सूदखोरों पर सख्त कार्यवाही करें,इसके लिए अभियान चलाए- कलेक्टर प्रीति मैथिल


सूदखोरों पर सख्त कार्यवाही करें,इसके लिए अभियान चलाए- कलेक्टर प्रीति मैथिल
सागर । जिले के राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठ में कलेक्टर  प्रीति मैथिल  ने निर्देष दिए कि जिले भर में सूदखोंरों के खिलाफ अभियान चलाकर सख्त कार्यवाही करें। जिससे जिले में हो रही घटनाओं पर प्रतिबंध लग सके। साथ ही यह भी निर्देष दिए कि 5 वर्ष से ज्यादा पुराने राजस्व प्रकरणों को इस माह के अंत तक निराकरण करें। इस अवसर पर अपर कलेक्टर  मूलचंद वर्मा, डिप्टी कलेक्टर  आदित्य शर्मा, संयुक्त कलेक्टर अंजली शाह सहित समस्त एसडीएम, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार उपस्थित थे।
राजस्व संबंधी कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि 5 वर्ष से अधिक प्रकरणों का निराकरण नवम्बर माह के अंत तक कर लिया जाए। 2 से 5 वर्ष के प्रकरणों का निराकरण दिसंबर माह तक किया जाए। एक वर्ष से कम प्रकरणांे का निपटारा एक सप्ताह में अभियान चलाकर निराकृत किए जाएं। उन्होंने सख्त रूप से निर्देष दिए कि अगले माह की होने वाली समीक्षा बैठक में निराकृत प्रकरणों की संख्या पर चर्चा होगी। निराकृत न करने वाले अधिकारियों पर कार्यवाही सुनिष्चित की जाएगी।। उन्होंने समस्त राजस्व अधिकारियों को निर्देष दिए कि राजस्व वसूली को शत-प्रतिषत करने के लिए कड़ाई से कार्यवाही करें।
सूखा राहत के प्रकरण लंबित नही है,इसका प्रमाणपत्र दे
श्रीमती मैथिल ने समस्त अनुविभागीय अधिकारियों को स्पष्ट निर्देष दिए कि सूखा राहत के कोई भी प्रकरण उनके अनुभाग में लंबित नहीं हैं इसका प्रमाण प्रस्तुत करंे और यदि है तो उसका नाम सहित स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें। उन्हांेने कहा कि भू-अर्जन के खाते अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार के नाम से यदि संचालित है तो उनको 7 दिवस के अंदर बंद कर उसकी राषि पीडी खाते में जमा कराएं। 
वनमित्र अपडेशन धीमा,नाराजगी जताई कलेक्टर ने 
वन मित्र पोर्टल पर प्रोफाईल अपडेषन का कार्य धीमी गति से होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि 3 दिवस के अंदर समितियों का गठन कर अपडेषन का कार्य करें। जिले में कुल 755 समितियांे का गठन किया जाना है। नामांतरण प्रकरण के निराकरण में सागर, जैसीनगर, केसली का अच्छा कार्य होने पर संबंधित अधिकारियों की प्रषंसा की।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive