बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर में 11 करोड़ की लागत से दिव्यांग पार्क बनना प्रस्तावित: केंद्रीय मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार

सागर में 11 करोड़ की लागत से दिव्यांग पार्क बनना प्रस्तावित: केंद्रीय मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार


सागर .15 जनवरी 2023.डॉ हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय सागर में अनुसूचित जाति वर्ग के छात्र छात्राओं के लिए सौ 100 सीटर के दो छात्रावास स्वीकृत किए गए हैं ।यह जानकारी केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री वीरेंद्र कुमार ने सागर प्रवास के दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए दी। उन्होंने बताया कि सागर विश्वविद्यालय में एक उत्कृष्टता केंद्र भी स्थापित किया जाएगा जिसमें अनुसूचित जाति वर्ग के विद्यार्थियों को पीएससी और यूपीएससी जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा ।


इस केंद्र के लिए प्रतिवर्ष केंद्र सरकार की ओर से 7500000 रुपए की राशि प्रदान की जाएगी। वीरेंद्र कुमार ने बताया कि सागर में दिव्यांगों के लिए एक पार्क बनाना भी प्रस्तावित है जिसके लिए ₹110000000 की राशि स्वीकृत की जा रही है। पार्क के लिए उचित जगह उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन से प्रस्ताव मांगा जा रहा है।

मंत्रिमंडल में बदलाव समय और परिस्थिति। के मुताबिक

एक प्रश्न के उत्तर में केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार ने कहा कि समय और परिस्थिति के अनुसार केंद्र एवं राज्य सरकार के मंत्रिमंडल में फेरबदल किया जाता है। इस तरह के बदलाव का निर्णय सरकार व संगठन में बैठे उच्च स्तर के लोग लेते हैं इससे ज्यादा और कोई जानकारी मुझे इस संबंध में नहीं है।



रविवार की सुबह स्थानीय सर्किट हाउस में अपने विभाग की ओर से उन्होंने दिव्यांगों को ट्राई साइकिल भी वितरित की। वीरेंद्र कुमार डॉ हरिसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय में आयोजित एलुमनाई मीट के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने आए थे। विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलसचिव संतोष सहगोरा ने उनसे मुलाकात की। इस दौरान भाजपा नेता जिनेश साहू यूबीएस गौर हरगोविंद विश्व ,मुकेश साहू सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive