बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस। राजस्व मंत्री राजपूत निर्धारित समय से लेट पहुचे , तिरंगा झंडा को सेल्यूट करते समय असहज हुए

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस । राजस्व मंत्री राजपूत निर्धारित समय से लेट पहुचे , तिरंगा झंडा को सेल्यूट करते  समय असहज हुए

सागर ।कार्यक्रमो में मंत्रियो की लेटलतीफी जग जाहिर है । कमलनाथ सरकार के प्रथम  मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर आयोजित  मुख्य समारोह में सागर में भी यही हुआ।  राजस्व और परिवहन मंत्री गोविन्द राजपूत बतौर मुख्य अथिति निर्धारित समय से देरी से पहुचे। यही नही जब झंडावंदन हुआ तो सेल्यूट करने में भी कुछ सेंकड के लिए असहज हो गए।
          निर्धारित कार्यक्रम  के मुताबिक 10.25 मिनिट पर राजस्व मंत्री गोविन्द राजपूत को समारोह स्थल पहुचना था। वे करीब 8- 10 मिनिट लेट हुए । इसके बाद झंडावंदन किया। फिर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी और राष्ट्रगान हुआ तो राजस्व मंत्री ने सेल्यूट करने हाथ नही उठाया। फिर कलेक्टर प्रीति मैथिल और एसपी अमित सांघी  को सेलूट करते देखा तो फौरन सेलूट किया।
हालांकि राजस्व मंत्री राजपूत के लिए यह पहला मौका नही था। गणतंत्र दिवस पर भी सेल्यूट को लेकर स्थिति बनी थी और खबरे मीडिया की सुर्खियां बनी थी। इसके अलावा मंच पर कुर्सियों की कमी को लेकर भी पत्रकार और आमंत्रित अथिति परेशान होते नजर आए।
नही पहुचे सांसद विधायक,कांग्रेस अध्यक्ष
कांग्रेस की कमलनाथ सरकार में प्रदेश स्थापना दिवस  के पहले समारोह में भाजपा से लेकर कांग्रेस तक के नेता पधाधिकारी नही पहुचे। सागर के कार्यक्रम में भाजपा के सांसद राजबहादुर सिंह,विधायक शेलेन्द्र जैन ,महापौर अभय दरे सहित अधिकांश जनप्रतिनिधि नही पहुचे। उधर काँग्रेस की शहर अध्यक्ष रेखा चोधरी सहित अनेक पदाधिकारी नदारद रहे।
स्थापना दिवस समारोह आयोजित 
मध्य प्रदेश के के 64 वें स्थापना दिवस पर सागर जिला मुख्यालय पर आयोजित मुख्य समारोह में प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने ध्वजारोहण कर सलामी ली तथा मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया। समारोह में  स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों शिवशंकर केशरी, रामगोपाल गोस्वामी, ताराचंद जैन का शाल श्रीफल भेंट कर स्वागत किया । सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये ,जिसमे दीपक मेमोरियल को बधाई डांस पर प्रथम, सेंट मेरी कांवेट स्कूल के द्वारा नारी सशक्तिकरण पर केंद्रित डांस को द्वितीय तथा वात्सल्य स्कूल को तीसरा स्थान प्राप्त किया । मुख्य अतिथि द्वारा पुरूस्कत किया गया । इस मौके पर कलेक्टर प्रीति मैथिल,एसपी अमित सांघी, काँग्रेस प्रदेश सचिव अमित राम जी दुबे,सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive