बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

प्रेमिका को घर लाया था दिखाने,एक्सीडेंट हुआ तो छोड़कर भाग निकला, अज्ञात युवती की लाश का मामला का हुआ खुलासा

प्रेमिका को घर लाया था दिखाने,एक्सीडेंट हुआ तो छोड़कर भाग निकला, अज्ञात युवती की लाश का मामला का हुआ खुलासा

सागर। सागर जिले के बांदरी थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे पर रजवास के पास एक अज्ञात लड़की की लाश मिलने के मामले में पुलिस ने खुलासा कर लिया है । दरअसल  आरोपी अपनी प्रेमिका को शादी की चर्चा के लिए और घर दिखाने लाया था । लेकिन वापसी में एक सड़क दुर्घटना में प्रेमिका के  घायल होकर बेहोश होने के कारण डर से छोड़कर भाग गया था । पुलिस ने मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। मृतिका दमोह जिले के नोहटा थाना क्षेत्र की है।
क्या है मामला
दिनांक 21.12.19 को पुलिस को सूचना मिली कि रजवांस से आगे बडी तार लाईन के पास हाईवे के किनारे तार फेंसिगके नीचे कोई अज्ञात लडकी का शव पड़ा हुआ है । थाना प्रभारी रविभूषण पाठकने घटना स्थल के आसपास का निरीक्षण कर उसे सुरक्षित कराया घटना स्थल के पास मे एक्सीडेन्टके चिन्ह गाडी के टूटे हुये प्लास्टिक के टुकडे, खून, माचिस एवं कुछ रूपये पडे हुये थे। परन्तुयुवती का शव रोड के किनारे नीचे तार फेंसिग के अन्दर था एवं युवती की पहचान हेतु कोईसाक्ष्य मौजूद नही थअतिरिक्त पुलिस अधीक्षकसागर  राजेश व्यास ने घटना स्थज का निरीक्षण किया एवं घटना स्थल पर प्राप्त टुकडो केसंबंध मे पतारसी करने के एवं अन्य आवश्यक दिशा निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक सागर अमित सांघी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सागर श राजेश व्यास द्वारा थाना प्रभारी बांदरी उपनिरीक्षक रविभूषण पाठक को आसपास के जिलो एवं सरहदी उत्तर प्रदेश के जिलो में युवती केफोटो व पम्पलेट छपवाकर एवं संबंधित जिलो की डीसीबी शाखा से सम्पर्क कर युवती की पहचानसुनिश्चित करने के साथ साथ टोल नाको के फुटेज चेक करने हेतु निर्देशित किया।
गाड़ी के टूटे पड़े टुकड़ो से मिला सुराग
प्रशिक्षु उपनिरीक्षक सुनील शर्मा को टुकडो के माध्यम से गाडी चिन्हितकरने हेतु दो पहिया एवं चार पहिया शोरूम व मैकेनिक के पास भेजा गया जो टुकडे टीवीएसरेडोन गाडी के मास्क के होना बताया ।जिस पर आसपास अपनेमुखविरो को सक्रिय कर इसप्रकार की गाडी होने की जानकारी देने को कहा । बताया गया कि मालथौन ग्राम का धर्मेन्द्र रजक जो दिल्ली मे मिस्त्रीगिरी का काम करता है अपने साथ एक इसी प्रकार कीहुलिया की लडकी साथ लेकर आया था। जिसे वह दिनांक 20.12.19 के सुबह करीब 10:00बजे एसे ही मेहरून रंग की गाडी पर बैठा कर ले गया था जो लौट कर दिखाई नही दिया हैउक्त सूचना की तस्दीक की गई तो सही पाई गई और धर्मेन्द्र का नम्बर प्राप्त हुआ जिसे सर्चकरने पर वह गुना तरफ मिला जो अहमदाबाद मे जाकर बंद हुआ जो थाना प्रभारी बांदरी केनेत्रत्व ने गठित टीम ने लगातार पीछा किया परन्तु वह पुनः वापस होनें गला लिसे भोपाल स्टेशनपर पकडकर पूछताछ की गई ।
प्रेमिका को लाया था घर दिखाने
धर्मेंद्र ने बताया कि 07-08 वर्षों से रहकर मिस्त्रीगिरी का कामकर रहा है। उसकी साईड पर कमरिया अभाना जिला दमोह का मोहन लाल अपनी भतीजी मनीषा को साथ लेकर काम को आया था जो काम के दौरान इसका मनीषा के साथ प्रेम प्रसंग चलनेलगा जिस पर धर्मेन्द्र ने शादी करने की बात लडकी मनीषा के चाचा मोहन लाल को बताई तो उसने शादी कराने का अश्वासन दिया। इसने 06 दिसम्बर को बताया कि वह अपने गांव मालयौनजा रहा है तो चाचा मोहन लाल ने बेटी को भी साथ लेजाकर घर दिखाने की बात के साथसाथ उसके गांव जाकर पिता से भी बात करने को कहा ।जिस पर धर्मेन्द्र रजक दिनांक 19.12.
19 को ट्रेन से लडकी मनीषा को साथ लेकर सुबर करीब 09:00 बजे मालयौन आया। आधा
घंटा रूकने के बाद अपने भाई की टीवीसएस रेडोन लाल रंग की गाडी से लडकी को उसके घर दमोह छोडने की बात घर वालों की बात कहकर घर से निकला था जो अभाना गया परंतु लडकीद्वारा कहा कि पापा शादी का मना कर देंगे वापिस चलो चाचा से शादी की बात कर लेगे जिसपर उसे वापस लेकर आया और रात करीब 08:00 बजे बहेरिया के पास बाईपास पर दावा पर खाना  खाया। रात करीब 10:00 बजे यह रजवांस के पास था जो गाडी तेजगति से चलाते हुयेयह ट्रक को ओवर टेक करने लगा तो गाडी पर अपना नियंत्रण नही रख सका और फोर लाईनके बीच बने डिवाईडर पर गाडी चढ गई जिससे हाय पैर कंधे. मे चोटे आई युवती को सिर मेचोट आई उस समय यह बेहोश रहा, होश आने पर इसने देखा कि मनीषा के सिर में चोट है
और वह बोल नही रही है और वह हाथ पैर व सीना मलता रहा वह नही बोली तो वह बहुत
घबडा गया और रोड किनारे लडकी को लेजाकर रोता रहा बाद मे डर के कारण उसे छोडकरवापस मालयौन चला गया घर वालो को एक्सीडेन्ट होना बताया अन्य कोई जानकारी नही दी।आरोपी धर्मेन्द्र से लडकी के चाचा मोहन लाल से बात करने पर उसने अपने पिता का नामउमराव सिंह लोधी व लडकी का नाम मनीषा पिता माधव सिंह होना बताया जिस पर थानाप्रभारी बांदरी द्वारा नोहटा थाना के माध्यम से माधव सिंह को सूचना देकर थाना बांदरी भेजनेहेतु कहा परंतु माधव सिंह के परिजनो से संम्पर्क करने पर उनके द्वारा मनीषा नाम की कोईलडकी परिवार मे ना होना बताया जिस पर फोटो भेजने पर फोटो की पहचान नेहा पिता परशुयादव के रूप मे बताई एवं इसकी रिपोर्ट याना नोहटा मे होना बताया थाना नोहटा मे इस संबंधमे अपराध क 170/19 धारा 363 ताहि. का दिनाक 12.04.19 को कायम कराया गया है।परिजनो ने आकर इसकी शिनाख्त नेहा यादव के रूप में की है। उक्त प्रकरण मे आरोपी धर्मेन्द्र
के विरूद्ध अपराध क 174/19 धारा 304 (ए) 201 ताहि. 134 एबी 184 एमव्ही उक्ट का
कायम किया जाकर आरोपी से दुर्घटना मे क्षतिग्रस्त वाहन एवं मोबाईल जिसमे मृतक युवती कीतस्वीरे थी जप्त किये गये है। उक्त कार्य मे मुख्य रूप से थाना प्रभारी बांदरी रविभूषण पाठकप्रशिक्ष उपनिरीक्षक सुनील शर्मा चौकी रतवांस सहायक उपनिरीक्षक सी.के. भारद्वाज थाना मालथौनआरक्षक राजेश, बीरेन्द्र, संतोष, कमलेश थाना बांदरी की विशेष सराहनीय भूमिका रही।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive