SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

सोमवार, 28 जून 2021

आचार्य श्री विधासागर जी का सलकनपुर से बुधनी की ओर हुआ विहार

आचार्य श्री विधासागर जी का सलकनपुर से बुधनी की ओर हुआ विहार

सागर। आचार्य श्री विद्यासागर महाराज का ससंघ विहार लगातार चल रहा है आज विहार के सातवे दिन आचार्य श्री की आहार चर्या अन्नपूर्णा गार्डन सलकनपुर में हुई और दोपहर 3:45 बजे उनका बिहार बुधनी की ओर हो गया। 
मुनि सेवा समिति के सदस्य मुकेश जैन ढाना ने बताया सलकनपुर से बुधनी की दूरी 23 किमी है और बुधनी से 18 किमी पहले रात्रि विश्राम ग्राम बाया में हो रहा है।
बुधनी से होशंगाबाद 8 किमी है और वहां से फिर दो रास्ते आएंगे पहला रास्ता बाबई, सोहागपुर, पिपरिया, बनखेड़ी, गाडरवारा, करेली होकर जबलपुर जाता है जिसकी दूरी लगभग बुधनी से 282 किमी होगी जबकि बुधनी से शाहगंज बकतरा, बाड़ी, बरेली उदयपुरा, तेंदूखेड़ा, राजमार्ग चौराहा, बेलखेड़ा, शाहपुरा भीटोनी होते हुए जबलपुर की दूरी लगभग 285 किमी है।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करे

वेबसाईट

जबकि बुधनी से बकतरा शाहगंज बाड़ी बरेली बमोरी सिलवानी जैसीनगर होकर सागर की दूरी 205 किमी है।
उल्लेख नहीं है किस चीज जुलाई तक वर्षा कालीन चातुर्मास की स्थापना होना है यदि जबलपुर में चातुर्मास होता है तो आचार्य श्री के आशीर्वाद से पूर्णायु आयुर्वेदिक चिकित्सालय जो चल रहा है उसे और विस्तार करने की योजना समाज की है इसके लिए समाज वहां पर प्रयासरत है।

माता जी पहुंची सागर

आर्यिका माताजी भाग्योदय पहुंची सागर संत शिरोमणि आचार्य विद्यासागर महाराज की  शिष्या आर्यिका ऋजुमति माताजी आर्यिका अनंतमति माताजी और आर्यिका प्रभावनामति माताजी  तीनों संघ भाग्योदय तीर्थ पहुंचे जहां पर मुनि श्री समयसागर महाराज के दर्शन किए और परिक्रमा की 29 जून की आहार चर्या भाग्योदय तीर्थ, सागर में संपन्न होगी तीनों संघों में 32 माता जी है। आर्यिका रिजुमति माताजी का बिहार अभाना से खुरई की ओर चल रहा है जहां पर वर्षा कालीन चातुर्मास होगा जबकि अनंत मति माताजी नेहा नगर में विराजमान थी कुछ समय के लिए भाग्योदय तीर्थ में विराजमान रहेंगी।

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive