बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR :;वोटिंग के दस दिन पहले हुई सरपंच प्रत्याशी की मौत, 255 वोट से मिली जीत

SAGAR :;वोटिंग के दस दिन पहले हुई सरपंच प्रत्याशी की मौत, 255 वोट से मिली जीत



सागर।सागर जिले में एक ग्राम पंचायत में सरपंच प्रत्याशी की मौत का  मामला सामने आया। जिसकी वोटिंग के दस दिन पहले मौत हो गई। उसका बैलेट पेपर नाम छपा और गांव के लोगो ने जताई सहानुभूति और वह 255 वोट से जीत भी गए।


सागर जिले के देवरी विकासखण्ड के ग्राम पंचायत कजेरा में यह अनूठा मामला सामने आया है। ग्राम पंचायत कंजेरा से सरपंच प्रत्याशी के रूप में रविंद्र सिंह ठाकुर चुनाव लड़ रहे थे ,एवं उनके सामने दो अन्य प्रत्याशी भी चुनाव मैदान में थे। लेकिन हृदय गति रुक जाने के कारण 22 जून को उनकी असमय मृत्यु हो गई । मृत्यु के बाद उनका परिवार शोक में डूब गया पूरा गांव शोक की लहर में डूब गया। एक जुलाई को पंचायत चुनाव के लिए मतदान होने पर पूरे गांव के लोगों ने मृत प्रत्याशी रविंद्र सिंह के पक्ष में मतदान कर दिया और करीब 250 से अधिक मतों के अंतर से रविंद्र सिंह सरपंच बन गए। जबकि उनका देहांत 22 जून को हो चुका था । अभी अधिकृत घोषणा नही हुई है। परिणामो के अनुसार  रवेन्द्र सिंह को 1043 वोट में से  512, चंद्रभान अहिरवार को 257 और विनोद सिंह को 153 वोट मिले। दो वोट नोटा को गए। इस ग्राम पंचायत में  कुल 1296 मतदाता है। 


पूरा परिवार जुड़ा है राजनीति से 

सरपँच प्रत्याशी रवींद्र सिंह गौर का परिवार काफी प्रभावशाली है।  मृतक प्रत्याशी रविन्द्र सिंह  इसी पंचायत से सरपंच रह चुके हैं एवं उनकी भाभी सिमलेश सुरेंद्र सिंह जनपद अध्यक्ष रह चुकी हैं । उनके बड़े भाई सुरेंद्र सिंह जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं और उनका क्षेत्र में काफी प्रभाव है और इसी वजह से पूरे पंचायत क्षेत्र के लोगों ने सहानुभूति बतौर मृत होने के बावजूद भी अपना सरपंच चुन लिया है। 


परिणामो की घोषणा नही हुई

इस मामले में पंचायत चुनाव के निर्वाचन अधिकारी देवरी तहसीलदार संजय दुबे ने बताया कि अभी परिणामों की घोषणा नहीं हुई है जो 14 तारीख को होगी एवं ग्राम पंचायत कंजेरा में आगे की कार्यवाही  निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार की जाएगी। उनके निधन की सूचना भी परिजनों से नही मिली। चुनाव आयोग से मार्गदर्शन मांगा है। 


पंचायत और नगरीय चुनावो से जुड़ी खबरों को पढ़ने ...जुड़े...

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


इंस्टाग्राम


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive