सतर्क रहें..बने सायबर योद्धा

शुक्रवार, 15 जनवरी 2021

साग्रर: बिजली चोरी और अनियमितता के एक सौ से अधिक मामले पकड़ाए

साग्रर:  बिजली चोरी और अनियमितता के एक सौ से अधिक मामले पकड़ाए


सागर । शहर में बिजली चोरी पर काबू पाने के लिए विगत 11 से 14 जनवरी तक  चार दिनों में बिजली कंपनी के शीर्ष अधिकारियों के निर्देश पर चार विजिलेन्स उड़न दस्तों ने ताबड़ तोड़ कार्यवाही करते हुए बिजली चोरी और अनियमितताओं के एक सौ से अधिक मामले बनाए हैं।  बिजली कंपनी के सागर, छतरपुर,दमोह और टीकमगढ़ की चार अलग-अलग प्रर्वतन टीमों ने शहर के 497 कनेक्शन चैक किए । इन कनेक्शनों में लगभग 102 बिजली कनेक्शनों में बिजली चोरी और दूसरी अनियमिततायें पाई गई है। ऐसे मामलों में शहर के कुछ प्रतिष्ठित नागरिक भी शामिल हैं ।
बिजली कंपनी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि इन प्रकरणों में अनुमानतः सत्ताईस लाख रुपयों के क्षतिपूर्ति निर्धारण की  जावेगी । क्षतिपूर्ति राशि और प्रशमन शुल्क अदा नहीं करने वालों के खिलाफ न्यायालय में मामले पेश कराए जावेंगे । ऐसे सभी कनेक्शन काटे भी जायेंगे  ।
बिजली कंपनी शहर संभाग एस.के.सिन्हा ने बताया है कि बिजली चोरी की ऐसी ही मुहिम आगे भी, कानों-कान खबर किए बिना, जारी रहने वाली हैं । बिजली से संबंधित अपराधों में लिप्त पाए गए, दोष सिद्ध न्यायालय से तीन साल तक के कारावास या जुर्माने या दोनों की सजा से होकर गुजर सकते हैं । श्री सिन्हा ने शहर के बिजली उपभोक्ताओं में चोरी की दुष्प्रवृत्ति में संलिप्त शहरियों को आगाह करते  हुए, इस दुष्प्रवृत्ति से बाज आने की चेतावनी दी है ।



---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------




0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense