बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

गुजराती ब्राह्मण परिवारों के संगठन के स्वर्ण जयंती वर्ष पर सम्मान समारोह

गुजराती ब्राह्मण परिवारों के संगठन के स्वर्ण जयंती वर्ष पर सम्मान समारोह

दमोह,9 अक्टूबर। बाज खेड़ावाल गुजराती ब्राह्मण समाज के लिए यह शरद पूर्णिमा विशेष रही । स्थानीय असाटी वार्ड स्थित, गुजराती खेड़ावाल भवन में इस शरद पूर्णिमा को अनेक धार्मिक और सामजिक आयोजन इस अवसर पर हुए । हवन पूजन और परंपरागत गरबे  भक्तिभाव और उत्साह पूर्वक आयोजित हुए   ।
महाराजा छत्रसाल के शासन काल में गुजरात से मध्यप्रान्त में आकर बसे इन गुजराती ब्राह्मण परिवारों के सामाजिक संगठन के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन भी विशेष रुप से आयोजित हुआ ।

इस अवसर पर विभिन्न स्थानों से पधारे समाज सेवकों और  वरिष्ठजनों को सम्मानित किया गया । इनके अलावा मध्यप्रदेश संगठन के वर्तमान प्रदेश पदाधिकारी भी सामाजिक सेवाओं के लिए सम्मानित हुए । सम्मानित सदस्यों में  स्थापना वर्ष 1972 में सामाजिक संगठन के  सर्व श्री नारायण शंकर पंड्या,दमोह, छगन लाल दवे,छिंदवाड़ा, अनिल कुमार धगट, एडवोकेट, दमोह, दिनेश मेहता,नोएडा, श्री मेहता,जबलपुर  शामिल रहे । 

वहीं  वर्तमान प्रदेश सामाजिक  संगठन में से उपस्थित वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार धगट, सचिव अविनाश दवे  , जबलपुर, उपाध्यक्ष द्वय श्री गोपाल मेहता,जबलपुर राजेन्द्र दवे, बिलासपुर,  सह सचिव डॉ. नवनीत धगट, सागर का शॉल, श्रीफल, और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया गया । 
दमोह स्थानीय संगठन की अध्यक्ष श्रीमती अंजना धगट, ने स्थापना वर्ष से वर्तमान तक की सामाजिक गतिविधियों पर प्रतिवेदन प्रस्तुत किया । सामाजिक क्रियाकलापों में समाजजनों के उल्लेखनीय योगदान की चर्चा की ।

 उपस्थित वक्ताओं ने दमोह में मध्य प्रदेश की स्थापना के बाद से प्रारंभ हुए सामाजिक संगठन के विगत से वर्तमान तक की प्रगति और उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए, आगामी योजनाओं और सुझावों पर ध्यान आकर्षित किया । महानगरों में सामाजिक संगठन को मजबूत करने पर जोर दिया गया । दिवंगत समाज सेवकों को श्रद्धांजली व्यक्त करने दो मिनिट का मौन रखा गया ।

कार्यक्रम संचालन दमोह संगठन सचिव सौरभ सेलट ने किया और प्रवीण पंड्या ने सभी सहभागियों का आभार व्यक्त किया ।  दमोह सामाजिक संगठन के सर्व श्री आलोक ठाकर,विवेक जोशी,राजेश दवे, श्रीमती रोली सेलट की  सम्मिलन आयोजन में प्रमुख भूमिका रही ।

 
Share:

1 comments:

Archive