मध्यप्रदेश में लगभग 135 लाख मैट्रिक टन किया जाएगा गेंहू उपार्जित -खाद्य, नागरिक आपूर्ति प्रमुख सचिव श्री किदवई

शुक्रवार, 15 जनवरी 2021

वैक्सीन में किसी तरह की भ्रांति ना रखें यह पूरी तरह सुरक्षित : विधायक शैलेंद्र जैन ★ वैक्सीन पूरी तरह जांची परखी सुरक्षित है :कमिश्नर श्री शुक्ला ★ वैक्सीनेशन की समस्त व्यवस्थाएं की गई चाक-चौबंद -कलेक्टर श्री सिंह


वैक्सीन में किसी तरह की भ्रांति ना रखें यह पूरी तरह सुरक्षित : विधायक शैलेंद्र जैन

★ वैक्सीन पूरी तरह जांची परखी सुरक्षित है  :कमिश्नर श्री शुक्ला

★ वैक्सीनेशन की समस्त व्यवस्थाएं  की गई चाक-चौबंद  -कलेक्टर श्री सिंह


सागर।  कोविड-19 वैक्सीन पूरी तरह से तरह सुरक्षित है, किसी प्रकार की भ्रान्ति न रखें  उक्त विचार सागर विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने कोविड-19 वैक्सीनेशन उन्मुखीकरण कार्यक्रम के अवसर पर शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में व्यक्त किए। इस अवसर पर संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला, कलेक्टर श्री दीपक सिंह, अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन, सागर ईकाई डब्ल्यूएचओ के एसएमओ डा. अखिलेष पटैल,  मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ आर एस वर्मा, सीएमएचओ आईएस ठाकुर, डॉक्टर राम मनोहर सिरोठिया, श्री सौरभ जैन सागर श्री हॉस्पिटल, श्री सुखदेव मिश्रा, डॉक्टर निधि मिश्रा, डॉक्टर संजीव मखारिया, श्री वीनू राड़ा, श्री प्रकाश चौबे, पंडित विपिन बिहारी, श्री अजय दुबे सहित रोटरी क्लब, लायंस क्लब, आईएमए, निजी चिकित्सालय संघ, एडवोकेट संघ सहित शहर के गणमान्य नागरिक संस्थाओं के पदाधिकारी मौजूद थे।
 कोविड वैक्सीन के उनमुखी करण कार्यक्रम में विधायक शैलेंद्र जैन ने कहा कि नए वर्ष में जिले के साथ-साथ पूरे मध्यप्रदेश एवं भारत के लिए खुशखबरी है एवं नए वर्ष का तोहफा है उन्होंने कहा कि कोविड वेक्सीन के संबंध में किसी भी प्रकार की भ्रांति ना रखे हो और न ही फैलाएं। वैक्सीन के संबंध में कोई भी तरह की  भ्रान्ति की जानकारी अपने आप में ना रखें और ना ही उसे अन्य लोगों में प्रचारित करें ।
कमिश्नर श्री मुकेश शुक्ला ने कहा कि कोरोना काल में हमारी सार्वजनिक जीवन पर बहुत ज्यादा असर पड़ा है इसको दूर करने का समय आ गया है । और 16 जनवरी से वैक्सीन लगने से हम सब सुरक्षित रहेंगे ।किंतु उन्होंने कहा कि यह भी ना समझे की वेक्सीन लगने से हम तत्काल कोरोना से स्वतंत्र हो जाएंगे उन्होंने कहा कि हमें वेक्सीन लगने के पश्चात भी मास्क सैनिटाइजर एवं फिजिकल डिस्टेंस बनाए रखना होगा ।तभी एंटीबॉडी बनी रहेगी उन्होंने कहा कि 16 जनवरी से लगने वाली वेक्सीनेशन का कार्य पूरी शासकीय व्यवस्था के तहत किया जाएगा । इसमें पूरी पारदर्शिता भी रखी जाएगी ।वैक्सीन पूरी तरह से जांची परखी  एवं सुरक्षित है ।और जिला प्रशासन 24 घंटे आप सभी की मदद एवं सुरक्षा के लिए तैयार हैं ।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने कहा कि 16 जनवरी से लगने वाली वैक्सीनेशन का कार्य हेतु समस्त मूलभूत सुविधाएं चाक-चौबंद कर ली गई है और 16 जनवरी को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के उद्बोधन के तत्काल पश्चात वैक्सीनेशन का कार्य प्रारंभ किया जाएगा।  

उन्मुखीकरण कार्यक्रम के पूर्व में स्वामी विवेकानंद विश्वविद्यालय के संस्थापक कुलपति डॉ अनिल तिवारी ने कहा कि स्वामी विवेकानंद विश्व विद्यालय परिवार द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए वैक्सीन रथ चलाया जाएगा ।जिसके माध्यम से संपूर्ण जिले के दूरदराज के लोगों को वेक्सीन के संबंध में जागरूक  करने की जानकारी दी जाएगी। कथावाचक पंडित बिपिन बिहारी ने कहा कि मैं आज से ही समस्त कथाओं में वैक्सीन की बारे में जागरूक करूंगा। इसी प्रकार अधिवक्ता संघ की जिला अध्यक्ष श्री अंकलेश्वर दुबे, श्री अजय दुबे श्री अंशुल भार्गव, डॉ निधि मिश्रा ,डॉक्टर संजीव मुखारिया ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए वैक्सीन की जागरूकता के लिए हर संभव मदद देने की बात कही। 



कोविड-19 की वैक्सीन पूर्णतः जांची एवं परखी, सुरक्षित है

:  मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत
सागर । प्रदेष के राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत ने आज अपने गृह नगर सागर में समस्त देशवासियों के साथ-साथ जिले वासियों से अपील की है कि 16 जनवरी से प्रारंभ हो रहा दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान को सफल बनाएं। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 की वैक्सीन पूर्णतः जांची एवं परखी, सुरक्षित है। प्रथम चरण में चिन्हित किए गए व्यक्ति जरूर वैक्सीन लगवाएं।
मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की दृढ़ इच्छा  शक्ति एवं संकल्प के कारण ही हमें यह कोरोना वैक्सीन की सुविधा उपलब्ध हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में चयनित किए गए हमारे स्वास्थ्य विभाग के समस्त कार्यकर्ताओं को वैक्सीन लगाई जा रही है।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive