तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

45 वा राज्य स्तरीय नेत्र-विशेषज्ञ सम्मेलन का भव्य शुभारंभ

45 वा राज्य स्तरीय नेत्र-विशेषज्ञ सम्मेलन का भव्य शुभारंभ 


सागर।  45वे मध्य प्रदेश वार्षिक नेत्र-विशेषज्ञ सम्मेलन का भव्य  शुभारंभ  MPSOS प्रेसिडेंट  डॉ प्रोफेसर शशि जैन द्वारा फीता काट कर किया गया ! 
शुभारंभ के दोरान चेयरमैन  डॉ वी. के. निचलानी, जनरल सेक्रेटरी डॉ गजेंद्र चावला, सागर ओफ्थाल्मिक् सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ अशोक सिंघई, और सेक्रेटरी डॉ प्रवीण खरे , डॉ कपिल खुराना एवं अन्य नेत्र विशेषज्ञ चिकित्सक उपस्थित रहे। 

आखों की बीमारियों पर हुई चर्चा

इस दोरान मध्य प्रदेश के आये हुए समस्त नेत्र विशेषज्ञो द्वारा विभिन्न प्रकार की नेत्र रोग एवं संबंधित बीमारियों के बारे मे चर्चा की गयी, जिसमे आँखो के कैंसर के बारे में जोर दिया गया।
आज के कार्यक्रम में हैदराबाद से आई डॉ अभिलाषा बहारानी ने आख में तपेदिक की वजह से होने वाले असर पर चर्चा की।

उन्होन बताया की आख के परदे पर आई सुजन की वजाह ट्यूबरकुलोसिस हो सकती है या नई तरह की जाचो से यह पता चल जाता है की कोन सी तरह की दवाये से सुजन को कम किया जा सकता है। इनके बारे में बताया।
अहमदाबाद  से आए डॉक्टर कठोर शाह ने आख में होने वाले ट्यूमर पर विस्तार चर्चा की। उन की बच्चों में कई तरह के बीमारी होती  हैं।  या उनका सही समय पर डायग्नोस किया गया या ऑपरेशन किया गया तो बच्चों की आख को बचाया जा सकता है। 

डॉक्टर अमित जैन और  डॉक्टर मनीष जैन ने ब्लड प्रेशर या अनय शारिरिक रोगो की वजह से आख में होने वाली बिमारी पर सावधानियों के बरतने पर चर्चा की  सीपीआर की ट्रेनिंग एनेस्थजेसिया टीम ने दी।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive