बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस : BJYM सागर ने बेटियों को लेखन-पठन सामग्री का किया वितरण

अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस :  BJYM सागर ने बेटियों को लेखन-पठन सामग्री का किया वितरण


सागर.। अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया की उपस्थिति में भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष यश अग्रवाल के नेतृत्व में स्कूल में बालिकाओं को लेखन-पठन सामग्री का वितरण किया गया।
कार्यक्रम के संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी और मप्र में शिवराज सिंह की सरकार बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ अभियान के तहत न केवल बालिकाओं को शिक्षा का अधिकार दिया, बल्कि उनके अधिकारों की भी रक्षा करने का काम कर रही है। इस योजना का उद्देश्य बेटियों के प्रति सकारत्मक सोच को बढ़ावा देना है। ताकि वे भी पढ़ सके आगे बढ़ सकें। मप्र में शिवराज सिंह चौहान की सरकार भी लाड़ली लक्ष्मी योजना, लैपटॉप, साइकिल आदि कई योजनाओं को चलाकर बेटियों को सशक्त करने का काम भी कर रही है। आज इस स्कूल की कई बेटियां आगे चलकर इंजीनियर, डॉक्टर, अफसर समेत अन्य कई क्षेत्र में अपना नाम रोशन करेंगी। उन्होंने कहा कि सरकार बालिकाओं की शिक्षा को लेकर संवेदनशील है। इसी के चलते अलग-अलग योजनाओं के माध्यम से उन्हें आगे बढ़ाने का काम कर रही है।

भारतीय जनता युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष यश अग्रवाल ने कहा कि सरकार बेटियों के लिए कई योजनाएं चला रही है, जो मील का पत्थर साबित हो रही हैं। आज के दौर में बेटियां हर क्षेत्र में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। दुनिया के कई देशों में अपना नाम रोशन कर रही हैं। उन्होंने कहा कि बेटा की तरह ही बेटियों को पढ़ाएं। ताकि वे भी अपना और अपने परिवार का नाम रोशन कर सकें। उन्होंने कहा कि बेटियों पर बंदिश नहीं लगाएं, उन्हें भी अपने भविष्य को तराशने के लिए आगे आने दें। इस दौरान जिला महामंत्री नितिन सोनी, मंडल अध्यक्ष निखिल अहिरवार समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive