तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

अग्निवीर भर्ती रैली : दौड़ में सिलेक्ट होने एनर्जी वर्धक दवाओं के साथ पकड़े गए अभ्यार्थी

अग्निवीर भर्ती रैली :  दौड़ में सिलेक्ट होने एनर्जी वर्धक दवाओं के साथ पकड़े गए अभ्यार्थी



सागर 15 अक्टूबर 2022
 सागर अग्निवीर भर्ती रैली परीक्षा में चयनित होने के लिए कुछ युवा अभ्यार्थी द्वारा दौड़ में चयनित होने के लिए एनर्जी बढ़ाने वाली दवाएं इंजेक्शन सिरिंज कैप्सूल आदि परीक्षण के दौरान जप्त किए गए। जब्ती की बाद संबंधित अभ्यर्थियों को तत्काल रुप से परीक्षा से बाहर किया गया। कर्नल श्री संतोष कुमार ने बताया कि विगत दिवस ऊंचाई बढ़ाने के चक्कर में अभ्यर्थियों को शारीरिक छेड़छाड़ करने के मामले में पकड़ कर बाहर किया गया था, उन्होंने बताया कि पूरी शक्ति के साथ अभ्यर्थियों का परीक्षण किया जाता है उसके पश्चात रैली में शामिल होते हैं।

कर्नल संतोष कुमार ने बताया कि कुछ छात्र द्वारा दौड़ में अपनी एनर्जी बढ़ाने के लिए एनर्जी वाली दवाएं एवं इंजेक्शन को परीक्षण के दौरान जप्त किया गया एवं पकड़े गए अभ्यार्थियों को तत्काल रैली से बाहर किया गया । कर्नल संतोष कुमार ने बताया कि मौसम अच्छा होने के कारण सभी परीक्षाएं मैदान में ही आयोजित की जा रही है, उन्होंने बताया कि भिंड, मुरैना कि अभ्यर्थियों द्वारा जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन का पूरा सहयोग देकर परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। शनिवार को संत निरंकारी मिशन की द्वारा लगभग 500 विद्यार्थियों को दोपहर की भोजन कर सामान पैकेट वितरित किए गए, उन्होंने बताया कि सागर में नगर निगम महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी द्वारा भी विगत दिवस खाना के पैकेट वितरित किए गए थे।
 उन्होंने बताया कि सागर में यह एक अच्छी शुरुआत है । कर्नल संतोष कुमार ने बताया कि 17 एवं 18 अक्टूबर को दिल्ली से रिकूमेंट के सर्वोच्च अधिकारी रैली में आकर निरीक्षण करेंगे। कर्नल संतोष कुमार ने बताया कि आज 150 अभ्यर्थियों को परीक्षा हेतु प्रवेश पत्र जारी किए गए। अभी तक जो परीक्षार्थी चयनित हुए हैं, उनको भोपाल एवं जबलपुर आर्मी अस्पताल अंतिम चिकित्सा परीक्षण हेतु भेजा जा रहा है।
 उन्होंने बताया कि रैली स्थल पर विशेषज्ञ डॉक्टर परीक्षण नहीं करते हैं। जबलपुर एवं भोपाल में विशेषज्ञों द्वारा उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है।
 अग्निवीर भर्ती रैली सुचारू रूप से आठवें दिन भी जारी है ।
कर्नल संतोष कुमार ने बताया कि अग्निवीर भर्ती परीक्षा 20 अक्टूबर तक संचालित की जा रही है जिसमें 14 जिलां के लगभग 73000 युवा अभ्यार्थी भाग ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि कलेक्टर श्री दीपक आर्य एवं पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक के मार्गदर्शन में अग्निवीर भर्ती रैली सुचारू एवं शांति से की जा रही है ।
उन्होंने कहा कि अग्निवीर भर्ती रैली प्रतिदिन रात्रि 12ः00 बजे के बाद से प्रारंभ होती है जिसमें पुलिस अधिकारियों एवं जवानों का पूरा सहयोग प्राप्त हो रहा है। कर्नल संतोष कुमार ने बताया कि कलेक्टर श्री दीपक आर्य के निर्देश पर जिला रोजगार अधिकारी श्री एमके नागवंशी, श्रीमती अंगूरी ठाकुर एवं रामबाबू यादव लगातार रैली में उपस्थित होकर आवश्यक जरूरतों को पूरा करा रहे हैं।
 उन्होंने बताया कि रैली में सफल होने वाले युवा अभ्यार्थियों के लिए प्रवेश पत्र जारी किए जा रहे हैं जिनकी परीक्षा 15 जनवरी 2023 में ग्वालियर में आयोजित होगी। कर्नल श्री संतोष कुमार ने बताया कि अग्निवीर भर्ती रैली परीक्षा में शनिवार को 150  से ज्यादा चयनित युवा अभ्यर्थियों को प्रवेश-पत्र प्रदान किए गए।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive