बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर पुलिस का हेल्पलाइन नम्बर जारी, अवैध शराब विक्री एवं संदिग्ध गतिविधियों की सूचना दे, नाम गोपनीय रखा जायेगा

सागर पुलिस का हेल्पलाइन नम्बर जारी, अवैध शराब विक्री एवं संदिग्ध गतिविधियों की सूचना दे, नाम गोपनीय रखा जायेगा

सागर। पुलिस अधीक्षक सागर तरुण नायक द्वारा अवैध मादक पदार्थों की विक्री को रोकने के लिये गंभीरता से लेते हुये सभी प्रकार के प्रयास करते हुये नवाचार के रूप में एक हेल्प लाईन नंबर जारी किया है। जिसमें जनता के किसी भी व्यक्ति के द्वारा अवैध मादक पदार्थों की विक्री की सूचना दी जा सकती है, सूचना देने वाले व्यक्ति की जानकारी सर्वथा गोपनीय रखी जायेगी। पुलिस अधीक्षक द्वारा स्वयं फेसबुक लाईव आकर जनता से अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने हेतु अपील की गई कि जिले में अवैध मादक पदार्थ विक्री एवं अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने में आपका भी वहुमूल्य सहयोग पुलिस को प्रदान करें, इसी उद्देश्य से जनता के लिये सूचना देने हेतु हेल्प लाईन नंबर जारी किया जा रहा है।, उक्त नंबर पर कॉल करके एवं वाट्सअप पर सूचना देकर भी जानकारी दी जा सकती है।

वरिष्ठ अधिकारियों की निगरानी में रहेंगी शिकायते तुरन्त होगी कार्यवाही

अवैध गतिविधियों की सभी शिकायते वरिष्ठ अधिकारियों की निगरानी में रहेंगी हेल्प लाईन की कार्यप्रणाली को लेकर पुलिस अधीक्षक द्वारा विस्तृत दिशा निर्देश भी जारी किये गये है, जिसमें शिकायत मिलने के बाद शिकायत को संबंधित थाना प्रभारी के पास भेजा जाकर तुरन्त कार्यवाही की जावेगी, शिकायत की मानिटरिंग भी लगातार की जावेगी।शिकायत मिलने के तुरन्त बाद थाना प्रभारी मौके पर पहुचकर शिकायत की सत्यतता का परीक्षक करेंगे और गड़बड़ी पाये जाने पर कार्यवाही करेंगे। शिकायत के निराकरण में किसी तरह की शंका या समस्या होने पर वरिष्ठ पुलिस अधीकारी एवं पुलिस अधीक्षक को अवगत कराने के निर्देश भी जारी किये गये। इसके साथ ही की गई कार्यवाही का विवरण हेल्प लाईन टीम को देना आवश्यक होगा।
आमतौर पर जनता के व्यक्तियों द्वारा गोपनीयता भंग होने के कारण पुलिस को सूचना देने में डरते है, इसी उद्देश्य से सूचनाकर्ता का नाम सर्वथा गोपनीय रखने हेतु पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी को निर्देश जारी किये गये है, कोई भी व्यक्ति हेल्प लाईन नंबर पर सूचना दे सकता है, उसका नाम औ नंबर गोपनीय रखा जायेगा।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive