बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

हाथ ठेला पर केले बेचकर पता लगाया उपद्रवियों का सबइंस्पेक्टर ने

हाथ ठेला पर  केले बेचकर पता लगाया उपद्रवियों  का सबइंस्पेक्टर ने 
साभार: एबीपी गंगा
आगरा, एबीपी गंगा। नागरिकता कानून को लेकर हुए बवाल के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस आरोपियों को किस तरह घेर रही है, इसका अंदाजा आप महज इस बात से लगा सकते हैं कि सब इंस्पेक्टर को केले बेचने पड़े। मुस्लिम बाहुल्य इलाके मंटोला में यूपी पुलिस के सब इंस्पेक्टर सुनील तोमर ने हुलिया बदलकरसादे कपड़ों में ठेल लेकर केले बेचे। सुनील तोमर सुभाष बाजार चौकी इंचार्ज है। उनको सूचना मिली थी कि फिरोजाबाद में उपद्रव करने वाले बलवाई छिपे हुए हैं। दारोगा ने सस्ते में केले बेचे और आरोपियों के बारे में जानकारी जुटा ली।
सीएए के विरोध में फिरोजाबाद में हुए उपद्रव के बलवाइयों पर पुलिस की सख्त नजर है। बलवाइयों को दबोचने के लिए पुलिस जुटी हुई है, जिसके चलते ये आरोपी इधर-उधर भाग खड़े हुए। फिरोजाबाद पुलिस को सूचना मिली कि कुछ बलवाई आगरा के मंटोला में छिपे हुए हैं। सूचना पर पुलिस ने दारोगा को केले बेचने वाला बनाकर भेजा। मंटोला के थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मिशन कामयाब रहा। जो सूचनाएं चाहिए थीं, वो सही पाई गईं।
केला बेचने वाला बनाकर भेजा
पुलिस ने बताया कि जिस घर में बलवाई के आने की खबर थी, उसके पास दारोगा संजीव तोमर को केले बेचने वाला बनाकर भेजा गया। करीब पांच घंटे तक उन्होंने केले बेचे। लोगों से जानकारी हासिल करने के लिए केले सस्ते बेचे, ताकि भीड़ लग जाए। जैसे ही भीड़ जुटना शुरू हुई, दारोगा ने आरोपियों की सूचनाएं जुटाना शुरू कर दीं। आवश्यक सूचनाएं लेने के बाद दारोगा वापस आ गए।
बता दें कि फिरोजाबाद में बवाल करने वाले 29 लोगों के खिलाफ पुलिस संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई करेगी। इनकी सूची तैयार कर ली गई है। इन्हें जल्द ही नोटिस जारी किया गया है। आईजी रेंज ए सतीश गणेश का कहना है कि इनके खिलाफ साक्ष्य जुटा लिए गए हैं।
इसको लेकर उपनिरीक्षक सुनील तोमर का कहना है कि उनको जानकारी मिली कि 20 दिसंबर को फ़िरोज़ाबाद में बवाल के आरोपियों ने मंटोला में पनाह ली है, इसलिए मैंने पहले अपनी मूंछे साफ कराई फिर ठेले का इंतजाम कर, उन गलियों में घूमा और हमारी सूचना सही साबित हुई। गलियों में घूमने के दौरान पुलिसकर्मियों द्वारा किये गए मार्चपास्ट से भी सामना हुआ, लेकिन कोई पुकिसकर्मी मुझे पहचान नहीं पाया।
बेहतरीन कार्य के लिए पुरस्कार मिलेगा
नागरिकता कानून के विरोध के दौरान हिंसा फैलाने वाले उपद्रवियों को पकड़ने के लिए आगरा पुलिस ने नायाब तरीका अपनाया। जहांं सब इंस्पेक्टर सुनील तोमर हुलिया बदलकर कुछ इस तरह से उपद्रवियों की जानकारी हासि
उपनिरीक्षक सुनील तोमर को लेकर क्षेत्राधिकारी छत्ता उदयराज सिंह का कहना है कि वाकई में सुनील ने बेहतरीन काम किया है, ऐसे पुकिसकर्मी से बाकी  पुलिसकर्मियी का हौंसला बढ़ता है और सुनील के प्रशस्त्रि पत्र के लिए उच्चाधिकारियों को सिफारिशी पत्र लिखा जाएगा।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive