बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मानसिक तनाव से निपटने योग कारगर▪️एकता समिति द्वारा योगाचार्य विष्णु आर्य का सम्मान

मानसिक तनाव से निपटने योग कारगर
▪️एकता समिति द्वारा योगाचार्य विष्णु आर्य का सम्मान 


तीनबत्ती न्यूज : 23 अक्टूबर,2023
सागर : सागर में योग की अलख जगाने वाले 65 वर्ष से सक्रिय योगाचार्य विष्णु आर्य का  एकता समिति द्वारा सम्मान किया गया।  समारोह के विशेष अतिथि वरिष्ठ पत्रकार शरद गुप्ता थे। अध्यक्षता संस्थापक रशीद भाई ने की।समारोह में समिति ने जिला योग समिति के अध्यक्ष श्री आर्य का पुष्पहार से स्वागत कर शाल-श्रीफल , अभिनंदन पत्र भेंट  किया गया।  कार्यवाहक अध्यक्ष संजय शास्त्री ने अभिनंदन पत्र का वाचन करते हुए योग  के क्षेत्र में श्री आर्य के योगदान पर प्रकाश डाला। 


         95 वर्षीय श्री आर्य ने कहा कि आज  मानसिक तनाव ही अधिकांश बीमारी का कारण है । उन्होंने कहा कि योग से मन के साथ शरीर  स्वस्थ रहता है और अच्छे संस्कार भी आते है। उन्होंने कहा कि योग निकेतन द्वारा लोगों के लिए योग से जोड़ने घर-घर योग, हर घर योग अभियान शुरू किया गया है।  उन्होंने लोगों से योग अभियान से जुड़ने की अपील की।  प्रारंभ में सचिव कमल जैन ने मंगलाचरण एवं राजेन्द्र सोनी ने देशभक्ति गीत प्रस्तुत किया।  समिति ने योग के व्यापक प्रचार और प्रसार के लिए कार्य करने का संकल्प लिया। 


          इस अवसर पर समिति के सदस्य चंपक भाई, सुधीर जैन, राजेंद्र मलैया, नीरज सेठ, नीलेश समैया, सतीश खत्री, सुभाष सराफ, विनीत जैन, प्रभात जैन,  मोहम्मद निजाम,अजीत जैन, अरूण जैन, सुबोध आर्य  उपस्थित थे। संचालन प्रदीप समैया ने किया।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive