दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

रविवार, 27 जून 2021

साप्ताहिक राशिफल: 28 जून से 4 जुलाई तक ★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल: 28 जून से 4 जुलाई तक 

★ पण्डित अनिल पांडेय


तीनबत्ती न्यूज़.कॉम के सभी पाठकों को आपके अपने ज्योतिषी पंडित अनिल पांडे  का नमस्कार। एक नए सप्ताह के राशिफल के साथ मैं पुनः आप के सामने उपस्थित हूं । इस सप्ताह का विषय है 28 जून से 4 जुलाई तक के  सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल ।
विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 के आषाढ़ कृष्ण पक्ष की चतुर्थी से आषाढ़ कृष्ण पक्ष की  दशमी तक का  यह साप्ताहिक राशिफल है ।
यह राशिफल  लग्न राशि पर आधारित है। आपको लग्न राशि अगर ज्ञात नहीं है तो आप मेरे मोबाइल नंबर पर 7566503333 परअपना जन्म दिनांक समय एवं स्थान बता कर पूछ सकते हैं ।
 मैं आपसे यह भी कहना चाहूंगा कि परिश्रम सफलता का मूल मंत्र है ।अच्छा समय उसमें उत्प्रेरक का कार्य करता है। और यह अच्छा समय केवल हम आपको बताते हैं।
आप से मेरा निवेदन है कि आप राशिफल का पूरे सप्ताह परीक्षण करें और बताएं कि इस राशिफल के उचित दिनों के अनुसार कार्य करने से आपको कितना लाभ हुआ।
 आपको अगर अन्य कोई परेशानी है या आप अपना भविष्यफल जानना चाहते हैं तो आप whatsapp मोबाइल क्रमांक   7566503333 पर लिखकर पूछ सकते हैं।
 इस सप्ताह चंद्रमा मकर कुंभ मीन और मेष राशि में भ्रमण करेगा। गुरु और शनि दोनों ग्रह इस सप्ताह वक्री रहेंगे जिसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा । राशिफल मैं इनकी फल के बारे में उल्लेख किया जाएगा। मंगल नीच का होकर कर्क राशि में है। जिसके कारण सभी राशियों के लिए दो-दो दिन चंद्रमा के भ्रमण के कारण नीच भंग राज योग बनेगा । शनिदेव के कारण और अन्य कारणों से भी यह नीच भंग राज योग बनाएगा जिसका उल्लेख हर राशि के राशिफल में किया जाएगा।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

मेष राशि के गोचर के केंद्र में नीच का मंगल और वक्री शनि विराजमान है तथा यह दोनों मिलकर नीच भंग राजयोग बना रहे हैं। इस नीच भंग राजयोग के कारण आपको अत्यंत लाभ होने की संभावना है। आपके अधिकारी जिनसे आपकी खुन्नस चल रही है वह कुछ खराब करने का प्रयास कर सकते हैं परंतु कुछ खास नहीं कर पाएंगे। जनता मैं आपकी प्रसिद्धि में कमी आएगी कार्यालय नी कार्यों में दो  व्यक्ति आपकी अत्यंत मदद करेंगे। इनमें से एक व्यक्ति दबंग होगा।  इस सप्ताह 28 तारीख 3 और 4 जुलाई आपके लिए अत्यंत लाभदायक है । आपको इन तारीखों का उपयोग अपने विशेष कार्यों के लिए करना चाहिए। आपके चाहिए कि घर से निकलने के पहले अपने माता पिता जी का आशीर्वाद आवश्यक रूप से प्राप्त करें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

 वृष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह धन-धान्य से परिपूर्ण है । पैसे आने के कई उत्तम योग हैं । आपके अपने अधिकारियों से संबंध सामान्य रहेंगे । पति और पत्नी में या प्रेमी प्रेमिका में कुछ तनाव हो सकता है । इनमें से किसी एक का स्वास्थ्य खराब भी हो सकता है । व्यापार में अत्यंत लाभ होगा । शेयर आदि में आपको लाभ हो सकता है । भाग्य साथ देगा । इस सप्ताह 29 और 30 तारीख आपके लिए अत्यंत शुभ है ।तीन और चार तारीख कम लाभदायक है । अन्य दिन ठीक हैं। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन  बुधवार।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा ।  मुकदमे में निर्णय आपके पक्ष में होने की संभावना है। भाग्य आज का साथ दे सकता है धन हानि का योग है दुर्घटना का योग है। 28 जून को छोड़कर बाकी सभी दिन लाभदायक हैं । 1 और 2 जुलाई अत्यंत लाभदायक है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चीटियों को खाना दें । सप्ताह का  शुभ दिन शुक्रवार है।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि के जातकों के जीवनसाथी का स्वास्थ्य इस सप्ताह ठीक रहेगा । विभिन्न साधनों से धन आने का योग है ।आप के सभी कार्य परिश्रम से ही सफल होंगे ।। इस वर्ष आपके घर कोई शुभ कार्य जैसे वाहन मकान शादी आदि हो सकता है जिसमें की अत्यधिक धन व्यय होगा । 28 जून तथा 3 और 4 अप्रैल जुलाई ह अत्यंत शुभ और लाभदायक है । 29 और 30 जून को छोड़ कर के बाकी सभी दिन आपके लिए अच्छे हैं ।आपको चाहिए कि इस सप्ताह आप घर की बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन  सोमवार है।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस सप्ताह अच्छा रहेगा । नीच का मंगल बारहवें भाव में बैठकर नीच भंग राजयोग बना रहा है जिसके कारण आपके कचहरी इत्यादि में इस सप्ताह सफल रहेंगे । आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य थोड़ा नरम गरम रहेगा । इस सप्ताह आपके पास धन आने की अत्यधिक संभावना है ।ऑफिस में भी आप सभी पर हावी रहेंगे । व्यापार में उन्नति का योग है । 29 और 30 जून आपके लिए अत्यधिक लाभदायक है । आपको अपने विशेष कार्य इन्हीं दिवसों में करना चाहिए । जीवन साथी का स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए आपको चाहिए कि आप मंगलवार का व्रत करें ।तथा उस दिन हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट


कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मंगल आपके गोचर में इस सप्ताह  शत्रुहन्ता योग बना रहा है। आप अगर थोड़ा भी परिश्रम करेंगें तो आपके सभी शत्रु इस सप्ताह परास्त हो जाएंगे। कार्यालय में आपको अत्यधिक सम्मान मिलेगा । इस सप्ताह आपका भाग्य व्यापार में साथ देगा । बच्चों से आपको सुख मिलेगा । इस सप्ताह 1 और 2 जुलाई आपके लिए अत्यंत शुभ है। नीच के मंगल द्वारा आपकी आमदनी में डाली जा रही बाधा को दूर करने के लिए आप को मूंगा पहनना चाहिए तथा मंगलवार का व्रत रहना चाहिए। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
 तुला राशि के जातकों का भाग्य इस सप्ताह उनका बहुत साथ देगा। राज्य शासन से उनको परेशानी का सामना करना पड़ेगा। धन प्राप्त होने में बाधाएं आएंगी। माताजी का स्वास्थ्य नरम रहेगा । शत्रुओं के साथ परेशानी में कमी आएगी। इस सप्ताह 28 जून एवं 3 और 4 जुलाई आपके लिए अत्यंत लाभदायक है। नीच का मंगल दशम भाव में बैठकर नीच भंग राजयोग बना रहा है । अतः सभी तरह के विरोध के बावजूद आपको सफलताएं मिलती रहेंगी। माताजी के स्वास्थ्य के लिए आपको शनिवार का व्रत करना चाहिए तथा इस दिन शनि मंदिर में जाकर शनिदेव की पूजा करना चाहिए। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।
 
वृश्चिक राशि का साप्ताहिक राशिफल
वृश्चिक राशि के जातकों का इस सप्ताह व्यापार में सफलता का योग है । उनके जीवन साथी का स्वास्थ्य थोड़ा कम ठीक रहेगा। भाग्य इस सप्ताह आपका साथ बहुत कम देगा। भाग्य की पूर्ति आपको अपने परिश्रम से करनी पड़ेगी। कई बार आपको एकाएक क्रोध आ सकता है इस पर आप को कंट्रोल करना पड़ेगा । 29 और 30 जून आपके लिए अत्यंत लाभदायक है । इन दिनों का अपने विशेष कार्यों हेतु प्रयोग करें। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार का व्रत करें और उस दिन मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करें। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
धनु राशि के जातकों और उनके जीवन साथी का स्वास्थ्य इस सप्ताह उत्तम रहेगा। भाग्य आपका थोड़ा बहुत साथ देगा । धन प्राप्ति की उम्मीद की जा सकती है ।दुर्घटना का योग है। अतः संभल कर रहे। इस सप्ताह आपके लिए 1 और 2 जुलाई अत्यंत लाभदायक है ।वैसे तो पूरा सप्ताह भी आपके लिए अच्छा है ।दुर्घटनाओं से बचने के लिए आपको शुक्र और मंगल की शांति का उपाय किसी योग्य ब्राह्मण से कराना चाहिए । आपके लिए शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

मकर राशि जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मकर राशि की जातकों के गोचर में इस सप्ताह नीच के मंगल के कारण नीच भंग राज योग बन रहा है जो उनको हर तरफ से सफलताएं प्रदान करेगा । विशेष रुप से आपके और आपके जीवन साथी के स्वास्थ्य के संबंध में। इस सप्ताह आपके पास कोई धन प्राप्ति का विशेष योग नहीं है। इस सप्ताह 28 जून एवं 3 और 4 जुलाई आपके लिए अत्यंत शुभ है। बच्चों की तरफ से आपको इस सप्ताह प्रसन्नता प्राप्त होगी । जो छात्र पढ़ाई करना चाहते होंगे उनकी पढ़ाई अच्छी चलेगी ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का रुद्राभिषेक करें। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कुंभ राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह धन प्राप्ति का अच्छा योग बन रहा है। पुत्र और पुत्रियों से आपको विशेष रूप से सुख प्राप्त होगा। जनता से आपको लाभ प्राप्त होने की कम संभावना है। नीच के मंगल के छठे भाव में होने के कारण नीच भंग राज योग बन रहा है । इसके कारण शत्रुओं पर आपको विजय प्राप्त होगी । कचहरी में सफलता मिलेगी । भाग्य से मदद मिलेगी। विवाह के योग्य जातकों के लिए विवाह तय होने का उत्तम योग है । प्रेम संबंध भी बढ़ेंगे। 28 जून को छोड़कर बाकी पूरा सप्ताह आपके लिए लाभदायक है । 29 और 30 जून अत्यंत शुभ है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनि की शांति के लिए शनि देव पर  तेल चढ़ाएं और उनका पूजा पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह जनता और शासन दोनों से बेहद सपोर्ट मिलेगा ।बच्चों को कष्ट हो सकता है ।भाग्य का साथ मिलेगा । खर्चों में बढ़ोतरी होगी । धन थोड़ी बहुत मात्रा में आएगा । 29 और 30 जून को छोड़ कर के बाकी पूरा सप्ताह अच्छा है । 1 जुलाई और 2 जुलाई विशेष रूप से अच्छे हैं । 3 और 4 जुलाई को धन आने का योग है । बच्चों के स्वास्थ्य को ठीक करने के लिए आप को चाहिए कि मंगल की शांति का उपाय करवाएं । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है

उपहार योजना के अंतर्गत बहुत से दर्शकों ने लाभ उठाया है । अब उपहार योजना में कुल 1 सप्ताह बचे हैं । आप सभी से अनुरोध है  कृपया इसका लाभ उठाएं । जिन दर्शकों ने प्रश्न पूछे थे उन सभी को व्हाट्सएप पर या फोन पर बात करके उनके प्रश्नों के उत्तर दे दिए गए हैं । यह संभव नहीं है कि सभी के प्रश्नों के उत्तर साप्ताहिक राशिफल में दिए जाए । अतः हम प्रति  सप्ताह एक दर्शक के प्रश्न का उत्तर दे रहे हैं । इस बार श्री आशीष जोशी जी  जोकि झालावाड़ राजस्थान के रहने वाले हैं उनके प्रश्नों का उत्तर दिया  जा रहा है। उनको बताया गया है कि उन्होंने जो दो कुंडलियां भेजी है उनमें ग्रह मैत्री  अति उत्तम है ।नाड़ी दोष नहीं है। मंगल दोष भी नहीं है।  18,5 गुण मिल रहे हैं अतः शादी की जा सकती है।
मां शारदा से हमारी प्रार्थना है कि हमारे सभी दर्शक सुखी सानंद और समृद्धि रहें।

जय मां शारदा।


निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
एस्ट्रो साइंटिस्ट
सागर (मध्य प्रदेश)

यूट्यूब लिंक 


---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive