बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

राज्यसभा सांसद सुमित्रा बाल्मीकि हुई नाराज , सर्किट हाउस का कमरा बिना पूछे बदला और सामान हटाने के चलते★ कांग्रेस ने बताया दलित समाज का अपमान★तहसीलदार करेंगे जांच

राज्यसभा सांसद सुमित्रा बाल्मीकि हुई नाराज , सर्किट हाउस का कमरा बिना पूछे बदला और सामान हटाने के चलते

★ कांग्रेस ने बताया दलित समाज का अपमान

★तहसीलदार से मांगी पूरी जानकारी

सागर। मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव में नगरनिगम सागर में प्रचार पर पहुची राज्यसभा सांसद सुमित्रा बाल्मीकि की नाराजगी के वीडियो वायरल हुआ है। 
सांसद सर्किट में रुकी थी। जब वे वापिस आई तो उनका कमरा बदल गया था। जिस कमरे में सामान रखा वह बिखरा था। इससे वे भड़क गई और जमकर पूरे स्टाफ को लताड़ा और चली गयी। यह मामला चुनावी मुद्दा बन गया। उनकी नाराजगी के वीडियो भी सामने आ गए। उधर इस घटना की जांच के आदेश दिये गए है। 

राज्यसभा सांसद सुमित्रा बाल्मीकि रविवार को भाजपा के महाजनसंपर्क अभियान और बाल्मीकि समाज के कार्यक्रम में हिस्सा लेने सागर आई थी। भाजपा प्रबंधन ने दलित वर्ग में मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में जनसपंर्क के लिए बुलाया था। उनको आज  सर्किट हाउस में रोका गया । जब वे प्रचार  अभियान से वापिस लोटी तो उनका कमरा बदल गया था।महिला  सांसद से बगैर पूछे उनका सामान उठाकर दूसरे कमरे में शिफ्ट कर दिया। वह उनका सामान बिखरा था। इसको देखकर सुमित्रा बाल्मीकि ने जमकर लताड़ लगाई और कहा कि सांसद का प्रोटोकॉल नही जानते है। किसके कहने पर सामान हटाया। महिला केयर टेकर कहा है । किसी महिला का सामान इस तरह फेंका जाता है।  इसी दौरान बताया गया किसी मंत्री के आने का कारण इसे खाली कराया गया। इसको लेकर वे अपमानित महसूस कर रही थी। इस पूरे घटनाक्रम के वीडियो भी वायरल हो गए। 


काँग्रेस ने बताया अपमान 

उधर कांग्रेस ने इस मुद्दे को उठाते हुए अनुसूचित जाति वर्ग का  अपमान बताया । कनग्रेस के मुताबिक भाजपा की सरकार में राज्यसभा सांसद जैसे गरिमामय पद पर बैठी वाल्मीकि समाज की महिला नेत्री सावित्री वाल्मीकि को उनकी ही सरकार और प्रशासन द्वारा बेइज्जत कर कमरे से बाहर निकालने का कृत्य संपूर्ण वाल्मीकि समाज और महिला जाति का घोर अपमान है। सरकार और प्रशासन के इस कृत्य से अनुसूचित जाति तथा महिला वर्ग के प्रति भाजपा का दोगला चेहरा उजागर हुआ है।


 इस शर्मनाक कृत्य के लिए सरकार संपूर्ण अनुसूचित जाति  और महिला वर्ग से सार्वजनिक माफी मांगे तथा दोषियों के विरुद्ध तत्काल दंडात्मक कार्यवाही करें। यह मांग जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी, महापौर चुनाव के प्रभारी सुरेंद्र सुहाने तथा संचालक रामकुमार पचौरी ने महामहिम राष्ट्रपति और राज्यपाल से की है। 
कांग्रेस नेताओं ने अपने आरोप में कहा है कि भाजपा और इसकी सरकार वोटों की राजनीति के तहत अनुसूचित जाति वर्ग और महिलाओं का उपयोग करने के बाद उनका इसी तरह घोर अपमान करती है।  


मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने बताया कि कांग्रेस नेताओं ने आशंका व्यक्त की है कि सोची समझी साजिश के तहत किए गए इस अपमान पर केंद्र और प्रदेश में बैठी भाजपा सरकार न्याय नहीं दे सकती हैं। इसीलिए सर्वोच्च संवैधानिक पद पर बैठे अनुसूचित जाति वर्ग के सबसे बड़े प्रतिनिधि महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तथा प्रदेश की महिला राज्यपाल से जबलपुर सांसद सावित्री वाल्मीकि को न्याय प्रदान करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही कर सम्पूर्ण अनुसूचित जाति व महिला वर्ग का अपमान करने संबंधी प्रकरण दर्ज किया जाए।

         
तहसीलदार से मंगाई जानकारी    

राज्यसभा सांसद सुमित्रा बाल्मीकि के कमरा बदलने का मामला सामने आने पर सिटी मजिस्ट्रेट सपना त्रिपाठी का कहना है कि मुझे शाम को मीडिया के जरिये पता चला। इस मामले की जांच और पूरी जानकारी तहसीलदार के जरिये मंगाई है।  जांच रिपोर्ट आने पर दोषियों पर कार्यवाई की जाएगी।           


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive