बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

भोपाल में गणेश विसर्जन के दौरान नाव पलटी,11 की मौत


भोपाल। राजधानी भोपाल में गणेश प्रतिमा विसर्जन करने के लए खटलापुरा तालाब पर गए 11 लोगों की डूबने से मौत हो गई। तलाशी अभियान के दौरान बचावकर्मियों ने घाट से 11 लोगों को शव बरामद किए। बचावकर्मियों के द्वारा रेस्क्यू अभियान अभी भी जारी है। बताया जाता है कि ये सभी नाव पर सवार थे और भारी बारिश के कारण खटलापुरा तालाब में भी बाढ़ का पानी पूरा भरा हुआ है। यहीं पर संतुलन खो जाने की वजह से ये हादसा हो गया। 
बताया जाता है कि गणेश विसर्जन के दौरान ये हादसा हुआ था। कुछ लोग नाव पर सवार होकर  खटलापुरा के बीचोंबीच भगवान गणेश की प्रतिमा विसर्जन करने के लिए गए थे। उसी दौरान नाव पलट गई और ये हादसा हो गया। नाव पर कुल 19 लोग सवार थे। ये सभी लोग पिपलानी एरिया से आए थे और भगवान गणेश की बड़ी सी प्रतिमा को क्रेन की मदद से तालाब में विसर्जन करने जा रहे थे। नाव पर बैठकर क्रेन के के सहारे प्रतिमा को तालाब के बीचों बीच ले जाने के दौरान ही नाव का संतुलन बिगड़ गया और फिर नाव पलट गई। 
        नाव के पलटने से इसमें सवार 16 लोग डूब गए, जिसमें से 5 लोग तैरकर बाहर तक आ गए लेकिन 11 लोग गहरे तालाब में डूब गए। सूचना पाते ही एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य के लिए घाट पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। इधर इस पूरी घटना पर राज्य के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि यह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। हादसे में मरे हुए लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की मदद दी जाएगी। इसके अलावा हादसे की जांच के भी आदेश दे दिए गए हैं।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive