। प्रदेश में इस बारिश के सीजन अभी तक 202 लोगों की मौते हो चुकी है। साथ ही इसमें 600 से अधिक पशुओं की भी मौत हो चुकी है। तो 9800 से अधिक मकान भी क्षतिग्रस्त हो चुके है।        
           राजस्व मंत्री के मुताबिक मध्यप्रदेशमें लगातार बारिश हो रही है।  प्रदेश के 36 जिलों में सामान्य से अधिक बारिश हो चुकी है। बाकी जिलों में सामान्य से कम वर्षा हुई है। जहां अधिक बारिश हो रही है वहां हाईअलर्ट जारी है। वहां कलेक्टरों को कहा है की जहां सबसे ज्यादा जन धन की हानि हो रही है। सरकार ने प्रदेश में 8600 अस्थाई कैंप बनाये है। जिसमे खाने पीने का सामान दिया जा रहा है। और जहां जहां सड़के खराब हुई है फसलों का नुक्सान हुआ है वहां कलेक्टरों से आंकलन करने को कहा है।  60 करोड़ रूपए स्वीकृत किये है और 50 करोड़ रूपये बाटने की कार्यवाही शुरू हो चुकी है।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive