तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या,सूदखोरों पर मामला दर्ज करने की मांग , विधायक और नाराज लोगो ने किया शव को रखकर चक्काजाम



कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या,सूदखोरों पर मामला दर्ज  करने की मांग , विधायक और नाराज लोगो ने किया शव को रखकर चक्काजाम
सागर। सागर जिले के बीना में कर्ज से परेशान किसान ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। जिसके बाद भाजपा विधायक ने सेंकड़ो लोगों के साथ गांधी तिराहे पर शव को रखकर चक्काजाम कर दिया। नाराज लोगो ने सूदखोरों पर मामला दर्ज करने और   मुआवजे की मांग की।
सागर जिले के  बीना के सुभाष वार्ड मे  किसान कमल यादव  ने अतिवृष्टि से हुए फसलों के नुकसान एवं कर्ज से परेशान होकर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। कांग्रेस सरकार के द्वारा समय पर मुआवजा नहीं देने के चलते भाजपा ने भाजपा विधायक महेश राय के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ गांधी तिराहै पर किसान का शव रखकर चक्का जाम कर जमकर प्रदर्शन किया और कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 
प्रदर्शन में भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।
विधायक महेश राय ने कहा कि 20 एकड़ खेती है। बारिश से फसल खराब हो गई थी।  उस पर कर्जा भी बढ़ गया था। कुछ साहूकारों ने जमीन भी लिखा ली थी। इससे प्रताड़ित होकर आत्महत्या कर ली।
 मौके पर एसडीएम केएल मिला पहुंच गए ।जिसके बाद एसडीएम के लिए किसान के परिवार को मुआवजे की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। एसडीएम के आश्वासन के बाद प्रदर्शन खत्म  हुआ।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive