तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

कांग्रेस ने 70 साल में गरीब के कल्याण की कोई योजना नहीं बनाईः भूपेन्द्र सिंह★ मुस्लिम कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन हुआ★ महाजनसंपर्क अभियान में उतरे तीनो मंत्री और सांसद सुमित्रा बाल्मीकि

कांग्रेस ने 70 साल में गरीब के कल्याण की कोई योजना नहीं बनाईः भूपेन्द्र सिंह

★  मुस्लिम कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन हुआ

★ महाजनसंपर्क अभियान में उतरे तीनो मंत्री और सांसद सुमित्रा बाल्मीकि

 सागर। केन्द्र में भाजपा नरेन्द्र मोदी जी की सरकार है, मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह जी की लोकप्रिय सरकार है। हमें सागर की नगर सरकार भी भारतीय जनता पार्टी की ही चुनना चाहिए ताकि ट्रिपल इंजन के सिस्टम से सागर के विकास का मार्ग हमेशा प्रशस्त रहे। नगर निगम के पास विकास के लिए पैसा केन्द्र व राज्य सरकारों से ही आता है। यदि यहां दुर्भाग्य से कोई और चुनकर आता है तब सागर का विकास रूक जाएगा। प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने यह बात सागर के तुलसीनगर वार्ड में मुस्लिम कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। 
श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल इस देश में राज किया परंतु कांग्रेस ने गरीब के कल्याण की कोई योजना कभी नहीं बनाई। अगर आज गरीबों के मकान बन रहे हैं तो वह सिर्फ भाजपा की सरकार और माननीय प्रधानमंत्री श्री मोदी की वजह से बन रहे हैं। तुलसीनगर वार्ड में अभी तक 211 हितग्राहियों को इस योजना से लाभान्वित किया गया है। 
मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि, मैं स्वयं किसी अहिरवार समाज के घर के गृहप्रवेश में जाता हूं और उनके परिवार के साथ बैठकर भोजन करता हूं। मुख्यमंत्री जी जब आए थे तो उन्होंने रात का भोजन अहिरवार समाज के धरमदास ठेकेदार जी के यहां किया था और इसके पहले गोपालगंज में बाल्मिकी समाज के भूपेन्द्र बाल्मिकी के घर में भोजन किया। कांग्रेस के नेता कमलनाथ जी जब मुख्यमंत्री थे तो किसी के घर नहीं गए और अभी जब आए थे तब किसी अहिरवार समाज के घर नहीं गए। अगर आपका सही शुभचिंतक कोई है तो वह भारतीय जनता पार्टी है। 

     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि हमारी सरकार अभी तक सागर में आठ हजार लोगों को स्ट्रीट वेंडर योजना का लाभ मिल चुका है। जिसमें तुलसीनगर वार्ड में 75 हितग्राहियों को 10-10 हजार और 34 हितग्राहियों को 20-20 हजार दिए गए हैं और जो बीस हजार चुका देंगें उनको 50-50 हजार रूपए ब्याज मुक्त राशि स्ट्रीट वेंडर योजनांतर्गत नगर निगम द्वारा दी जाएगी। श्री सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने गरीबों के कोरोनाकाल वाले दो साल के बिजली बिल माफ किए हैं जिनकी कुल राशि 16 सौ करोड़ रूपए है। 

तुलसीनगर वार्ड में सैकड़ों लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की

तुलसीनगर वार्ड में आयोजित हितग्राही सम्मेलन में भाजपा की रीति-नीति एवं विकास से प्रभावित होकर हाजी अजमेरी राईन और मुवीन मकरानी के नेतृत्व में पहुंचे प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह के समक्ष हाजी उस्मानी ताज, इस्लाम राइन, जाकिर बाबा, दिलशाद राइन, इम्तियाज खान, जावेद राईन, आसिफ खान, इरशाद भाई, शाहिद खान, वोबी अहिरवार, नरेन्द्र जाटव, विक्की अहिरवार, सूरज अहिरवार, राघवेन्द्र अहिरवार, सूरज अहिरवार, सोनू अहिरवार, सचिन अहिरवार, सौरभ पटैल, राजीव अहिरवार, मोन्टू अहिरवार, डब्बू जाटव, संदीप पटैल, नीरज पटैल, अंकित पटैल, इसलाम मकरानी, मुज्जु मकरानी, नदीम मकरानी, सलमान मकरानी, विलाल मकरानी, मो. तालिब कुरैशी, मो. शाहिद अफरिदी भाई, मो. शहिद मकरानी, मो. बिलाल, मो. सलमान मकरानी, मो. मुईन मकरानी, मो. वशीम मकरानी, मो. मुईन मकरानी, मो. आमिर मकरानी, मो. रजा मकरानी, मो. खालिद मकरानी, मो. अनिस, मो. अफसार, मो. आमिर मकरानी, मो. सद्दाम मकरानी सहित अनेक लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। 

महा जनसंपर्क अभियान:  मंत्री गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह गोविंद सिंह राजपूत उतरे मैदान में

महापौर की भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी को एवं सागर के समस्त  वार्डों से भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाने के लिए मध्य प्रदेश शासन के मंत्री गोपाल भार्गव भूपेंद्र सिंह गोविंद सिंह राजपूत प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी सांसद राज बहादुर सिंह विधायक शैलेंद्र जैन प्रदीप लारिया एवं पार्टी के जिला अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया प्रभु दयाल पटेल लता वानखेड़े और भाजपा के सभी वरिष्ठ नेताओं ने अलग-अलग वार्ड में पहुंचकर भाजपा के पक्ष में जनसंपर्क कर भाजपा भाजपा को विजई बनाने का मतदाताओं से आशीर्वाद लिया है
गरीबों को आवास देने का काम भाजपा सरकार ने किया:- पं गोपाल भार्गव

भाजपा सर्व धर्म समभाव की पार्टी है और सबका साथ सबका विकास के मूल मंत्र को लेकर सर्व समाज के उत्थान में काम कर रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना हु या भूमिहीनों को पट्टी वितरण का कार्य हो। भाजपा शासन के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सभी वर्गों को आवास एवं पट्टी वितरण का कार्य किया जा रहा है।
             उन्होंने कहा कि भाजपा का लक्ष्य है कि कोई भी आवास एवं भूमि विहीन न रहे। सभी वर्ग के लोगों को जिनके पास आवास नहीं है, उन्हें आवास एवं गरीबों को आवास निर्माण की लिए ढाई लाख रुपए दिए जा रहे हैं। भूमिहीनों को पट्टे देकर मालिकाना हक भी दिया जा रहा है। भाजपा गरीबों को आवास एवं भूमिहीन नहीं रहने देगी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत शहर में 14371 आवास निर्माण हेतु 196.52 करोड़ की राशि हितग्राहियों को जारी की गई है। डीएपी घटक में पूर्ण आवासों में 4876 अधिकारियों को सागर शहरी क्षेत्र में प्रवेश दिलाया गया है। एचपी घटक अंतर्गत शहरी गरीबों हेतु 1764 आवासों का निर्माण 52.96 करोड़ की लागत से पूर्ण किए जा रहे हैं। भाजपा की केंद्र एवं प्रदेश सरकार का लक्ष्य सभी को मकान एवं पट्टे उपलब्ध कराना है। 2023 तक कोई भी गरीब आवास हीन एवं भूमि ही नहीं रहेगा।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में गरीबों का शोषण कर वोट की राजनीति की गई। यही कारण है कि 50 साल के शासनकाल में भी गरीब झोपड़पट्टी में रहने को मजबूर रहे। भाजपा की जनकल्याणकारी नीतियों से कांग्रेस बौखलाई है, लेकिन मतदाता अपने विकास के लिए महापौर के रूप में भाजपा प्रत्याशी संगीता तिवारी को चुनने आतुर हैं।

भाजपा ने स्ट्रीट वेंडरों को आत्मनिर्भर बनाया:- भूपेन्द्र सिंह नगरीय विकास एवं आवास मंत्री
भाजपा की सोच हमेशा अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति, समाज की जीवन को संवारने एवं आत्मनिर्भर बनाने की रही है। सड़कों पर ठेला लगाने वाले, फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों के जीवन को नयी राह दिखाने का काम प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किया है, और पीएम स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना से विक्रेताओं को आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है।
उन्होंने कहा की कांग्रेश ने 50 साल के शासन में नहीं किया एवं पीएम नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के नेतृत्व में 8 वर्ष में कर दिखाया गया है। शहरी पथ विक्रेता आत्मनिर्भर बन सकें एवं उनका रोजगार बड़े, इसके लिए सागर शहर के 11935 पथ विक्रेताओं को चिन्हित कर प्रथम चरण में अब तक 8118 हितग्राहियों को ₹10000 का बिना ऋण का ब्याज वितरण किया गया है। इसके तहत 811.79 लाख रुपए वितरित किए गए हैं। द्वितीय चरण में शहरी पथ विक्रेताओं को ₹20000 का रण 1831 हितग्राहियों को 366. 19 लाख रुपए किरण वितरण यह जाकर कॉल 9949 हितग्राहियों को अब तक लाभान्वित किया जा कर आत्मनिर्भर बनाया गया है।
           
भाजपा और विकास एक-दूसरे के पर्याय है:- गोविंद सिंह राजपूत
 
भाजपा महापौर प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी एवं भाजपा के हरीसिंह गौर वार्ड के पार्षद प्रत्याशी गुड्डू के पक्ष में जनसंपर्क कर मतदाताओं से भाजपा को विजयी बनाने की अपील की। जनसंपर्क के दौरान मध्य प्रदेश शासन के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि  यातायात को सुगम बनाने के लिए भोपाल रोड रतौना से आरटीओ ऑफिस होते हुए लेहदरा फोर लाइन बमोरी एवं शहर में आवश्यक बाईपास रिंग रोड तथा फ्लाईओवर का निर्माण कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर में ट्रांसपोर्ट नगर का कार्य प्रगति पर है, जिसे शीघ्र ही पूर्ण कराया जाएगा। 


प्रदेश के सभी नगर निगम जीतेंगें:- भगवान दास सबनानी

जनसंपर्क के दौरान भाजपा के प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी ने कहा कि भाजपा मध्य प्रदेश सभी नगर निगम में भारी मतों से जीतेगी। भाजपा ने प्रदेश में से जुड़े जो वादे किए थे उन्हें पूरा किया। आज सागर के विकास का संकल्प पत्र भाजपा ने जारी किया और सागर नगर निगम में भाजपा सरकार बनते ही संकल्प पत्र के सभी बिंदुओं पर कार्य किया जाएगा।

सांसद राजबहादुर सिंह 
जनसंपर्क के दौरान सांसद राज बहादुर सिंह मतदाताओं से कहा कि शहर के विकास के लिए पिछले चुनाव में जो भी वादे किए थे, उन्हें पूरा किया। इसके लिये जरूरी है, सागर का विकास हो, भाजपा की नगर सरकार बने। 
सागर विधायक शैलेन्द्र जैन

जनसंपर्क के दौरान सागर विधायक शैलेंद्र जैन मतदाताओं से कहा कि कांग्रेस ने सरकार के विकास की हमेशा अपेक्षा की। जब सागर नगर में कांग्रेश के महापौर और मेहर इन काउंसलिंग थी तब सागर का मास्टर प्लान जारी हुआ था कांग्रेस के महापौर ने उसे ठंडे बस्ते में डाल दिया। भाजपा नगर सरकार बनेगी तो जनता के सुझाव से तैयार किए गए भाजपा के संकल्प पत्र अनुसार सागर का विकास किया जाएगा।
जनसंपर्क के दौरान नरयावली विधायक प्रदीप लारिया ने मतदाताओं से कहा कि सागर का विकास भाजपा की नगर सरकार में ही संभव है। सागर के विकास के लिए भाजपा केंद्र एवं प्रदेश सरकार का सहयोग लेकर विकास कार्यों को कराएगी।

जिलाअध्यक्ष गौरव सीरोठिया
संपर्क के दौरान पार्टी के जिला अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया ने मतदाताओं से कहा कि सागर नगर निगम के चुनाव संपन्न होने में अब तीन दिन बाकी हैं और मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि बालों में सेक्टर प्रभारी, वार्ड प्रभारी, पार्टी के सभी कार्यकर्ता, भाजपा महापौर प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी को और सभी पार्षद प्रत्याशियों को एवं त्रिदेव ने मतदाताओं का विश्वास जीता है और सागर में प्रचंड बहुमत से भाजपा विजयी होंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के समस्त कार्यकर्ता कठोर परिश्रम के साथ चुनाव में कार्य करें।
जनसंपर्क के दौरान भाजपा के प्रदेश मंत्री श्रीमती लता वानखेड़े ने मतदाताओं से कहा कि, भाजपा के चुनाव मीडिया प्रभारी प्रदीप राजोरिया ने बताया कि सागर नगर के सभी वार्डों में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने पहुंचकर भाजपा को विजई बनाने का मतदाताओं से आशीर्वाद लिया
महाजनसंपर्क अभियान में सागर जिले से वरिष्ठ नेताओं में जाने वाले राजेन्द्र सिंह मोकलपुर, डॉ. सुशील तिवारी, विनोद पंथी, सुधा जैन, धर्मू राय, अभय दरे, नारायण प्रसाद कबीरपंथी, हीरा सिंह राजपूत, सुधीर यादव, हरवंश यादव, अनु शैलेंद्र जैन, सुखदेव मिश्रा, आशीष दुबे, अनुराग प्यासी, अनिल तिवारी, अर्पित पांडे, श्याम तिवारी, कमलेश बघेल, जगन्नाथ गुरैया, लक्ष्मण सिंह, सहित बड़ी संख्या में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने अपने- अपने प्रभार वाले वार्डों में पहुँचकर महाजनसंपर्क अभियान को प्रभावी रूप से सफल बनाया।

राष्ट्र की सुरक्षा के लिये वाल्मीकि समाज के लोग भाजपा को वोट करेंः- श्रीमती सुमित्रा वाल्मीकि सांसद राज्यसभा सदस्य

 राज्यसभा सदस्य सांसद श्रीमती सुमित्रा वाल्मीकि ने आज सागर में मोतीनगर चौराहा स्थित पद्माकर सभागार में वाल्मीकि समाज के सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंनें वाल्मीकि समाज के सम्मेलन को संबोधित करते हुये कहा कि, देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाल्मीकि समाज  लोगों को आज गौरान्वित होने का अवसर दिया। अब वाल्मीकि समाज के लोगों की आवाज पूरी ताकत से पहुँचाने का कार्य करूँगी, जिसके लिये देश के यशस्वी प्रधानमंत्री का वाल्मीकि समाज के लोग धन्वाद ज्ञापित करें। राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मीकि ने कहा कि, वाल्मीकि समाज के लोग राष्ट्र की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय विचारधारा को आत्मसात कर राष्ट्रीय सुरक्षा के लिये भारतीय जनता पार्टी को विजयी बनाये, जिससे राष्ट्र सुरक्षित होगा, तो ही समाज सुरक्षित रहेगा और समाज सुरक्षित रहेगा। हम सभी लोग सुरक्षित होगें। उन्होंनें कहा कि वाल्मीकि समाज के लोगों को भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने बड़ी संख्या में लोककल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का कार्य किया है। 
             भारतीय जनता पार्टी मानव सेवा विकास के लिये संकल्पबद्ध है। सभी वाल्मीकि समाज के लोग नगरीय निकाय चुनाव में महापौर की भाजपा प्रत्याशी श्रीमती संगीता सुशील तिवारी को एवं सभी वार्डों के भाजपा पार्षद प्रत्याशियों को भारी बहुमत से विजयी बनाने के लिये अपना आशीर्वाद प्रदान करें। इस अवसर पर कार्यक्रम में पूर्व पार्षद मध्यप्रदेश सफाई कामगार आयोग के पूर्व सदस्य के यशवंत करोसिया, अमित कछवाहा, नीरज करोसिया, राहुल करोसिया, आकाश करोसिया, रविन्द्र महरोलिया, विवेक सोदिया, सुनील बोहत, अंकित संकत, विनीत पथरोल, विनय सोदिया, अमरदीप वैध एवं समाज के वरिष्ठ जन और मुखिया माते वाल्मीकि समाज के सम्मेलन में विशेष रूप से उपस्थित रहे।
सुमित्रा वाल्मीकि ने सागर के विभिन्न वार्डों में पहुंचकर मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में वोट मांगे

राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मीकि ने भाजपा महापौर प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी एवं भाजपा के समस्त पार्षद प्रत्याशियों के पक्ष में विभिन्न वार्डों में पहुँचकर मतदाताओं से विजयी बनाने की अपील की। इस अवसर पर यशवंत करोसिया, संतोष रोहित, अमित कछवाहा, देवेंद्र अहिरवार, आलोक केशरवानी, सुनील पटैल, कमलेश अहिरवार सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा सागर में आज पन्ना प्रमुख सम्मेलन को सबोधित करेंगे 4 जुलाई को 

भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्म 4 जुलाई को सागर आयेंगें, इस संबंध में भाजपा जिलाअध्यक्ष गौरव सीरोठिया ने बताया कि, चुनाव में भाजपा की महापौर प्रत्याशी श्रीमती संगीता सुशील तिवारी को एवं सभी वार्डों से सभी पार्षद प्रत्याशियों को विजयी बनाने के लिये भाजपा का पेज प्रमुख सम्मेलन को आज 4 जुलाई को पीटीसी ग्राउण्ड में सुबह 11 बजे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा संबोधित करेंगें। पार्टी के जिला अध्यक्ष गौरव सीरोठिया ने सागर नगर के समस्त पन्ना प्रमुखों से कार्यक्रम में समय पर पहुँचने की अपील की।।

*डॉ. सर हरीसिंह गौर को भारत रत्न दिलाने की दिशा में प्रयास करूँगी 


भाजपा प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी ने भगवानगंज से पार्षद प्रत्याशी श्रीमती अनीता रामू ठेकेदार के साथ भगवानगंज वार्ड में मतदाताओं से जनसंपर्क कर भाजपा को विजयी बनाने का आशीर्वाद लिया। इस दौरान मतदाताओं से भारतीय जनता पार्टी की महापौर प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी ने कहा है कि, सागर मंे लोक परिवहन के अंतर्गत उप नगरीय सिटी बस की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी, जिसमें महिलाओं, विधार्थियों और दिव्यांगों को रियायती दर पर महापौर यात्रा पास उपलब्ध कराये जायेंगें। 
                     भगवानगंज में जनसंपर्क करते हुये महापौर प्रत्याशी संगीता सुशील तिवारी ने उक्त संकल्प व्यक्त किया। उन्होंनें संकल्प व्यक्त किया। उन्होंनें मतदाताओं से कहा कि सागर नगर निगम में भाजपा की सरकार बनने पर देश के गौरव डॉ. हरीसिंह गौर को भारत रत्न सम्मान दिलाये जाने के प्रयास किये जायेंगें। उन्होंनें कहा कि पार्किंग की समस्या को देखते हुये शहर के मुख्य कटरा बाजार एवं अन्य स्थानों पर मल्टीनेशनल पार्किंग का निर्माण कराया जायेगा। शहर के समग्र एवं सुनियोजित विकास हेतु नगर निगम सीमा का विस्तार कर समीपस्थ ग्रामीण क्षेत्रों को शामिल किया जायेगा। सागर के समस्त शासकीय विधालयों में स्मार्ट क्लास की स्थापना की जायेगी। साथ ही प्रतिभावन विधार्थियों को निःशुल्क कोचिंग दिलायेंगें। जनसंपर्क के दौरान मतदाताओं के द्वारा भाजपा प्रत्याशी का जगह-जगह पर आत्मीयता से स्वागत किया जा रहा है, जिससे स्पष्ट रूप से भाजपा की लहर दिख रही है। जनसंपर्क के दौरान बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं आमजन साथ में रहे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive