बुधवार, 13 जनवरी 2021

बस स्टैंड पर किराया वसूली के लिए व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को दिए जाएंगे नोटिस : कलेक्टर

बस स्टैंड पर किराया वसूली के लिए व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को दिए जाएंगे नोटिस  : कलेक्टर 

सागर। बस स्टैंड पर किराया वसूली के लिए बस स्टैंड परिसर पर समस्त व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को किराया वसूली के लिए नोटिस जारी किए जाएं एवं बस स्टैंड परिसर पर समस्त मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हों। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बुधवार को बस स्टैंड निगरानी समिति की बैठक में दिए। इस अवसर पर नगर निगम कमिश्नर  आरपी अहिरवार, जिला क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी  प्रदीप शर्मा, डीएसपी ट्रैफिक  संजय खरे, बस स्टैंड अध्यक्ष श्री संतोष पांडे,  अतुल दुबे,  विनय चौबे मौजूद थे।


बस स्टैंड निगरानी समिति की बैठक में कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने निर्देश दिए कि बस स्टैंड पर बरसों से व्यवसाय कर रहे समस्त व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को किराया वसूली के लिए 15 दिवस का कारण बताओ नोटिस दें एवं किराया वसूली करें अन्यथा उनकी बेदखली की जावे। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि बस स्टैंड परिसर में समस्त मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जावे और विशेषकर महिलाओं के लिए भी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हों। जिसमें प्रमुख रुप से शौचालय पेयजल एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने बस स्टैंड पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के लिए भी ऐसे पुलिस कर्मियों को तैनात करने की निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि बस स्टैंड परिसर में प्रत्येक बार आने जाने वाली प्रत्येक वर्ष का रिकार्ड संधारित किया जाए एवं बूम बैरियर लगाया जाए, जिसके माध्यम से बस स्टैंड निगरानी समिति की आय भी बढ़ेगी एवं उनका रिकॉर्ड भी संधारण किया जा सकेगा। इसके लिए उन्होंने स्मार्ट सिटी के माध्यम से कार्य किए जाने के निर्देश दिए।  उन्होंने बस स्टैंड परिसर में महिलाओं के लिए सी-लान्ज बनाने के भी निर्देश दिए एवं आश्रय स्थल में सर्व सुविधा युक्त सुविधाएं मुहैया कराई जावे। कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि बस स्टैंड परिसर में 24 घंटे में रुकने वाली एवं समय समय पर आने वाले व्यक्तियों की सूची तैयार की  जाए। कलेक्टर श्री सिंह ने नगर निगम कमिश्नर को निर्देश दिए कि 1 सप्ताह के अंदर बस स्टैंड परिसर का संपूर्ण अतिक्रमण हटाया जाए। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive