दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

बुधवार, 30 जून 2021

आचार्य श्री का ससंघ बाबई होकर जबलपुर की ओर होगा विहार

आचार्य श्री का ससंघ बाबई होकर जबलपुर की ओर होगा विहार

सागर। संत शिरोमणि आचार्य श्री विद्यासागर महाराज का बिहार लगातार नौवें दिन जारी रहा नेमावर से अब तक आचार्य श्री लगभग 105 किलोमीटर का बिहार कर चुके हैं रात्रि विश्राम होशंगाबाद के बाईपास पर स्थित स्वयंवर पैलेस में हो रहा है 2 जुलाई को बाबई पहुंचने की संभावना है। 
मुनि सेवा समिति के सदस्य मुकेश जैन ढाना ने बताया कि आचार्य श्री के वर्षाकालीन चातुर्मास के लिए सागर और जबलपुर की संभावना थी लेकिन आज के बिहार के बाद यह संभावना समाप्त हो गई और आचार्य संघ अब बाबई से सेमरी हरचंद, सोहागपुर, पिपरिया, बनखेड़ी, गाडरवारा, करेली, नरसिंहपुर, गोटेगांव, शाहपुरा भिटोनी, के रास्ते दयोदय गौशाला जबलपुर पहुंचेंगे जहां पर वर्षा कालीन चातुर्मास होने की संभावना है।
 उल्लेखनीय है 75 वर्ष की आयु में आचार्य श्री का मंगल विहार चल रहा है जबलपुर में पूर्णायु आयुर्वेदिक अस्पताल का निर्माणकार्य भी आचार्य श्री के आशीर्वाद से जारी है। जैन समाज की इच्छा है कि पूर्णायु आर्युवेदिक का बड़ा सेंटर बने इसके लिए आचार्य श्री ने आशीर्वाद भी दिया है और इस सेंटर के बनने से बडी महामारी जैसी बीमारियों से लोगों को राहत मिलेगी अब सागर की समाज 2 जुलाई को बाबई पहुंचकर आचार्य श्री को श्रीफल समर्पित कर भाग्योदय सागर में विराजमान निर्यापक मुनि श्री समय सागर महाराज का चातुर्मास सागर में ही हो ऐसा निवेदन करेगी। उल्लेखनीय है मकरोनिया नेहा नगर के लिए आर्यिका अनंतमति माताजी का संघ वर्षा कालीन चतुर्मास के लिए मिल चुका है इसके अलावा सागर जिले में आर्यिका पूर्णमति माताजी को रहली से बिहार कर शाहपुर में चातुर्मास करना है ऋजुमति माताजी का बिहार खुरई की ओर चल रहा है जहां चातुर्मास करेंगी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive