रविवार, 22 दिसंबर 2019

बुंदेली कलाकृतियों के रंग से सजाई केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 1 की दीवारें ,छावनी परिषद को दिया बुंदेली लुक

बुंदेली कलाकृतियों के रंग से सजाई केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 1 की दीवारें ,छावनी परिषद को दिया बुंदेली लुक
सागर। "हम हैं इंसान" ग्रुप के द्वारा शहर में प्रत्येक रविवार को चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान के तहत,  इस रविवार, ग्रुप ने कैंट एरिया स्थित केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 1 में श्रमदान करके बिताया।
हमारा शहर, हमारी जिम्मेदारी समझ कर , हर रविवार को शहर सजाने में जुट जाती है "हम हैं इंसान" की टीम। इस बार "कैंट प्रशासन" एवं "हम हैं इंसान" टीम के संयुक्त तत्वावधान में युवाओं ने केंद्रीय विद्यालय स्कूल की बाहरी दीवारों के रंगरोगन कर, बुंदेली आकृतियों, तथा स्वच्छता के संदेशों से दीवारों को सजा दिया एवं छावनी परिषद के सामने पार्क में दिख रही गंदगी को भी साफ करके शहरवासियों को स्वच्छता का संदेश अपने कार्य के माध्यम से दिया।
ग्रुप के सदस्य साकेत मिश्रा ने बताया कि देश का निर्माण, स्कूलों की शिक्षा के माध्यम से ही होती है, जब स्कूलों में बच्चे अपने आसपास स्वच्छता का वातावरण देखेंगे तभी वे समाज में भी स्वच्छता लाएंगे। इसके अलावा उन्होंने रंग रोगन एवं चित्रकारी में इस्तेमाल होने वाली सामग्री उपलब्ध कराने एवं भरपूर सहयोग के लिए छावनी परिषद का धन्यवाद दिया।
अभियान में ये रहे शामिल
अभियान में शुभम श्रीवास्तव, व्योम श्रीवास्तव ,विक्रम बागरी, अश्वनी सैनी, सुरजीत सिंह,अमन श्रीवास्तव,मंगला नामदेव, शिवानी, चंदन अहिरवार, साकेत मिश्रा, शिवम श्रीवास्तव,सौरभ विश्वकर्मा, वरुण, राज गर्ग, देवेंद्र नामदेव, सलिल श्रीवास्तव, राहुल गोस्वामी, सौरभ श्रीवास्तव, पंकज श्रीवास्तव, विशाल जैन, पूजा, आकांक्षा गुप्ता, हिमांशु दुबे, , नितिन ,अंजलि गुप्ता,सोम श्रीवास्तव,हर्षित गुप्ता, भावना, प्रशांत श्रीवास्तव, नीलेश गौर, हर्षिता नायक,संकेत जैन शामिल हुए।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive