तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

बंदियों एवं पक्षकारों की सुविधा के लिये जिला न्यायालय में हुआ वीसी कक्ष का शुभारंभ

बंदियों एवं पक्षकारों की सुविधा के लिये
जिला न्यायालय में हुआ वीसी कक्ष का शुभारंभ
सागर ।जिला एवं सत्र न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, श्री के0पी0सिंह की अध्यक्षता एवं निर्देशन में शनिवार को बंदियों एवं पक्षकारों की सुविधा के लिये जिला न्यायालय में वीडियो कांॅफ्रेंसिग कक्ष का शुभारंभ किया गया। जिसका उद्देश्य जेल में निरूद्ध कैदियो, पक्षकारों एवं उनके अधिवक्ताओं के मध्य वीडियों कॉंफ्रेंसिग के माध्यम से आपसी संपर्क स्थापित कराना है।
सामान्यतः जेल में निरूद्ध बंदियों को अपने प्रकरण के संबंध में आवश्यक चर्चा करने के लिये अपने अधिवक्ता से संपर्क स्थापित करने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है ।जिसे दूर करते हुए शनिवार को जिला न्यायालय के कम्प्यूटर अनुभाग में  जिला न्यायाधीश  के 0पी0 सिंह की अध्यक्षता में नवीन सुविधा के साथ वीडियों कॉफ्रेंसिग कक्ष का शुभारंभ किया गया। जिसमें अधिवक्तागण को जेल में निरूद्ध अपने पक्षकारों से प्रकरण के संबंध में आपसी चर्चा करने में सुविधा रहेगी । 
          शिविर को संबोधित करते हुए जिला न्यायाधीश महोदय के द्वारा उपस्थित अधिवक्तागण को इस वीडियों कंॉफ्रेंसिग का अधिक से अधिक उपयोग करने के लिये कहा गया तथा इससे होने वाले लाभों के बारे में अपर जिला न्यायाधीश, श्री मनोज कुमार सिंह एवं न्यायिक मजिस्ट्र्ेट, श्री शरद जोशी के द्वारा शिविर में उपस्थित अधिवक्ताओं को विस्तार पूर्वक बताया गया ।
    इस अवसर पर जिला न्यायालय, सागर के विशेष न्यायाधीश श्री डी0के0 नागले सहित समस्त न्यायाधीशगण, जिला अधिवक्ता संघ सागर के पदाधिकारीगण सहित बड़ी संख्या में अधिवक्तागण एवं अभियोजन अधिकारीगण तथा श्री अनुज कुमार चन्सौरिया, जिला विधिक सहायता अधिकारी, उपस्थित रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive