SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

मंगलवार, 29 जून 2021

राशन वितरण मामला: खाद्य निरीक्षक ने दुकान का लिया जायजा, ग्रामीण बोले- असंतुष्ट हैं जांच से

राशन वितरण मामला: खाद्य निरीक्षक ने दुकान का लिया जायजा, ग्रामीण बोले- असंतुष्ट हैं जांच से


सागर। विकासखंड बंडा के अंतर्गत ग्राम कंदवां में उचित मूल्य की दुकान में राशन वितरण के मामले ने तूल पकड़ लिया है। एसडीएम को ज्ञापन सौंपने के बाद जब मामला मीडिया में आया तो आनन-फानन खाद्य निरीक्षक ने ग्राम कंदवां आकर वितरण दुकान का जायजा लिया। मगर ग्रामीणों का साफ कहना है की अधिकारी की इस जांच से वे संतुष्ट नहीं है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को खाद्य निरीक्षक प्रशांत सिंह राजपूत ने उचित मूल्य दुकान कंदवां का निरीक्षण किया। विदित हो की राशन दुकान में हो रहे वितरण में अनियमितता और भ्रष्टाचार के चलते ग्रामीणों ने एसडीएम शशि मिश्रा व विधायक तरवर सिंह लोधी को ज्ञापन दिया था जिसके तत्पश्चात आज निरीक्षण हुआ। 

विक्रेता के लोगों का लिया कथन

ग्रामीणों का कहना है की खाद्य निरीक्षक प्रशांत राजपूत ने विक्रेता के लोगों का कथन लिया है। जिसमें उन्होंने यह कहा की उन्हें दो महीने का राशन मिला है। जबकि पूरे गांव में जितने भी हितग्राही हैं उन्हें केवल डेढ़ महीने का राशन दिया गया है। जब इस विषय पर प्रशांत से बात की तो उन्होंने कहा की अभी नागरिक आपूर्ति विभाग से यह तय नहीं हुआ की कितने महीने का राशन देना है। अगर डेढ़ महीने का राशन विक्रेता द्वारा दिया गया है तो उनसे इस मामले की जांच की जाएगी। वहीं कथन में निरीक्षक ने विक्रेता के लोगों का जो उनके घर या दुकान में काम करते हैं उनके बयां दर्ज किए हैं। लोगों को आशंका है की जांच में निरीक्षक द्वारा सही कथन नहीं लिए गए हैं।

जनवरी माह का नहीं मिला चावल

विक्रेता महादीप राजपूत द्वारा जनवरी माह का चावल आज 6 महीने बीतने के बाद भी लोगों को नहीं दिया गया है, जबकि इसका पैसा सभी ग्रामवासियों से ले लिया गया है। इस विषय पर भी खाद्य निरीक्षक ने कहा की इस मामले की जांच की जाएगी। 


वर्जन...

राशन दुकान में वितरण संबंधी शिकायत प्राप्त हुई थी जिसका निरीक्षण किया गया है। लोगों के कथन को दर्ज किया गया है जिसकी रिपोर्ट बनाकर मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी।
प्रशांत सिंह राजपूत, खाद्य निरीक्षक, विकासखंड बंडा


---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive