SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

गुरुवार, 1 जुलाई 2021

सवा लाख पौधरोपण से होगा नए अध्याय की शुरुआत : कलेक्टर दीपक सिंह

सवा लाख पौधरोपण से होगा नए अध्याय की शुरुआत : कलेक्टर दीपक सिंह

★ PWD मंत्री गोपाल भार्गव का जन्मदिन मना हरियाली महोत्सव के रूप में

सागर ।  जन्मदिवस को हरियाली दिवस के रूप में मना कर लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने नया अध्याय प्रारंभ किया है। उक्त विचार कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने लोक निर्माण मंत्री श्री भार्गव के जन्मदिन के अवसर पर रहली विधानसभा क्षेत्र में सबा लाख पौधों लगाने के शुभारंभ अवसर पर व्यक्त किए ।
इस अवसर पर मंत्री पुत्र श्री अभिषेक भार्गव दीपू ,जनपद पंचायत रहली के अध्यक्ष श्री संजय दुबे ,श्री जगदीश बाबा ,श्री राकेश पटेल ,श्री शैलेंद्र साहू ,श्री भरत पंडा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉक्टर इच्छित गढ़पाले, अनुविभागीय अधिकारी रैली श्री जितेंद्र पटेल जनपद पंचायत सागर की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आरके मिश्रा तहसीलदार श्री कुलदीप पाराशर, हाई स्कूल के प्राचार्य श्री आरके गुप्ता सहित गणमान्य नागरिक एवं अधिकारी मौजूद थे ।

मध्य प्रदेश शासन के लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव के जन्म दिवस के अवसर पर रहली विधानसभा क्षेत्र में अंकुर योजना के तहत सवा लाख पौधों लगाने की शुरुआत हरियाली महोत्सव से प्रारंभ करते हुए कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने कहा कि जन्म दिवस पर पौधारोपण करने से अच्छी कोई बात नहीं है और मंत्री श्री भार्गव ने अपने रहली विधानसभा क्षेत्र में सवा लाख पौधों रोपण करने की जो  शुरुआत की है जिससे एक नए अध्याय की शुरुआत होगी ।

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि वृक्षों की उपयोगिता हमें कोरोना काल में पता चली जब ऑक्सीजन की अत्यधिक आवश्यकता थी और हम एक एक सिलेंडर के लिए इधर उधर देख रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी व्यक्तियों को पौधे लगाकर उनकी बड़े होने तक सेवा करना चाहिए जिससे वह भरपूर मात्रा में ऑक्सीजन दे सकें।

 कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा अंकुर योजना प्रारंभ की गई है जिसमें वृक्षारोपण के समय फोटो वायुदूत एप पर अपलोड की जाती है और उसी पौधे की 3 माह बाद फिर से फोटो लेकर अपलोड की जाती है जिससे पौधा और उसकी देखरेख होती रहती है उन्होंने कहा कि अगले माह रहली विधानसभा क्षेत्र में सवा लाख पौधों का जो वृक्षारोपण किया जाएगा वह भविष्य में ऑक्सीजन प्लांट का काम करेगा ।
इस अवसर पर अभिषेक भार्गव दीपू ने कहा कि मंत्री श्री भार्गव के जन्म दिवस पर जो वृक्षारोपण का कार्यक्रम प्रारंभ किया गया है। हम सभी ने कोरोना काल में हम सभी ने किसी न किसी अपने को खोया है उनके लिए यह वृक्षारोपण एक सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।
उन्होंने कहा कि कोरोना काल में ऑक्सीजन की अत्यंत आवश्यकता थी हम सभी ने  निश्चय कर लिया था कि भविष्य में सवा लाख पौधे लगाकर ऑक्सीजन सहेजने की शुरुआत की जाएगी और आज मेरे पिता मंत्री श्री भार्गव के जन्म दिन से शुरुआत की जा रही है ।
कार्यक्रम के अवसर पर कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने विभिन्न पात्र व्यक्तियों को अनुग्रह राशि एवं दो व्यक्तियों को आवास प्रदान करने के प्रमाण पत्र भी वितरित किए। 
---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive