बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

साप्ताहिक राशिफल : 4 जुलाई से 10 जुलाई 2022 तक★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल : 4 जुलाई से 10 जुलाई 2022 तक

★ पण्डित अनिल पांडेय


जय श्री राम। आपको इस जगत में भाग्य को मिथ्या कहने वाले कई बुद्धिमान लोग मिलेंगे । परंतु वे यह बताने में असफल हो जाते हैं कि कई लोग जैसे हमारे नरेंद्र मोदी जी एक साधारण परिवार में पैदा होकर आज देश के प्रधानमंत्री कैसे हो गए । क्या यह सब उनकी परिश्रम से ही हुआ है या इसमें कहीं भाग्य का भी योगदान है । 
आप सभी  पंडित अनिल पांडे का अभिवादन स्वीकार करें। आज मैं आप सभी को 4 जुलाई से 10 जुलाई 2022 अर्थात विक्रम संवत 2019 शक संवत 1944 की आषाढ़ शुक्ल पक्ष की पंचमी से आषाढ़ शुक्ल पक्ष की एकादशी तक के सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल के बारे में बताऊंगा।
आइए अब हम राशि वार राशिफल की चर्चा करते हैं।


मेष राशि

इस सप्ताह आपकी कुंडली के गोचर के अनुसार धन आने का उत्तम योग है । परंतु धन जितना आएगा उतना ही  व्यय भी होना है । इस बात की पूरी उम्मीद है कि आप अपने सुख हेतु कोई उपकरण जमीन आदि खरीदें या घर में कोई शुभ कार्य हो। लोगों के बीच में आप की प्रसिद्धि में कमी आ सकती है । माताजी को कष्ट हो सकता है । आपको भी  दुर्घटना से बचने के उपाय करना चाहिए । व्यापार अच्छा चलेगा । भाइयों से संबंध अच्छे रहेंगे । भाग्य ठीक है । संतान का सहयोग मिलेगा । 8 और 9 जुलाई किसी भी कार्य करने के लिए उपयुक्त है ।  5 तारीख की दोपहर के बाद से 6 और 7 जुलाई तथा 10 जुलाई को आपके कई कार्य फेल हो सकते हैं ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।


वृष राशि

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य  उत्तम रहेगा । अगर आप अविवाहित हैं तो विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे । प्रेम संबंधों को बल मिलेगा । अच्छा धन आएगा । व्यापार उत्तम चलेगा । कचहरी के कार्यों में सफलता प्राप्त होगी । आपका अपने जीवनसाथी से संबंध बहुत अच्छे रहेंगे । आपकी प्रतिष्ठा गिर सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 4 जुलाई तथा 5 जुलाई के दोपहर तक का समय विभिन्न कार्यों को करने के लिए उत्तम है । आठ, नो और 10 जुलाई   को आपके बहुत सारे कार्य नहीं हो पाएंगे । इन तारीखों में कोई भी कार्य बहुत सोच समझ कर करें इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार को शनिदेव का पूजन करें सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।


मिथुन राशि
इस सप्ताह  कार्यालय में आपके प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । नौकरी बहुत अच्छी चलेगी । संतान से कम सहयोग प्राप्त होगा ।  भाग्य से कम मदद मिलेगी । स्वास्थ्य सामान्य रहेगा । व्यापार अच्छा चलेगा । जनता में प्रतिष्ठा ठीक रहेगी । धन आने की अच्छी उम्मीद है । कचहरी के कार्यों में सफलता प्राप्त होगी । इस सप्ताह आपके लिए 5 जुलाई के दोपहर से 6 और 7 तारीख नए कार्यों को करने के लिए  उपयुक्त हैं । 10 जुलाई को आपकी कुंडली के गोचर में नीच भंग राज योग बन रहा है । अतः इस दिन आपको विभिन्न रोगों से विजय प्राप्त हो सकती है ।  आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाकर पीपल की सात बार परिक्रमा करें । यह कार्य आपको पूरे वर्ष भर करना चाहिए । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।


कर्क राशि
आपका यह सप्ताह कार्यालयों के कार्यों के लिए बहुत उपयुक्त रहेगा । भाग्य आपका भरपूर साथ देगा । स्वास्थ्य आपका उत्तम रहेगा । भाइयों से संबंध में थोड़ा बिखराव आ सकता है । संतान आपके साथ बहुत अच्छा सहयोग करेगा । संतान की उन्नति भी हो सकती है । धन आने का बहुत अच्छा योग है । कचहरी के कार्यों में धन खर्च करने पर सफलता मिल सकती है । इस सप्ताह   8 और 9 जुलाई कार्यों को करने के लिए शुभ हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रतिदिन प्रातः काल स्नान करने के उपरांत तांबे के पात्र में जल अक्षत और लाल पुष्प लेकर भगवान सूर्य को जल अर्पण करें । आपको यह कार्य पूरे महीने करना चाहिए । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

पंचायत और नगरीय चुनावो से जुड़ी खबरों को पढ़ने ...जुड़े...

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


इंस्टाग्राम



सिंह राशि
इस सप्ताह कार्यालय में आपके प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । आपका व्यापार बहुत उत्तम ढंग से चलेगा । धन प्राप्ति की अच्छी उम्मीद है ।  भाग्य के भरोसे ना रहें । परिश्रम करें ।  आपके घरेलू खर्चों में वृद्धि होगी । आप का स्थानांतरण हो सकता है । जनता से आपको बहुत सहयोग प्राप्त होगा । आपके प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । भाई बहनों से संबंध उत्तम रहेंगे । स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 4 जुलाई और 5 जुलाई के दोपहर तक का समय शुभ एवं लाभप्रद है । आपकी कुंडली के गोचर में 10 तारीख को नीच भंग राज योग बन रहा है । अतः इस बात की पूरी संभावना है कि 10 तारीख को आपकी सुख में किसी कारण से वृद्धि हो । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह राहु की शांति का उपाय करवाएं । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।


कन्या राशि
आपका व्यापार  उत्तम चलेगा । भाग्य आपका समर्थन करेगा । अधिकारी से आपको सपोर्ट मिलेगा ।  नए-नए शत्रु बनेंगे । 10 तारीख को आप अपने से सतर्क रहें । हो सकता है कि आपको उस दिन क्रोध ज्यादा आए । जिन जातकों की शादी नहीं हुई है उनके विवाह के उत्तम प्रस्ताव आ सकते हैं । धन आने का अच्छा योग है । दुर्घटनाओं से सावधान रहें । यह सप्ताह आपके लिए 5 तारीख की दोपहर के बाद से 6 और 7 जुलाई को कार्यों को करने के लिए उत्तम है । 4 जुलाई तथा 5 जुलाई की दोपहर तक का समय नए कार्यों को करने के लिए ठीक नहीं है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का दूध तथा जल से अभिषेक करवाएं । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।


तुला राशि
इस सप्ताह भाग्य आपका पर्याप्त साथ देगा । भाग्य से आपके कई बिगड़े काम बन सकते हैं । आपका अपने भाई और बहनों से संबंध अच्छे रहेंगे । उनका आपको सहयोग प्राप्त होगा । आपके संतान को कुछ कष्ट हो सकता है । कार्यालय में आपकी स्थिति अच्छी रहेगी । आप के खर्चे बढ़ेंगे । स्थानांतरण हो सकता है । धन आने की अच्छी संभावना है । इस सप्ताह रिस्क वाले कार्यों को करने के लिए 8 और 9 जुलाई उपयुक्त है। आठ नौ और 10 जुलाई में आपके पास धन आने की अच्छी संभावना है । 5 जुलाई के दोपहर के बाद से 6 और 7 जुलाई को आपके कई कार्य असफल हो सकते हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह रुद्राष्टक का पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।


वृश्चिक राशि
अगर आप अविवाहित हैं तो इस सप्ताह आपको विवाह के अच्छे प्रस्ताव प्राप्त होंगे । प्रेम संबंधों में सफलता प्राप्त होगी । आपके सभी शत्रु इस सप्ताह समाप्त हो सकते हैं । आपके द्वारा थोड़ा सा प्रयास करने की आवश्यकता है । आपके संतान को उन्नति प्राप्त हो सकती है । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी। आपको अपनी संतान से अच्छा सहयोग प्राप्त होगा । जनता में आप की प्रसिद्धि में थोड़ी कमी आएगी । भाग्य आपका साथ दे सकता है । आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । इस सप्ताह आपके लिए 4 जुलाई तथा 5 जुलाई के दोपहर तक का समय उत्तम है ।  8 और 9 जुलाई को आप कई कार्यों में असफल रहेंगे । आपको चाहिए कि 8 और 9 जुलाई को आप समस्त कार्य सावधानीपूर्वक करें । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप घर की बनी पहली रोटी गौ माता को दें । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

धनु राशि
इस सप्ताह आपका व्यापार अति उत्तम चलेगा । अगर आप जनप्रतिनिधि हैं तो आपको जनता में  अत्यंत सम्मान प्राप्त होगा ।  अपने संतान से आपकी थोड़ी अनबन हो सकती है । छात्रों को पढ़ाई में थोड़ी परेशानी आ सकती है । आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । आपको सुख की प्राप्ति होगी । इस सप्ताह आपके लिए पांच की दोपहर के बाद से छह और 7 तारीख  उत्तम और लाभप्रद है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

मकर राशि
 इस सप्ताह आपका अपने भाई बहनों से संबंध अति उत्तम रहेगा । आपके प्रेम संबंध बढ़ेंगे । अगर आप अविवाहित हैं तो आपके पास विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे । धन की प्राप्ति होगी । छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा । आपको अपनी संतान से सहयोग प्राप्त होगा । इस सप्ताह आपके लिए 8 और 9 जुलाई फलदायक हैं । चार और 5 तारीख को आपको चाहिए क्या कोई भी कार्य संभलकर करें । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप आदित्य हृदय स्त्रोत का प्रतिदिन जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है ।


कुंभ राशि
इस सप्ताह आपका सम्मान  बढेगा । भाई बहनों से थोड़ा टकराव हो सकता है। छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी । भाग्य आपका साथ देगा ।  धन आने की उम्मीद है । शत्रुओं पर आपको विजय प्राप्त होगी । कार्यालय में  आपको अच्छा काम मिलेगा । आपका और आपके जीवन साथी के स्वास्थ्य में थोड़ी अड़चन आ सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 4 जुलाई तथा 5 जुलाई के दोपहर तक का समय उत्तम है । 8 जुलाई को आपको  राज्य के कार्यों में सफलता प्राप्त होगी । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार के दिन दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।


मीन राशि
यह सप्ताह आपके लिए उत्तम है । आपके संतान को  यश की प्राप्ति होगी । भाग्य आपका अद्भुत रूप से साथ देगा । धन आने की उम्मीद है । आप के संतान के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है । आप दुर्घटनाग्रस्त हो सकते हैं।  कचहरी के कार्यों में सफलता की उम्मीद कम है । राज्य से आपको मदद मिलेगी । इस सप्ताह आपके लिए 5 की दोपहर के बाद से 6 और 7 जुलाई उत्तम और शुभ फलदायक हैं । 4 और 5 जुलाई की दोपहर तक का समय नए कार्यों के लिए उपयुक्त नहीं है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गाय को हरा चारा खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

साथियों । मार्च 2021 में सुशांत सिंह की मृत्यु के संबंध में मैंने एक वीडियो बनाया था ।  उसमे बताया था कि  7 जुलाई 2022 को महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन होगा । इस परिवर्तन के उपरांत सुशांत सिंह के हत्यारों को सुशांत सिंह की हत्या के प्रकरण में या किसी अन्य प्रकरण में दंड मिलेगा । हम देख रहे हैं ऐसा ही होने जा रहा है । ज्योतिष एक अद्भुत विद्या है । सिर्फ जरूरत इस बात की है कि उसका उपयोग शांत चित्त तथा स्वार्थ रहित होकर किया जाए।

जय मां शारदा।

निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली विशेषज्ञ और वास्तु शास्त्री
साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो 8959594400 या 75665 03333
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive