सोमवार, 23 दिसंबर 2019

सागर में भू-माफिया के विरूद्व कार्यवाही, मंत्री हर्ष यादव बोले नही बख्शा जाएगा माफियाओं को

सागर में भू-माफिया के विरूद्व कार्यवाही, मंत्री हर्ष यादव बोले  नही बख्शा जाएगा माफियाओं को
सागर ।कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक और पुलिस अधीक्षक अमित सांधी के निर्देषानुसार जिले में भू-माफियो और अवैध कार्य करने वालों के विरूद्व जिला प्रषासन द्वारा सख्त कार्यवाही की जा रही है। इस क्रम में नगर निगम सागर द्वारा प्रषासन और पुलिस के सहयोग से कार्यवाही की गई।
जिसमें भोपाल रोड़ स्थित मदिंर ट्रस्ट की भूमि पर सजीव घोषी द्वारा अवैध रूप से बिना किसी अनुमति से संचालित किया जा रहे ढ़ाबा को ध्वस्त किया गया। उक्त ढाबा करोड़ो रूपये की जमीन पर बना हुआ था। मदिंर ट्रस्ट की जमीन पर अतिक्रमन में बनी 5 अन्य दुकानों को भी तोड़ा गया। इसी प्रकार तिली रोड़ पर बिना अनुमति की बनी बिना नक्शा पास कराये 21 दुकानों को भी तोड़ा गया । कनेरा देव केनाल के पास अवैध मैरिज गार्डन को भी तोड़ा गया। काकागंज में कनेरा देव कनेाल के उपर लोगों ने जो अतिक्रम किया था उसे भी तुड़वाया गया।
 देवरी/खुरई  में भी कार्यवाही 
 देवरी के ग्राम कटंगी रेस्ट हाउस के पास देवरी में 20'20 वर्ग फुट में राहुल पिता मानक सेन के द्वारा मकान बनाया गया था जिसे तहसीलदर देवरी और थाना प्रभारी के द्वारा हटाया गया।  
खुरई के शासकीय हायर सेकेण्ड्री स्कूल ग्राम गढोली जागीर के परसिर में विगत 10 वर्ष से ग्राम निवासी गोटीराम पिता अमोल तोमर पक्की गुमटी बनाकर चाय की दुकान संचालित कर रहा था। जहां शराबी तथा जुआरी द्वारा जमावड़ा लगाकर असामाजिक गतिविधिया करते थे। जिससे अध्यानरत छात्र-छात्राओं को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा था। ग्राम वासियों की षिकायत पर सोमवार को नायब तहसीलदार खुरई श्री दिनेष चंदेल के नेतृत्व में दल द्वारा कार्यवाही करते हुये स्कूल परिसर को अतिक्रमण मुक्ति किया गया।
 मंत्री हर्ष यादव ने कहा नही बख्शेंगे
उधर किसान सम्मेलन में नवकरणीय ऊर्जा मंत्री हर्ष यादव ने कहा कि जिस तरह मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मिलावटखोरों के खिलाफ कार्यवाही की है । उसी तरह माफिया कोई भी हो। चाहे भू माफिया हो या वन और सगराब माफिया इनको किसी तरह से बक्शा नही जाएगा। सागर जिले में प्रसाशन सख्ती से कार्यवाई करेगा।
                                    

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive