SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शुक्रवार, 2 जुलाई 2021

नल जल योजना का सीधा लाभ महिलाओं को मिलेगा : मंत्री गोविंद राजपूत

नल जल योजना का सीधा लाभ महिलाओं को मिलेगा : मंत्री गोविंद राजपूत


ग्राम बरौदा में एक करोड 5 लाख रू. की
 लागत की नल जल योजना का भूमिपूजन

 
सागर । प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविन्द सिंह राजपूत ने सागर जिले के विकासखण्ड जैसीनगर के ग्राम बरौदा में जल जीवन मिषन अन्तर्गत एक करोड 5 लाख रू. की लागत से बनने वाली नल जल प्रदाय योजना का भूमिपूजन किया। उन्होंने कहा कि ग्राम बरौदा में नल जल योजना से ग्रामवासियों को अब पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था हो जायेगी। ग्रामीणों के घर तक पाईप लाईन पहुंचेगी और टोटी से पानी मिलेगा। पानी की समस्या से महिलाएं ज्यादा प्रभावित होती है। नल जल योजना का सीधा लाभ महिलाओं को मिलेगा।
ग्राम बरौदा के हाईस्कूल परिसर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुये राजस्व मंत्री ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में सभी ग्रामवासियों को अपने मकान का मालिकाना हक मिलेगा। जिस पर वह बैंक लोन, जमानत आदि ले सकेंगे। अभी तक ग्रामीणों को उनके मकान का मालिकाना हक नही होने से सुविधाएं नही मिल पाती थी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के प्रतिनिधि होने के नाते उन्होंने ग्राम बरौदा की समस्याओं को हमेषा दूर करने का प्रयास किया है। गांव तक सड़क पहुंची है। गांव में सीमेन्ट सड़के बनी है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को गुणवत्तायुक्त षिक्षा देने के लिये 25 से 30 गांव पर सीएम राईज स्कूल खोले जायेंगे। उन्होंने हाईस्कूल भवन की छत मरम्मत मांग पर कहा कि छत में सुधार कार्य कराया जायेगा और बाउन्ड्रीवाल की उंचाई बढ़ाई जायेगी। इसी प्रकार स्कूल परिसर का समतलीकरण भी कराया जायेगा।

लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाणपत्र वितरित

कार्यक्रम में राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने लाड़ली लक्ष्मीयोजना अंतर्गत नन्ही बालिकाओं को लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाणपत्र वितरित किये। उन्होंने कुमारी यषोदा क्रीति, संतोषी आदि बालिकाओं को लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाणपत्र वितरित किये।

ग्रामीणजन कोरोना उपयुक्त व्यवहार अपनाएं

कार्यक्रम में राजस्व मंत्री ने ग्रामीणजनों से कहा कि कोरोना कम हो गया है परन्तु अभी गया नही है। हमे कोरोना उपयुक्त व्यवहार अपनाना है। ताकि कोरोना का संक्रमण न हो। इसकी रोकथाम के लिये कोविड का टीका अवष्य लगवायें। उन्होंने कार्यक्रम में लोगों से हाथ उठवाकर भी पूछा कि किस-किस ने कोविड का टीका लगवा लिया है। गांव में काफी लोगों ने टीका लगवा लिया है। राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि अभी भी हमे कोविड के अनुकूल अपना व्यवहार रखना है। मास्क लगाना है। सुरक्षित दूरी बनाएं रखना है। बार-बार हाथ धोना है। कोरोना के प्रति सावधानी बनाएं रखना है। जिससे कि तीसरी लहर की संभावना न रहे।
इस अवसर पर श्री साहब सिंह, श्री प्रहलाद सिंह, श्रीमती ममता रानी, श्री रामजी नामदेव, श्री करोड़ी यादव, श्री ओमप्रकाष, श्री जीवन, श्री जगत सिंह, तहसीलदार, अधिकारी, हाईस्कूल की प्राचार्य, षिक्षक-षिक्षिकाएं और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।
                                                            ---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------
 
 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive