मंगलवार, 24 दिसंबर 2019

अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाई जारी, भाजपा के पूर्व निगम अध्यक्ष का ढाबा तोड़ने के दौरान बहस

अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाई जारी, भाजपा के पूर्व निगम अध्यक्ष का ढाबा तोड़ने के दौरान बहस
सागर । कलेक्टर श् प्रीति मैथिल नायक और पुलिस अधीक्षक  अमित सांघी के मार्गदर्षन में जिले में भू-माफियों और अवैध कार्य करने वालों के विरूद्व जिला प्रषासन द्वारा सख्त कार्यवाही की जा रही है। इस क्रम में प्रषासन, नगर निगम और पुलिस प्रषासन के द्वारा संयुक्त कार्यवाही आज भी की गई। प्रसासन की इस कार्यवायी से पूरे जिले में हड़कम्प मचा है।
 जिसमें मोतीनगर चौराहा के पास भोपाल रोड़ स्थित तिवारी ढाबा जो शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर बनाया गया था। उसे तोड़ने की कार्यवाही की गई और शासकीय जमीन को मुक्त कराया गया। ढाबे से लगी हुई 5 दुकानों को भी तोड़ा गया।
 इस दौरान  पूर्व निगमाध्यक्ष और भाजपा  पार्षद विंनोद तिवारी और निगमायुक्त के बीच जमकर बहस हुई। तिवारी ने आयुक्त को देख लेने की धमकी तक दी। तिवारी का कहना था कि बिना नोटिस के कार्यवाही की गई है।इसमे गरीब दुकानदारों का नुकसान हुआ है । भाजपा नेता विंनोद तिवारी ने उपायुक्त प्रणय कमल खरे  पर आरोप लगाया कि उनके भाई से अतिक्रमण नही तोड़ने के एवज में 20 हजार रुपये मांगे थे।
भाजपाईयो के खिलाफ जानबूझकर कार्यवाई की जा रही है। उधर  कांग्रेस नेता प्रदीप गुप्ता कीदुकानों को भी तोड़ा गया।इस मामले में प्रदीप गुप्ता ने कहा कि प्रसासन ने सही कार्यवायी की है । पिछले कुछ दिनों से इसकी जानकारी दी जा रही थी।इस दौरान  चौराहे पर स्थिति तनावपूर्ण बन गयी।तनाव की स्थिति होता देख मौके पर प्रसासनिक अधिकारियों सहित भारी पुलिस बल मौजूद रहा।
तिली चौराहे स्थित ग्रीन वैली मैरिज गार्डन के समीप सार्वजनिक नाले से अतिक्रमण हटाकर नाले को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया।
इस दौरान नगर निगम आयुक्त  आरपी अहिरवार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  राजेष व्यास, सीएसपी  आरडी भारद्वाज, सिटी मजिस्ट्रेट  पवन बारिया, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती अंजली शाह, डिप्टी कमिष्नर नगर निगम  प्रणय कमल खरे, थाना प्रभारी मोतीनगर, नगर निगम का अतिक्रमण दस्ता और पुलिस बल मौजूद था।
मकरोनिया मेंहुई अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही
 इसी तरह सागर के उप नगरीय क्षेत्र में एसडीएम  संतोष चंदेल, एवं सीएमओ मकरोनिया के निर्देषन मंे सागर बंडा रोड स्थित पंचवटी होटल समीप नाले पर  किए गए अतिक्रमण को हटाकर नाले को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। इस दौरान मकरोनिया टीआई एवं पटवारी श्री सूरज शर्मा सहित उपस्थित थे।
रास्ते को अतिक्रमण से मुक्त कराया
 बण्डा में तहसीलदार एलआर जागडे़ एव ंनायब तहसीलदार सुश्री ऋतु सिंघई के निर्देषन में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई। वार्ड क्रमांक 11 के शासकीय रास्ता पर बनाए जा रहे निर्माणाधीन मकान को गिराकर रास्ते को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया।
शासकीय भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया
 केसली में तहसीलदार श्री कमलेष अग्रवाल, टीआई  देवेन्द्र कच्छवाहा के निर्देषन मंे अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई। कार्यपालन यंत्री जल संसाधन विभाग के कार्यालय के सामने 3 पक्के एवं 9 कच्चे मकानों को तोड़कर शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त किया गया।                        

 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive