SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शनिवार, 16 जनवरी 2021

सुरखी मे मन्त्री ट्राफी 1 फरवरी से, विजेता को एक लाख, उपविजेता को 51 हजार का पुरूस्कार

सुरखी मे मन्त्री ट्राफी 1 फरवरी से, विजेता को एक लाख, उपविजेता को 51 हजार का पुरूस्कार

★विधानसभा क्षेत्र की 350 टीमें होंगी शामिल, इंट्री फीस मात्र 10 रूपए

सागर । सुरखी विधानसभा क्षेत्र की प्रतिभाओं को निखारने के उद्देष्य से उन्हें आवष्यक मंच प्रदान करने हेतु अगले माह 1 फरवरी से ऐतिहासिक क्रिकेट महाकुंभ का आयोजन होगा। करीब सवा माह तक चलने वाली इस मंत्री ट्राफी प्रतियोगिता में राजस्व व परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के द्वारा विजेता टीम को एक लाख एवं उपविजेता को 51 हजार रूपए नगद पुरूस्कार सहित ट्राफी प्रदान की जाएगी। इसके अलावा मैन ऑफ सीरीज रहने वाले खिलाड़ी को 21 हजार रूपए के अलावा टूर्नामेंट में शामिल होने वाली प्रत्येक टीम को क्रिकेट किट भी भेंट की जाएगी।
टूर्नामेंट की तैयारियों के सिलसिले में शनिवार को किलाकोठी रॉयल पैलेस में सुरखी क्षेत्र के सैकड़ों युवाओं की बैठक में घोषणा करते हुए मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि सुरखी क्षेत्र के ही युवा इस प्रतियोगिता के आयोजक हैं वह  स्वयं को गोविंद सिंह राजपूत मानकर मैच कराएं ऐसा लगना चाहिए कि सुरखी में महाकुंभ हो रहा है। फाइनल मैच बुंदेलखंडी परंपरा के अनुसार लगान फिल्म के फिल्मांकन जैसा टेडीषनल ड्रेस अर्थात धोती-कुर्ता में होगा जिससे टूर्नामेंट की ख्याति दूर-दूर तक जाएगी।
 ट्राफी के संयोजक  आकाश सिंह राजपूत ने कहा कि टूर्नामेंट में इंट्री फीस नाममात्र के लिए 10 रूपए रखी गई है। सुरखी के बाहर का कोई खिलाड़ी शामिल नही रहेगा एवं एक खिलाड़ी एक ही टीम में हिस्सा ले सकता है। रजिस्ट्रेषन में सभी खिलाड़ियों के आई डी प्रूफ लगाना अनिवार्य है। उन्होने बताया कि क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों के राहतगढ़ सीहोरा, जैसीनगर, बिलहरा, सुरखी मंडल स्तर पर 10 ओवर के मैच होंगे। यहां जीतने वाली पांचों टीमें फाइनल मैच में 15 ओवर के मैच खेलेगी। अच्छा प्रदर्षन करने वाली प्रतिभाओं को राजधानी में मौका उपलब्ध कराया जाएगा।
इस मौके पर फिल्म अभिनेता इस्त्यिक खान की मौजूदगी आर्कषण का केन्द्र रही उन्होंने फिल्मों के डायलॉग बोलकर युवाओं का इंटरटेंमेंट भी किया। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive