बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद वोट देने एम्बुलेंस से सीधे पहुँचे मतदान केन्द्र

अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद वोट देने एम्बुलेंस से सीधे पहुँचे मतदान केन्द्र


सागर । मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव में पहलर चरण की वोटिंग में मतदाताओं में कई तरह के रुझान वोटिंग के आरती देखने मिले। सागर में एक रिटायर्ड अधिकारी बीमारी के दौरान हॉस्पिटल में भर्ती थे। लेकिन वोट डालने के लिए वे एम्बुलेंस से तदान केंद्र पहुचे और वोट डाला। स्ट्रेचर पर अंदर तक ले गए। 


सागर  में नगरनिगम के मेयर और वार्ड पाषदो के लिए वोटिंग थी। नगर के  बरियाघाट वार्ड के मतदाता तथा क्वालिप्लाजिया बीमारी के इलाज के लिए भाग्योदय अस्पताल में भर्ती 95 प्रतिषत निःश्क्त हो चुके सेवानिवृत्त शासकीय अधिकारी रहे  हेमंत जैन ने आज लोकतंत्र के प्रति अपनी सच्ची आस्था और विश्वास का परिचय दिया। वे कई दिनों से अस्पताल में भर्ती है, लेकिन इस बीच नगर निगम के चुनाव में मतदान करने से वे स्वयं को रोक नहीं पाये। उनकी इस इच्छाशक्ति और जज्बे का जिसने भी देखा उसे यह अहसास हो गया कि ‘‘हां, वोट करना कितना जरूरी है‘‘। श्री हेमंत कुमार जैन के इस योगदान ने अनेक मतदाताओं को भी मताधिकार के उपयोग के प्रति जागरूक किया है।
कलेक्टर से किया था अनुरोध

 अस्पताल से हेमंत जैन ने 5 जुलाई को जिला कलेक्टर  दीपक आर्य से अनुरोध किया था कि वे अपना वोट डालना चाहते है, इसके लिए उन्हें एम्बुलेंस की सुविधा दिलाई जाए। कलेक्टर श्री आर्य ने भी मतदान के प्रति उनकी पराकाष्ठा का सम्मान किया तथा उनको मतदान केन्द्र लाने तथा वापिस ले जाने के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था करवाई।
 बस फिर क्या था, श्री हेमंत कुमार जैन स्वास्थ्य कर्मियां की मदद से स्ट्रेचर पर एम्बुलेंस द्वारा सीधे महिला विद्यालय स्थित मतदान केन्द्र क्रमांक-209 पहुँचे और अपने मताधिकार का उपयोग किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती, अच्छी साकार और देष के भविष्य के लिए सभी को वोट देना चाहिए। उन्होंने मतदान कराने में सहयोग के लिए जिला कलेक्टर श्री आर्य को धन्यवाद भी दिया। श्री जैन पूर्व सचिव, मध्यप्रदेश-राजस्थान इंटरस्टेट कंट्रोल बोर्ड, कोटा में पदस्थ रहे है।





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


इंस्टाग्राम


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive