मंगलवार, 24 दिसंबर 2019

रेवांचल एक्सप्रेस में 65 लाख की लूट का खुलासा,चार गिरफ्तार,आरोपियों में रेलवेकर्मी के बेटे भी शामिल

रेवांचल  एक्सप्रेस में 65 लाख की लूट का खुलासा,चार गिरफ्तार,आरोपियों  में रेलवेकर्मी  के बेटे भी शामिल
सागर। रेवांचल एक्सप्रेस में सतना के व्यापारी के मुनीम से हुई 65 लाख की लूट के मामले में जीआरपी पुलिस ने  खुलासा कर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से करीब 28 लाख नकद ज्वेलरी, प्रॉपर्टी और ज्वेलरी के रूप में आंकलित बरामदगी 48 लाख के करीब की गई है। एक आरोपी फरार है । इनमे एक आरोपी रेलवे के कर्मचारीयो के  बेटे भी शामिल है।लूटेरों की लूट के पैसों से बदली जीवन शैली ने उनको पकड़वाने में मदद की। 
  जबलपुर रेलवे पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन ने पत्रकारों को बताया कि गत 25 जुलाई को सतना के सोने चांदी के व्यापारी महीप शाह का मुनीम रंजीत कुशवाह पिता परशुराम उम्र 28 वर्ष निवासी उजरोंधा थाना कोठी जिला सतना रेवांचल एक्सप्रेस से इंदौर में व्यापारियों को यहाँ रकम देने रेवांचल एक्सप्रेस के कोच एस/टू से जा रहा था।
दमोह में हुई थी लूट
दमोह रेल्वे स्टेशन पर रेवांचल एक्सप्रेस धीमी हुई तो  तीन चार लोगो द्वारा उसके सिरहाने से रखा बैग लूट लिया गया। जिसमें करीब  65 लाख रूपए थे।  प्रकरण सागर जीआरपी थाने में दर्ज किया।  जाकर पड़ताल के लिए टीम गठित की गई. श्री जैन ने बताया कि टीम ने राजन उर्फ गौतम जाटव निवासी सतना जो रेलकर्मी का पुत्र है को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने लूट का खुलासा करते हुए बताया कि साथ ही शनिशंकर तिवारी द्वारा रंजीत के लंबी रकम लेकर जाने की जानकारी मिलने पर योजना बनाई गई और मनीष यादव, धमेंद्र चक्रवर्ती, संतोष जैन को इसमें शमिल किया गया।  एसपी के अनुसार दमोह में जब लूट की गई तो रंजीत द्वारा बैग छुड़ाने के प्रयास के दौरान आरोपियों द्वारा चाकू निकालकर जान से मारने की धमकी दी गई ।आरोपी दमोह स्टेशन से भागे उन्हे बैग में 65 लाख रूपए मिले जिन्हे आपस में बांट लिया था । 14 -14 लाख रुपये ईंन चारों ने और 9 लाख रुपये संतोष बेन  को दिए।पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि फरार आरोपी संतोष बैन की तलाश जारी है। बताया जाता है कि 
जिसकी तलाश की जा रही है ।पुलिस ने इनके कब्जे से 28 लाख 16 हजार 880 रुपए बरामद कर लिए है। इसके साथ ही सोने के जेवर और जमीन की रजिस्ट्री और बैंक में जमा एफडी आदि बरामद की है। पुलिस को इनसे शेष रकम व अन्य चोरियों के खुलासे की उम्मीद है। आरोपियों का रिमांड लिया गया है । फरार हुये संतोष बैन की तलाश कार्यवाही की जा रही है।
 इन पुलिस कर्मियों की सराहना
 रेलवे पुलिस जबलपुर व्दारा थाना प्रभारी ब्रजेन्द्र मिश्रा, सउनि, एन.के. दुबे, सउनि. पी.के. श्रीवास्तव, सउनि. आर. एस. शुक्ला ,जे.एस. धर्व, आर. रवि कांत रजक, आर. राजेन्द्र कुमार, आर. रवि पुरोहित, आर.  भानप्रताप सिंह, आर.  सलमान खान, आर. प्रमोद यादव की  विवेचना टीम के व्दारा किये गये सराहनीयकार्य के लिये नगद राशि से वरिष्ठ पुलिस अधिकारी महोदय व्दारा पुरूषकृत करने की घोषणा की गयी है।

बाइट-सुनील कुमार जैन एस पी रेल पुलिस जबलपुर

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive