रविवार, 10 जनवरी 2021

साप्ताहिक राशिफल : 11जनवरी से से 17 जनवरी 2021 तक @पं. अनिल पांडेय


साप्ताहिक  राशिफल : 11जनवरी से  से 17 जनवरी 2021 तक 

@पं. अनिल पांडेय

शक संवत 1942 विक्रम संवत 2077  पौष कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी से पौष शुक्ल  पक्ष के चतुर्थी तक का यह  सप्ताहिक राशिफल है ।
जैसा कि मैं पूर्व के साप्ताहिक राशिफल में मै बता चुका हूं कि यह राशि फल लग्न कुंडली पर आधारित है। 
आज  सबसे पहले हम आपको इस  सप्ताह ग्रहों विचरण  के बारे में जानकारी देंगे। इसके उपरांत, आपको राशि वार राशिफल बताया जाएगा।
इस सप्ताह चंद्रमा 11 जनवरी के 8:32 दिन से धनु राशि का हो जाएगा । चंद्रमा 13 जनवरी को 12:28 दिन से मकर राशि का और 15 जनवरी को 6:24 शाम से कुंभ राशि का होगा । 17 जनवरी को 2:00 बज के रात से मीन राशि में गमन करेंगे ।। सूर्य प्रारंभ में धनु राशि के रहेंगे तथा 14 तारीख के 2: 45 दिन से मकर राशि में चले जाएंगे। पूरे सप्ताह  शुक्र  धनु राशि में , बुध ,गुरु और शनि मकर राशि में , मंगल मेष राशि में  तथा राहु वृष राशि  में गमन करेंगे ।
वर्तमान समय मे वे जातक जिनकी चंद्र राशि धनु मकर या कुंभ है उनके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है।।अगर परेशानी बढ़ रही हो ,दिक्कतें बहुत आ रही हो तो आपको चाहिए कि आप किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं। अगर आप साढ़ेसाती के संबंध में टोटके जानना चाहते हो जिनसे साढ़ेसाती का असर कम हो जाता है तो कमेंट बॉक्स में लिखकर पूछ सकते हैं।
 हम आप सभी को बताना चाहेंगे कि  किसान आंदोलन के बारे में बताने के लिए मैंने एक अलग से वीडियो बनाया है जिसका शीर्षक है किसान आंदोलन कब समाप्त होगा।  इसी प्रकार कोरोनावायरस बीमारी की समाप्ति के बारे में भी मैंने एक अलग वीडियो बनाया है जिसका शीर्षक है कोरोनावायरस का रोग कब समाप्त होगा । इन दोनों वीडियो के लिंक आपको डिस्क्रिप्शन में मिलेंगे  साथ ही वीडियो में भी  नीचे दिया गया है । आपसे अनुरोध है कि कृपया इसको देखें तथा कमेंट करें ।
 अब हम आपको इस सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल के बारे में बताते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के जातकों के लिए 11 12 और 13 तारीख के दोपहर तक का समय  ठीक है । 13 तारीख को दोपहर के  बाद से  तथा 14 और 15 तारीख  बहुत अच्छी है । 16 और 17 तारीख भी ठीक है । इस प्रकार मेष राशि के जातकों के लिए पूरा  सप्ताह अच्छा है।
मेष राशि के कर्मचारियों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा । विशेषकर 13 जनवरी के दोपहर के बाद से 14 एवं 15 जनवरी तक। कर्मचारियों को उनके अधिकारियों से अच्छा सहयोग मिलेगा । विद्यार्थियों के लिए यह  सप्ताह सामान्य है । आपके पति , पत्नी या प्रेमी प्रेमिका को को मामूली कष्ट हो सकता है। आपके शत्रु भी आपसे हारेंगे ।परंतु वह पूर्णतया समाप्त नहीं होंगे।
भाग्य से आपको 13 तारीख की दोपहर तक अच्छा सहयोग मिलेगा । उसके बाद से भाग्य से आपको सामान्य सहयोग मिलेगा। आपको इस सप्ताह प्रातः काल तांबे के पात्र में पात्र से सूर्य देव को जल देना चाहिए।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

वृष राशि के जातकों के लिए 11 12 एवं 13 की दोपहर तक का समय ठीक नहीं है। 13 के दोपहर के बाद से 14 एवं 15 तारीख सामान्य है । 16 एवं 17 तारीख बहुत अच्छी है । इसका अर्थ है कि आपको अपने कार्यों को निपटाने के लिए 16 एवं 17 तारीख का सहारा लेना चाहिए । इन तारीखों में आपकी सफलता  की दर 90% से ऊपर रहेगी।  इसके विपरीत 11 12 एवं 13 की दोपहर तक का समय खराब है ।और इस दिन के कार्यों में  सफलता की मात्रा 40% के आसपास ही रहेगी । इस सप्ताह भाग्य आपका साथ नहीं देगा आपको अपने कर्म पर विश्वास करना चाहिए। आपके पति या पत्नी को या आपके प्रेमी या प्रेमिका को शारीरिक कष्ट हो सकता है ।साथ ही किसी कारण बस आपस में मनमुटाव भी हो सकता है ।अतः आप अपनी पत्नी या प्रेमिका से बात करते समय संयम बरतें ।छात्रों की पढ़ाई में बाधा आएगी ।अतः उनको पढ़ाई में पहले से ज्यादा मेहनत करना पड़ेगी । इस सप्ताह आपके शत्रु आपके थोड़े से मेहनत से ही परास्त हो जाएंगे ।और वह पूरी तरह से आपके रास्ते से हट भी जाएंगे ।आपको चाहिए कि आप अपने पति या पत्नी से संबंध ठीक रखने के लिए काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल


मिथुन राशि के जातकों के लिए 11 12 एवं 13 तारीख की  दोपहर तक का समय अति उत्तम है। 13 तारीख के दोपहर के बाद से तथा 14 एवं 15 तारीख खराब है ।16 एवं 17 तारीख सामान्य है ।आप जिन कार्यों को 11 12 एवं 13 की दोपहर तक करने की योजना बनाएंगे उनमें से 90% से ज्यादा कार्यों में आपको सफलता मिलेगी ।परंतु इसके विपरीत 13 की दोपहर के बाद से 14 एवं 15 तारीख को आप जिन कार्यों को करने की योजना बनाएंगे उसमें से कुल 40% कार्यों में ही आप सफल हो पाएंगे । इस सप्ताह आपकी अपने जीवनसाथी या प्रेम करने वाले से अत्यंत मधुर संबंध रहेंगे । यह संभव है की आपका जीवन साथी या प्रेमी आपसे कुछ कठोर वार्तालाप करें । परंतु आपको इस पर ध्यान नहीं देना है । नया प्रेम संबंध बनाने के लिए या शादी की बात करने के लिए 11 12 एवं 13 की दोपहर तक का समय अति उत्तम है ।व्यापारी वर्ग को इस सप्ताह कम धन प्राप्त होगा ।कर्मचारियों का कार्य ठीक चलेगा ।  छात्रों की पढ़ाई सामान्य   गति से चलेगी ।भाग्य आपका सामान्य रहेगा। भाग्य को ठीक करने के लिए आपको चाहिए कि आप शुक्रवार  की रात में कटोरी में थोड़ा सा तिल का तेल डालकर रख लें । शनिवार की सुबह उठते ही सबसे पहले उस तेल में अपना चेहरा देखें । उसके उपरांत उस तेल को शनि भगवान को अर्पण कर दें । जिसको करने से आपके भाग्य में थोड़ा सुधार आएगा ।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

 कर्क राशि के जातकों के लिए 11 12 और 13 की दोपहर तक का समय बहुत खराब है 13 की दोपहर के बाद से 14 और 15 तारीख बहुत अच्छी है । 16 जनवरी और 17 जनवरी की तारीखें भी अच्छी नहीं है । अर्थात आप 11 12 और 13 जनवरी की दोपहर तक तथा 16 और 17 जनवरी को अपने द्वारा किए जा रहे कार्यों में केवल 40% कार्यों में ही सफलता प्राप्त कर पाएंगे । जबकि 13 तारीख की दोपहर के बाद से 14 और 15 को आपको 90% से ऊपर कार्यों में सफलता प्राप्त होगी । इस सप्ताह कर्क राशि के जातकों के अपने पति या पत्नी प्रेमी या प्रेमिका से नरम गरम संबंध रहेंगे । राज्य पर आपका प्रभावशाली दबाव रहेगा ।अर्थात शासन प्रशासन में आप अपने हर कार्यों को सफलतापूर्वक करवा लेंगे । कर्मचारियों का अपने अधिकारियों के साथ अद्भुत तालमेल रहेगा ।खराब रास्तों से धन आने का भी योग है ।इस सप्ताह लोहे का कारोबार करने वाले कारोबारियों को लाभ होगा ।छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा। पति और पत्नी के संबंधों को ठीक रखने के लिए , पति या पत्नी के स्वास्थ्य को ठीक रखने के लिए आपको चाहिए कि आप राहु की शांति का उपाय करें करवाएं।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल। 
सिंह राशि के जातकों के लिए 11 12 एवं 13 के दोपहर तक का समय ठीक है।  13 की दोपहर के बाद से 14 एवं 15 ठीक नहीं है । 16 एवं 17 तारीख बहुत अच्छी है ।सिंह राशि के कर्मचारियों का अपने कार्यालय में दबदबा रहेगा । भाग्य भी सिंह राशि वालों का इस सप्ताह बहुत साथ देगा । सिंह राशि के छात्रों की पढ़ाई बहुत अच्छी चलेगी ।सिंह राशि के जातकों के शत्रु इस सप्ताह परास्त नहीं होंगे एवं बने रहेंगे ।परंतु कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे । सिंह राशि के जातकों को चाहिए कि वे अपने शत्रुओं से  सावधान रहें ।आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य और आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा । कुल मिलाकर सिंह राशि वालों की दबंगई इस सप्ताह बहुत तेज चलेगी । जिसके कारण उनको अपने कार्यालय में बाद में परेशानी आ सकती है ।अतः सिंह राशि के जातकों को इस तरह की परेशानी से बचने के लिए पूरे सप्ताह अपने घर की पहली रोटी गाय को खिलाना चाहिए।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
 कन्या राशि के जातकों के लिए 11 12 एवं 13 की दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है। 13 की दोपहर के बाद से एवं 14 एवं 15 तारीख भी ठीक है ।परंतु 16 एवं 17 तारीख ठीक नहीं है। सिंह राशि के जातकों का इस सप्ताह अपनी माताजी से संबंध भरपूर अच्छा रहेगा । माताजी का इनको बहुत स्नेह भी मिलेगा । सिंह राशि के जातकों की पढ़ाई नरम गरम रहेगी । सिंह राशि वालों का इस सप्ताह वाहन से बचकर रहने का योग है । भाग्य इस सप्ताह आपका साथ नहीं देगा। अतः आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को इस सप्ताह रोटी खिलाएं।

तुला राशि के जातकों  का साप्ताहिक राशिफल
तुला राशि के जातकों के लिए 11 12 एवं 13 की दोपहर तक का समय सामान्य है । 13 की दोपहर के बाद से 14 एवं 15 तारीख अच्छी है ।16 एवं 17 तारीख भी ठीक है। इस प्रकार तुला राशि के जातकों के लिए पूरा सप्ताह अच्छा है।परंतु 11 12 और 13 की दोपहर तक का समय विशेष रूप से अच्छा है ।तुला राशि वालों के जीवन साथी का स्वास्थ्य नरम गरम रह सकता है । धन प्राप्ति का योग है । तुला लग्न वाले कर्मचारियों को चाहिए कि कार्यालय में बहुत ज्यादा बहस बाजी ना करें तथा इस सप्ताह थोड़ा दबकर काम कर ले । अन्यथा उनके ऊपर अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है ।अच्छे कार्यों में पैसे खर्च होने का योग है ।अर्थात अगर आप प्रयास करें तो आप मकान खरीद सकते हैं वाहन खरीद सकते हैं या इसी प्रकार के कार्य में आपका धन व्यय हो सकता है । छात्रों की पढ़ाई लिखाई सामान्य रूप से  चलेगी । कष्टों को दूर करने के लिए आप को गुरुवार का व्रत करना चाहिए । साथ ही गुरुवार को विष्णु भगवान, रामचंद्र जी या कृष्ण जी के मंदिर में जा कर पूजा अर्चना करना चाहिए।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल। 
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 11 12 एवं 13 की दोपहर तक का समय ठीक है । 13 की दोपहर के बाद से 14 एवं 15 का दिन भी ठीक है ।जबकि 16 एवं 17 की तारीख बहुत अच्छी है । आपको इस सप्ताह भाग्य से कोई विशेष मदद नहीं मिलेगी ।आपको अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहना चाहिए ।आपके सभी शत्रु इस सप्ताह परास्त हो जाएंगे । आपको शत्रुओं को समाप्त करने के प्रयास करना चाहिए ।इस सप्ताह खराब रास्ते से भरपूर धन आने का योग  है । छात्रों की पढ़ाई ठीक चलेगी ।आपको चाहिए कि आप पूरे सप्ताह सूर्य देव को जल अर्पण करें।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल। 
धनु राशि के जातकों के लिए 11 12 एवं 13 तारीख की दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है। इसके अलावा बाकी दिन सामान्य है । 11 12 13 की दोपहर तक आप जो भी काम हाथ में लेंगे उसमें आप सफल रहेंगे।  आपको यह समय छोड़ना नहीं चाहिए ।आप और आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य अत्यंत उत्तम रहेगा । अगर आप जीवनसाथी  या प्रेमी प्रेमिका प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं तो यह सप्ताह आपके लिए अत्यंत उत्तम है।आपके शत्रु इस सप्ताह आप से परास्त हो सकते हैं । परंतु उसके लिए आपको काफी प्रयास करना पड़ेगा ।कार्यालय में आपका दबाव अत्यंत कम रहेगा ।छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी ।आपको चाहिए कि आप घर से निकलने से पहले अपने माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त करें।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मकर  राशि के जातकों के लिए 11 12 एवं 13 तारीख की दोपहर तक का समय ठीक नहीं है ।13 तारीख के दोपहर के बाद से 14 एवं 15 तारीख बहुत अच्छी है ।16 एवं 17 तारीख भी ठीक है ।मकर राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस सप्ताह खराब हो सकता है । आपके प्रेम प्रसंगों में अड़चन आ सकती है । वाहन प्राप्ति का योग है । छात्रों की पढ़ाई ठीक नहीं रहेगी ।आपका अपने जीवनसाथी से लड़ाई हो सकती है । अतः अपने आप पर आप कंट्रोल रखें । कार्यालय में भी आपके संबंध बिगड़ सकते हैं ।अतः मुख्य रूप से आपको अपनी वाणी पर इस सप्ताह पूर्ण  कंट्रोल रखना है । आपको चाहिए कि आप प्रातः काल तांबे के पात्र में लाल पुष्प डालकर भगवान सूर्य को जल अर्पण करें।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 
कुंभ राशि के जातकों के लिए 11 12 एवं 13 तारीख की दोपहर तक का समय ठीक है । 13 तारीख के दोपहर के बाद से 14 एवं 15 तारीख ठीक नहीं है । 16 एवं 17 तारीख बहुत अच्छी है । इस सप्ताह आपको 13 तारीख तक धन प्राप्ति का योग है ।आपके गर्दन या कमर में दर्द हो सकता है ।भाई एवं बहनों से संबंध अच्छे रहेंगे । आपकी अपने अधिकारीयों से संबंध खराब हो सकते हैं ।अतः इस मुद्दे पर सावधान रहें। आपको चाहिए कि आप इस शनिवार शनिदेव के मंदिर में जाकर उनकी पूजा-अर्चना करें।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के जातकों के लिए 11 12 एवं 13 के दोपहर  तक का समय बहुत अच्छा है ।13 की दोपहर के बाद से 14 एवं15 तारीख भी ठीक है ।परंतु 16 एवं 17 तारीख खराब है । कर्मचारियों की अपने अधिकारियों से इस सप्ताह संबंध अच्छे रहेंगे । भाग्य भी आपका साथ देगा ।धन प्राप्ति का योग है। बच्चों से इस सप्ताह आपको कोई विशेष लाभ नहीं होगा । अपने जीवन साथी से आपके संबंध ठीक रहेंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रातः काल तांबे के पात्र में लाल पुष्प डालकर सूर्य देव को जल अर्पण करें।

मित्रों मेरे पास शनि देव को शांत करने हेतु कुछ आसान उपाय हैं इनका वीडियो बनाकर मैं शीघ्र प्रस्तुत करूंगा।
मां शारदा की कृपा सदैव आप पर बनी रहे।
जय मां शारदा।

पं. अनिल पांडेय, मकरोनिया सागर

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive