तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

आयकर विभाग में जॉइंट कमिश्नर के पद पर हुई सागर के अनूप जैन की पदोन्नति

 आयकर विभाग में जॉइंट कमिश्नर के पद पर हुई सागर के अनूप जैन की पदोन्नति

भोपाल ।बेनामी यूनिट मध्यप्रदेश के प्रभारी डिप्टी कमिश्नर अनूप जैन बने जॉइंट कॉमिशनर।अनूप जैन, इंदौर-ग्वालियर और भोपाल में आयकर विभाग के महत्वपूर्ण पदों पर पदस्थ रहे हैं।
केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने 26.12.19 के अपने आदेश में 2010 बेच के 187 IRS अफसरों का जॉइंट कॉमिशनर प्रमोशन किया है जो कि 1 जनवरी 2020 से लागू है। नए पदोन्नत अधिकारियों को 1 जनवरी को जॉइंट कमिश्नर इनकम टैक्स के रूप में जोइनिंग देनी है।
मध्यप्रदेश के 04 आई आर एस अधिकारियों का नाम इस प्रमोशन आर्डर में शामिल है। इनमें अनूप जैन, सुनील शर्मा, गुँजन वारस्नेय और मुनमुन शर्मा शामिल हैं। इनमें अनूप जैन मध्यप्रदेश की बेनामी यूनिट में डिप्टी कमिश्नर का प्रभार देख रहे हैं। सामान्यतः प्रोमोशन के साथ तबादले भी होते हैं किंतु अभी केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने इन चारों अधिकारियों को मध्यप्रदेश में ही पोस्टेड रखा है। अभी किसी भी अधिकारी का तबादला नही हुआ है। मूलतः नरयावली के पास के लुहारी ग्राम में पड़े -वले अनूप जैन हिंदी माध्यम से UPSC पास करके 2010 में  आई आर एस जैसी प्रीतिष्ठित सेवा में पदस्थ हुए थे। जिन्होंने इंदौर ग्वालियर और भोपाल में आयकर विभाग के महत्वपूर्ण पदों पर रहते हुए अपनी सेवाएं दी है। 
अनूप जैन ग्राम विकास और सामाजिक सरोकारों के कामो से जुड़े हैं। ग्रामों में स्कूल एवं स्वाथ्य सुविधाओ लिए प्रयासरत रहते हैं हाल ही में उनके प्रयासों से आयकर विभाग ने ने ग्राम लुहारी और आसपास के ग्रामो में लिए बड़ा चिकित्सा शिविर लगाया।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive