बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मुख्यमंत्री करेंगे सागर की श्रीबाई को सम्मानित, रेपिस्ट से पीड़िता की बचाई थी जान

मुख्यमंत्री करेंगे सागर की श्रीबाई  को 
सम्मानित, रेपिस्ट से पीड़िता की  बचाई थी जान

सागर। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा प्रारंभ की जा रही सम्मान अभियान योजना के तहत सोमवार को सागर की योद्धा श्रीमती श्रीबाई बंसल को वर्चुअल कान्फ्रेंस के माध्यम से सम्मानित किया जाएगा एवं चर्चा भी करेंगे ।
महिला बाल विकास अधिकारी श्री भारत सिंह राजपूत ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा महिलाओं को सम्मानित करने के लिए सम्मान अभियान योजना का शुभारंभ किया जा रहा है जिसके तहत सोमवार को मुख्यमंत्री श्री चैहान वर्चुअल कान्फ्रेंस के माध्यम से सागर के आब चंद निवासी श्रीमती श्री बाई बंसल को रेपिस्ट से महिला की जान को बचाने के लिए सम्मानित करेंगे । सानोधा थाना क्षेत्र की एक घटना में पीड़िता की जान बचाई थी। 


उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम सोमवार को दोपहर 1.30 बजे से आयोजित होगा जिसमें कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी में कमिश्नर श्री मुकेश शुक्ला, आईजी श्री अनिल शर्मा, कलेक्टर श्री दीपक सिंह, एसपी श्री अतुल सिंह सहित महिला बाल विकास  पुलिस विभाग  नगरीय प्रशासन विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे महिलाओं के सम्मान श् अभियान ( कुछ कहो , कुछ करो समझदारी से ) जागरुकता से सुरक्षा महिलाओं के विरूध्द घटित अपराधों की रोकथाम एवं महिला सुरक्षा को समाज के केंद्र बिंदु पर लाने हेतु प्रदेश स्तरीय जन - जागरूकता अभियान सम्मान श् का प्रारंभ किया जा रहा है । अभियान का शुभारंभ  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान मध्यप्रदेश शासन द्वारा दिनांक 11 जनवरी 2021 को 13.30 बजे विडियो कांफ्रेस के माध्यम से किया जावेगा । सम्मान अभियान का मुख्य उद्देश्य महिलाओं एवं बच्चो को सुरक्षा हेतु जागरूक करना , आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों को सचेत कर हतोत्साहित करना एवं महिला एवं बच्चो की सुरक्षा में समाज की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करना है । इस अभियान के दो मुख्य नारे है श् कुछ कहो कुछ करो समझदारी से श् एवं असली हीरो श्  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा अभियान के शुभारंभ में उन नागरिकों को जिन्होने महिला अपराध रोकने अथवा घटित होने के उपरांत पीड़िता के समर्थन में सकारात्मक कार्य किये है उन्हे असली हीरो श् के रूप में सम्मानित किया जावेगा । उन्होंने बताया कि " सम्मान श् अभियान के तहत विभिन्न गतिविधियों जैसे कम्युनिटी आउटरीच , महिला सुरक्षा ऑडिट , प्रतियोगिताओं का आयोजन , सायबर सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन कलेक्टर श्री दीपक सिंह एवं  पुलिस अधीक्षक श्री अतुलसिंह के निर्देशन में उप पुलिस अधीक्षक श्री विक्रम सिंह कुशवाहा महिला प्रकोष्ठ के द्वारा संपूर्ण जिले मे संचालित किया जाएगा । आमजन से अनुरोध है कि सम्मान श् अभियान को सफल बनाने में पुलिस का सहयोग करें ताकि हम सब मिलकर महिलाओं को सुरक्षा का वातावरण दे सकें ।  इस कार्यक्रम को 

 पर भी देखा जा सकता है। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive