बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सदस्य्ता खत्म होने पर विधायक प्रह्लाद लोधी ने लगाए काँग्रेस पर षड्यंत्र के आरोप, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा सरकार के दवाव में कार्यवाही

सदस्य्ता खत्म होने पर विधायक प्रह्लाद लोधी ने लगाए काँग्रेस पर षड्यंत्र के आरोप,
नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा सरकार के  दवाव में कार्यवाही

सागर।एमपी के बुन्देलखण्ड अंचल के पन्ना जिले के पवई के भाजपा विधायक प्रह्लाद लोधी की आज विधानसभा से सदस्य्ता खत्म कर दी गई। उनके खिलाफ कल शुक्रवार को एक मामले भोपाल कोर्ट ने एक मामले में दो साल की सजा सुनाई थी। इसके चलते आज विधानसभा से सदस्य्ता शून्य करने के आदेश जारी हो गए और इसकी सूचना भी चुनाव आयोग को भेज दी गई। इस फैसले से भाजपा में भूचाल आ गया। हाल ही में एमपी के झाबुआ उपचुनाव में  भाजपा हारी और उसकी सीट कम हुई । एक हफ्ते में दूसरा झटका आज लगा जब एक विधायक की सद्स्यता खत्म कर दी गई।इस समय काँग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ 116 का आंकड़ा लिए है ।

     इस फैसले से आहत  पूर्व भाजपा विधायक प्रह्लाद लोधी ने अपनी सदस्य्ता खत्म करने के मामले पर  कहा यह कांग्रेस का षड्यंत्र है । मुझे कांग्रेस सरकार  में शामिल होने दो करोड़ का ऑफर दिया था । मेने नही माना। लंबे समय से मेरे खिलाफ काँग्रेस में षड्यंत्र रचे जा रहे है। इसलिए आननफानन में यह कार्यवाहि की  है ।मुझे हाईकोर्ट जाने आज ही कागज मिले है। कोर्ट से 12दिसम्बर तक कि समयसीमा मिली थी ।हाईकोर्ट के लिए,सरकार ने पहले ही फैसला कर दिया। यह दुर्भावना से भरी कार्यवाही है । मेरा पक्ष सुना ही नही गया। आज ही कागज मिले हॉइ । हाईकोर्ट जा रहा हूँ ।प्रह्लाद लोधी भोपाल से पवई जा रहे थे । सागर में मीडिया से कहा।
नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव बोले सरकार के दवाब में फैसला
    उधर बुन्देलखण्ड अंचल के कद्दावर नेता और  मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने विधानसभा सचिवालय द्वारा पवई विधायक प्रहलाद लोधी की विधानसभा से सदस्यता रद्द किए जाने पर कहा कि किसी भी व्यक्ति को उसका पक्ष रखने का अधिकार है। किसी भी व्यक्ति को अपनी बात रखने देना नैसर्गिक न्याय होता है। देश में कसाब और अफजल जैसे खूंखार आतंकवादी तक को सुनवाई का मौका दिया लेकिन एक निर्वाचित जनप्रतिनिधि जो जनता की सेवा में लगे रहते है, उनसे जुड़े मामले पर विधानसभा अध्यक्ष द्वारा जल्दबाजी में कार्रवाई की गई वह निंदनीय है। 
उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष ने बिना विचार किये सरकार के दबाव में जिस तरह आनन फानन में कार्रवाई की वह सरकार के डर को दर्शाता है। नेता प्रतिपक्ष भार्गव ने कहा कि इस पूरे मामले में हम कानूनविदों से चर्चा कर कानूनी लड़ाई लड़ेंगे।नेता प्रतिपक्ष भार्गव ने आज सागर जिले के रहली में यह प्रतिक्रिया व्यक्त की।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive