बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

करोड़पति बनने की चाहत में करोड़ो की ठगी, भोपाल निवासी पिता पुत्र गिरफ्तार,26 लाख बरामद

करोड़पति बनने की चाहत में करोड़ो की ठगी, भोपाल निवास पिता पुत्र गिरफ्तार,26 लाख बरामद

 सागर । उधोगपति बनने की चाहत में करोड़ो रूपये की धगी करने वाले पिता पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर 26 लाख रुपये बरामद भी कर लिए है । इनपर भोपाल ,सागर सहित अन्य स्थानों पर लेनदेन में धोखाधड़ी के  मामले दर्ज है । आज asp विक्रमसिंह ने सागर में दर्ज ऐसे ही एक मामले का खुलाशा किया ।
         सागर जिले के थाना नरयावली क्षेत्र के मूडरा ग्राम के निवासी सरकारी ठेकेदार लखन सिंह राजपूत से भोपाल निवासी मुस्तफा जकी व उसके पुत्र ताहिर  ने मिलकर उनके ठेकेदारी कार्य हेतु लोहे के पाइप सप्लाई किये थे । जो मार्केट रेट से कम कीमत पर प्रथम बार में 25 लाख रूपये की सप्लाई की गई। जिस लेनदेन से मुस्तफा जाकी नेलखनसिंह राजपूत का विश्वास जीत लिया ।यह जानते हुए कि वह बहुत बड़ा ठेकेदार है। इसके बादलखनसिंह राजपूत को  दुबारा  एक करोड़ 12 लाख रूपये के पाइप की आवश्यकता होने पर मुस्तफाद्वारा सपंर्क कर मार्केट रेट से कम कीमत पर सप्लाई का आर्डर दिया।  उनको विश्वास में लेकर फर्जी तरीके से ई-मेल के जरिये से एग्रीमेंट किया और  तीन किस्तों  में नवम्बर 2018 से मार्च 2019 तक कुल 01 करोड 12 लाख रूपया अपने खाते में प्राप्त कर लिया। ठेकेदार लखन सिंह को जिस कार्य को पाइप कीआवश्यकता थी । मुस्तफा और उसके  बेटे  ने अनेकों बार पाइप सप्लाई हेतु कहा  तो पितापुत्र टाल जाते और पाईप सप्लाई का आश्वासन देते रहे। 
             जब फरियादी को इनके बारे में भोपाल कबाड खाना मार्केट में अन्य व्यापारियों से यह जानकारी लगी कि मुस्तफा जाकी कई लोगोंसे ठगी कर पैसे लेकर, ठाट-बाट से जीवन यापन कर रहा है। उसका लड़का ताहिर चार्टड एकांउट की पढाई कर रहा है। बेटा उसके फर्जीवाड़े में सहयोग करता है। फरियादी द्वारा पैसे देने पर भी जबपाईप और उनके पैसे वापिस नहीं किए तब फरियादी को यह लगा कि वह ठगी का शिकार हो गया है। तब फरियादी ने पुलिस अधीक्षक सागर को आवेदन दिया।  इसमे थाना नरयावली द्वारा जॉच कर दस्तावेजों एवं तथ्यों के आधार पर पाया कि मुस्तफा जाकी और बेटे ताहिरके खिलाफधारा420,467,468,120-बी केतहत मामला दर्ज कर लिया। पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
       थाना प्रभारी नरयावली आनंद राज के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। पुलिस ने 
आरोपियों की तलाश पुणे, मुबंई व बडोदरा में तलाश की।पुलिस ने  आरोपी मुस्तफा वउसके लडके ताहिर को गिरफतार किया गया। 
  आरोपी मुस्तफा जाकी ने पूछताछ में  बताया कि बढ़ा व्यापारी बनने की चाहत में वह इसी तरह लोगों को धोखा देता रहा है। भोपाल ,सागर और मध्यप्रदेश के अन्य थानों में धोखाधडी की अनेक शिकायतें लंबित हैं । इसके अलावा भोपाल,इंदौर,दिल्ली के व्यापारियो का लाखो रुपये का कर्जा बाकी है । पुलिस ने आरोपी पिता पुत्र से 26 लाख 29 हजार रुपये बरामद किए है।
        इसमे उनि मोहिनी वर्मा, पी.एस.आई. धर्मेन्द्र सिंह,,सुरेंद्र सिंह उपनिरीक्षक महेन्द्र सिंह धाकड़,  राजेन्द्र शुक्ला, सुरन्द्र सिह, रामप्रकाश स्थापक,सतीश तिवारी धर्मेन्द्र सिंह यादव, , सुनील नायक, नारायण कुमरे
,खलक यादव , आशीष दुबे,  पंकज कुश्वाहा व महिला आरक्षक उपमा चतुर्वेदी की सराहनीय भूमिका रही।
Share:

1 comments:

  1. बड़ी उपलबधि है... बधाई की पात्र है पुलिस... बस अपेक्षा यही है कि अन्य मामलों में भी पुलिस ऐसी तत्परता से काम करती रहे.. तो इससे अपराधियों के हौसले पस्त होने लगेगें। रमेश गुप्ता, इतवारीटौरी, सागर

    जवाब देंहटाएं

Archive